हरियाणा: धान की सरकारी खरीद न पर कुरुक्षेत्र में किसानों का विरोध प्रदर्शन 

कुरुक्षेत्र मे धान की खरीद न होने से सरकार के विरोध में किसानों ने प्रदर्शन किया. किसानों का कहना है कि सरकार तुरंत धान की खरीद शुरू करें.

हरियाणा: धान की सरकारी खरीद न पर कुरुक्षेत्र में किसानों का विरोध प्रदर्शन 

हरियाणा :

हरियाणा के कुरुक्षेत्र में फसल खरीद को लेकर भारतीय किसान यूनियन ने विरोध प्रदर्शन किया. भारी बारिश के बीच किसानों ने राष्ट्रीय राजमार्ग जाम 44 को जाम कर दिया, जिसके चलते वाहनों की लंबी लाइनें लग गई. किसानों ने हरियाणा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की.

बता दें कि धान की खरीद ना होने के चलते किसानों को भारी नुकसान हो रहा है. धान की कई किस्म पक कर खेतों में तैयार है और काफी फसल कट भी चुकी है. धान की सरकारी खरीद ना होने के चलते बरसात के कारण धान की फसल खराब हो रही है.

प्रदर्शन कर रहे किनासों का कहना है कि उनकी उपज मंडियों या बाजार में लावारिस पड़ी थी, क्योंकि एजेंसियों ने अभी तक उनकी खरीद शुरू नहीं की है. इसके परिणामस्वरूप अंबाला, कैथल और अन्य जिलों में अनाज मंडियों में नमी की मात्रा में वृद्धि के कारण सैकड़ों क्विंटल धान का स्टॉक नष्ट हो गया है.

किसानों का कहना है कि सरकार तुरंत धान की खरीद शुरू करें.  किसान अपनी धान बेच कर आगे की फसब की बुवाई शुरू करते हैं. फिलहाल किसानों व सरकार के बीच धान की खरीद को लेकर बात बनती नहीं दिखाई दे रही है. इसलिए किसानों का विरोध प्रदर्शन जारी है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें:- 
आखिर कब थमेगी आफत की बारिश? जान और माल के नुकसान के बाद लोग हो चुके हैं बेहाल
UP में बारिश का कहर: अब तक 12 लोगों की मौत, CM योगी करेंगे प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वे