विज्ञापन
Story ProgressBack

अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट आज करेगा सुनवाई

दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका खारिज होने के बाद केजरीवाल की ओर से देर शाम को सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया गया. सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले को कल सुबह सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया है.

Read Time: 3 mins
अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट आज करेगा सुनवाई
सुप्रीम कोर्ट.
नई दिल्ली:

दिल्ली शराब नीति मामले (Delhi Liquor Policy Case) में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal)  गुरुवार को नौवीं बार प्रवर्तन निदेशालय (ED) के समन पर हाजिर नहीं हुए. इसके बाद ईडी और दिल्ली पुलिस की टीम केजरीवाल के निवास पर पहुंची. सर्च के बाद में अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया गया. उनकी गिरफ्तारी की कार्रवाई के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में तुरंत सुनवाई की मांग की अर्जी के साथ आम आदमी पार्टी रात में सुप्रीम कोर्ट पहुंची. सुप्रीम कोर्ट केजरीवाल की याचिका पर कल सुनवाई करेगा.

केजरीवाल की याचिका रात 8.57 पर सुप्रीम कोर्ट में दाखिल हुई. सुप्रीम कोर्ट में रात में सुनवाई के लिए कोई बेंच नहीं बनी. सुप्रीम कोर्ट केजरीवाल की याचिका पर कल सुनवाई करेगा.

इससे पहले अरविंद केजरीवाल की ईडी की गिरफ्तारी से बचने को लेकर दायर याचिका गुरुवार को दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) में खारिज हो गई. इसके बाद केजरीवाल की ओर से देर शाम को सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया गया. सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले को कल सुबह सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया है.

सूत्रों ने बताया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट से दिल्ली शराब नीति मामले में प्रवर्तन निदेशालय की किसी भी दंडात्मक कार्रवाई से सुरक्षा की मांग की है. दिल्ली हाईकोर्ट की ओर से आज अरविंद केजरीवाल को आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में राहत देने से इनकार कर दिया. इसके बाद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर तत्काल सुनवाई की मांग की थी. 

प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई के खिलाफ अरविंद केजरीवाल की लीगल टीम सुप्रीम कोर्ट पहुंची थी. टीम ने ई-फाइलिंग के जरिए अर्जी दाखिल की और केस की तुरंत सुनवाई के लिए अर्जेंट लिस्टिंग की मांग की. सुप्रीम कोर्ट ने केस की सुनवाई तुंरत करने से इनकार कर दिया. कोर्ट शुक्रवार की सुबह केजरीवाल की अर्जी पर सुनवाई करेगी. कोर्ट में कांग्रेस नेता और जाने-माने वकील अभिषेक मनु सिंघवी केजरीवाल का पक्ष रख रहे हैं. केजरीवाल की लीगल टीम सुप्रीम कोर्ट रजिस्ट्री से संपर्क कर रही है. लीगल टीम ने मामले की जानकारी चीफ जस्टिस को देने की मांग की.

इसी बीच देर शाम को भारी पुलिस बल के साथ अरविंद केजरीवाल के घर पहुंची ईडी की टीम ने रात नौ बजे के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया. इसके बाद आम आदमी पार्टी ने फिर से सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया. उसने केजरीवाल की गिरफ्तारी को अवैध बताया है और इसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट से रात में ही सुनवाई करने की मांग की. कोर्ट कल सुबह सुनवाई करेगा.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
सीएम केजरीवाल की जमानत के खिलाफ हाईकोर्ट पहुंची ED, राउज एवेन्यू कोर्ट के फैसले को दी चुनौती
अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट आज करेगा सुनवाई
दिल्‍ली के VVIP इलाकों में भी जल संकट, पानी की आपूर्ति 40 प्रतिशत तक कम
Next Article
दिल्‍ली के VVIP इलाकों में भी जल संकट, पानी की आपूर्ति 40 प्रतिशत तक कम
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;