UP में बारिश का कहर: अब तक 12 लोगों की मौत, CM योगी करेंगे प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वे

UP में भारी बारिश और चक्रवाती तूफान से अब तक 12 लोगों की मौत हो गई. साथ ही 11 लोग घायल हो गए. वहीं, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भारी बारिश से प्रभावित जिलों का हवाई सर्वे के जरिए जायजा लेने जाएंगे.

UP में बारिश का कहर: अब तक 12 लोगों की मौत, CM योगी करेंगे प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वे

देश के कई राज्यों में भारी बारिश से तबाही जारी है. उत्तर प्रदेश में भारी बारिश के चलते घर गिरने और बिजली गिरने की घटनाओं में 12 लोगों की मौत हो गई. साथ ही 11 लोग घायल हो गए. बारिश के चलते फिरोजाबाद में हालात बहुत खराब है. वहीं, अलीगढ़ में स्कूलों को बंद करना पड़ा है.

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भारी बारिश से प्रभावित जिलों का हवाई सर्वे के जरिए जायजा लेने जाएंगे. जायजा लेने के बाद स्थानीय जिला प्रशासन के साथ राहत और बचाव कार्य की स्थिति की समीक्षा भी कर सकते हैं.

यूपी के इटावा में 7, देवरिया में 3, बलरामपुर और बुलंदशहर में घर गिरने से 1-1 लोगों की मौत हुई है. बारिश के कारण राज्य के 10 जिलों के सभी सरकारी और निजी स्कूल आज बंद रहेंगे. मौसम विभाग द्वारा भारी बारिश की चेतावनी के बाद यह आदेश जारी किया गया है. मौसम विज्ञान विभाग ने ‘येलो अलर्ट' जारी किया है और कुछ स्थानों पर भारी बारिश को लेकर चेतावनी जारी की. विभाग ने लोगों से अलर्ट रहने की अपील की है.

वहीं, हापुड़ के लालपुर गांव में चक्रवाती तूफान की चपेट में आकर 30 से अधिक पेड़ उखड़ गए और सैकड़ों बीघा गन्ना, बंदगोभी, चारा की फसलें नष्ट हो गई. वहीं, विद्युत लाइन और ट्रांसफार्मर भी धराशायी हो गए. इसके साथ ही गांव के मंदिर का भवन भी क्षतिग्रस्त हो गया है. भारी बारिश ने एक बार फिर किसानों के अरमानों पर पानी फेर दिया है. UP में मूसलाधार बारिश के चलते किसानों की सैकड़ों हेक्टेयर की फसल बर्बाद हो गई है.

मूसलाधार बारिश के कारण इटावा में तीन दिनों के लिए स्कूलों में छुट्टी कर दी गई है. इस समय अलीगढ़, फिरोजाबाद, इटावा, कासगंज, आगरा से भी इसी तरह की खबरें हैं. भारी बारिश के कारण तीनों-चारों जिलों में स्कूल बंद कर दिए गए हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें:- 
दिल्ली-NCR में बारिश का कहर : भारी बारिश से नोएडा ठप, गुड़गांव में WFH, स्कूल बंद, सड़कें बनीं नहर
जम्मू एवं कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के खिलाफ याचिका पर सुनवाई को SC तैयार, दशहरे के बाद होगी सुनवाई