विज्ञापन
Story ProgressBack
3 months ago
नई दिल्ली:

Arvind Kejriwal Arrested LIVE Updates: दिल्ली शराब नीति मामले में अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है और उन्हें ईडी दफ्तर लेकर रवाना हो गई है. आज देर शाम ईडी (Enforcement Directorate) की टीम अरविंद केजरीवाल के घर पहुंची थी. ईडी सूत्रों का कहना है कि अरविंद केजरीवाल ईडी अधिकारियों के सवालों का सही से जवाब नहीं दे रहे थे. उधर, ईडी की टीम के घर पहुंचने के बाद अरविंद केजरीवाल की तरफ से सुप्रीम कोर्ट का भी दरवाजा खटखटाया गया लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने भी उन्हें राहत नहीं दी. फिर रात 8.57 बजे सुप्रीम कोर्ट में एक बार केजरीवाल की तरफ से याचिका दाखिल हुई. मगर रात में सुनवाई नहीं हो पाई. मामले में सुप्रीम कोर्ट की कोई विशेष पीठ गठित नहीं की जा रही है. अरविंद केजरीवाल की याचिका कल (शुक्रवार) सुनवाई के लिए सूचीबद्ध होने की संभावना है. 

Here are the LIVE updates on Arvind kejriwal Arrest | Delhi Liquor Policy Case Updates in Hindi :

Mar 22, 2024 05:41 (IST)
Link Copied
Mar 22, 2024 05:40 (IST)
Link Copied
प्रवर्तन निदेशालय के खिलाफ विरोध प्रदर्शन
 केरल: उत्पाद शुल्क नीति मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री और AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को ED द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद एर्नाकुलम में AAP कार्यकर्ताओं ने प्रवर्तन निदेशालय के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. 
Mar 22, 2024 01:40 (IST)
Link Copied
केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद संबित पात्रा का बयान
भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद आम आदमी पार्टी (आप)के नेताओं और समर्थकों के विरोध प्रदर्शन की निंदा की और कहा कि यह नाटक ''भ्रष्टाचार का जश्न'' मनाने के समान है. उन्होंने कहा कि न तो जनता और न ही अदालतें इसे स्वीकार करेंगी.
Mar 22, 2024 01:30 (IST)
Link Copied
केजरीवाल की गिरफ्तारी पर क्या बोले शरद पवार?
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) के अध्यक्ष शरद पवार ने केजरीवाल की गिरफ्तारी की निंदा करते हुए कहा कि यह दिखाता है कि भाजपा सत्ता के लिए कितने नीचे तक गिर गई है.
Mar 22, 2024 01:24 (IST)
Link Copied
"INDIA ब्लॉक के लोग इस लड़ाई में साथ..."
आम आदमी पार्टी के नेता गोपाल राय ने कहा कि हमारा ओपन प्रोटेस्ट है. जो भी इस तानाशाही के ख़िलाफ़ हैं, सबका स्वागत है. वहीं, आप सरकार में मंत्री आतिशी ने कहा कि कांग्रेस के नेताओं ने कहा था कि हम उन्हें सूचित करें, सभी INDIA ब्लॉक के लोग इस लड़ाई में साथ हैं.
Mar 22, 2024 00:33 (IST)
Link Copied
क्या अन्य विपक्षी दल प्रोटेस्ट में शामिल होंगे?
गोपाल राय ने कहा कि सुबह 10:00 बजे BJP मुख्यालय पर हमारा ओपन प्रोटेस्ट है. जो भी इस तानाशाही के ख़िलाफ़ हैं, सबका स्वागत है. आतिशी ने कहा कि कांग्रेस के नेताओं ने कहा था कि हम उन्हें सूचित करें. सभी INDIA ब्लॉक के लोग इस लड़ाई में साथ हैं.
Mar 22, 2024 00:30 (IST)
Link Copied
सुबह 10:00 बजे BJP मुख्यालय का घेराव करेगी AAP
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में आम आदमी पार्टी शुक्रवार सुबह 10:00 बजे BJP मुख्यालय का घेराव करेगी. आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय ने यह घोषणा की. 
Mar 22, 2024 00:28 (IST)
Link Copied
तेजस्वी यादव ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल की गिरफ़्तारी से साफ ज़ाहिर है कि विपक्ष से लोकतांत्रिक तरीके से लड़ने की बजाय बीजेपी जांच एजेंसियों एवं अन्य संवैधानिक संस्थानों की आड़ और पुरजोर मदद से चुनाव लड़ना चाहती है. राजनैतिक, लोकतांत्रिक व संवैधानिक नैतिकता एवं मर्यादाओं को NDA सरकार ने तार-तार कर देश पर अघोषित आपातकाल थोप दिया है.
Mar 22, 2024 00:26 (IST)
Link Copied
गोपाल राय ने संविधान का दिया हवाला
गोपाल राय ने कहा कि लंबी क़ुर्बानी के बाद इस देश को संविधान मिला था और उसने जनप्रतिनिधि चुनने का अधिकार दिया था. लेकिन आज पूरा देश स्तब्ध है कि अदालत में मामला विचाराधीन होने के बावजूद प्रचंड बहुमत से चुने हुए सीएम को गिरफ्तार किया है. आज इसका ऐलान हुआ है कि अगर भाजपा और उसकी सरकार के खिलाफ बोलने की कोई जुर्रत करेगा तो उसे गिरफ्तार किया जाएगा. 
Mar 22, 2024 00:20 (IST)
Link Copied
तेजस्वी ने बताया 'अघोषित आपातकाल'
तेजस्वी यादव ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल की गिरफ़्तारी से साफ ज़ाहिर है कि विपक्ष से लोकतांत्रिक तरीके से लड़ने की बजाय बीजेपी जांच एजेंसियों एवं अन्य संवैधानिक संस्थानों की आड़ और पुरजोर मदद से चुनाव लड़ना चाहती है. राजनैतिक, लोकतांत्रिक व संवैधानिक नैतिकता एवं मर्यादाओं को NDA सरकार ने तार-तार कर देश पर अघोषित आपातकाल थोप दिया है.

<blockquote class="twitter-tweet"><p lang="hi" dir="ltr">दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल जी की गिरफ़्तारी से साफ ज़ाहिर है कि विपक्ष से लोकतांत्रिक तरीके से लड़ने की बजाय बीजेपी जाँच एजेंसियों एवं अन्य संवैधानिक संस्थानों की आड़ और पुरजोर मदद से चुनाव लड़ना चाहती है। राजनैतिक, लोकतांत्रिक व संवैधानिक नैतिकता एवं मर्यादाओं को NDA...</p>&mdash; Tejashwi Yadav (@yadavtejashwi) <a href="https://twitter.com/yadavtejashwi/status/1770865128851829248?ref_src=twsrc%5Etfw">March 21, 2024</a></blockquote> 

Mar 22, 2024 00:05 (IST)
Link Copied
Mar 21, 2024 23:56 (IST)
Link Copied
अरविंद केजरीवाल से रात में नहीं होगी पूछताछ
अरविंद केजरीवाल से आज रात में पूछताछ नहीं होगी. मेडिकल कराने के बाद उन्हें ईडी दफ्तर के लॉकअप में रखा जाएगा. शुक्रवार को ईडी अधिकारी अरविंद केजरीवाल से दिल्ली शराब नीति मामले में पूछताछ करेंगे.
Mar 21, 2024 23:45 (IST)
Link Copied
Mar 21, 2024 23:40 (IST)
Link Copied
Mar 21, 2024 23:20 (IST)
Link Copied
Arvind Kejriwal Arrested LIVE:
Mar 21, 2024 23:12 (IST)
Link Copied
Arvind Kejriwal LIVE Updates: ईडी की टीम केजरीवाल को लेकर दफ्तर निकली
दिल्ली शराब नीति मामले में ईडी अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर अपने दफ्तर ले जा रही है. ईडी दफ्तर के पास सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं. अरविंद केजरीवाल के घर करीब चार घंटे रुकने के बाद ईडी की टीम उन्हें लेकर निकली है. 
Mar 21, 2024 23:02 (IST)
Link Copied
Arvind Kejriwal Arrest LIVE Updates: केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सुबह कर सकता है सुनवाई

दिल्ली शराब नीति मामले में ईडी द्वारा अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की याचिका पर तत्काल सुनवाई के लिए आज रात सुप्रीम कोर्ट की कोई विशेष पीठ गठित नहीं की जा रही है. उनकी याचिका कल सुनवाई के लिए सूचीबद्ध होने की संभावना है. आज रात 8.57 बजे सुप्रीम कोर्ट में केजरीवाल की याचिका दाखिल हुई थी. वहीं ईडी की टीम केजरीवाल को उनके घर से लेकर दफ्तर निकलने वाली है.
Mar 21, 2024 22:53 (IST)
Link Copied
Arvind Kejriwal Arrest LIVE Updates: स्टालिन भी केजरीवाल के समर्थन में
तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर कहा कि भाजपा सरकार हताश है. एक भी भाजपा नेता को जांच या गिरफ्तारी का सामना नहीं करना पड़ा, जो सत्ता के दुरुपयोग और लोकतंत्र के पतन को उजागर करता है.

Mar 21, 2024 22:43 (IST)
Link Copied
Arvind Kejriwal Arrest LIVE Updates: केजरीवाल समर्थक हिरासत में
केजरीवाल के समर्थक सड़क पर दोनों तरफ धरना देकर बैठ गए थे, जिसके चलते दोनों तरफ कई किलोमीटर लंबा जाम लग गया था. पुलिस ने इनको हटाने की कोशिश की, जिसके चलते यह लोग सड़कों पर चल रही गाड़ियों को रुकवा कर उनके आगे लेट गए. पुलिस में जाम को खोलने के लिए इन लोगों को हिरासत में लिया है.
Mar 21, 2024 22:41 (IST)
Link Copied
Arvind Kejriwal LIVE Updates:राहुल गांधी ने ‘असुरी शक्ति’का किया जिक्र
राहुल गांधी ने अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर कहा कि मीडिया समेत सभी संस्थाओं पर कब्ज़ा, पार्टियों को तोड़ना, कंपनियों से हफ्ता वसूली, मुख्य विपक्षी दल का अकाउंट फ्रीज़ करना भी 'असुरी शक्ति' के लिए कम था, तो अब चुने हुए मुख्यमंत्रियों की गिरफ्तारी भी आम बात हो गई है.

Mar 21, 2024 22:39 (IST)
Link Copied
Arvind kejriwal Live: अखिलेश यादव ने भाजपा का बताया 'डर'
अखिलेश यादव ने अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर कहा कि भाजपा जानती है कि वो फिर दुबारा सत्ता में नहीं आनेवाली, इसी डर से वो चुनाव के समय, विपक्ष के नेताओं को किसी भी तरह से जनता से दूर करना चाहती है, गिरफ़्तारी तो बस बहाना है.

Mar 21, 2024 22:36 (IST)
Link Copied
Arvind Kejriwal Arrest LIVE Updates: केजरीवाल की गिरफ़्तारी सरकार को भारी पड़ेगी : दानिश अली
कांग्रेस नेता दानिश अली ने कहा कि अरविंद केजरीवाल की गिरफ़्तारी सरकार को भारी पड़ेगी. देश लोकतंत्र का पर्व मना रहा है और सरकार ED के ज़रिये इसके रंग में भंग करने का प्रयास कर रही है लेकिन अब जनता की बारी है. 4 जून के नतीजे बता देंगे कि यह सरकार की बड़ी भूल थी.

Mar 21, 2024 22:32 (IST)
Link Copied
Arvind Kejriwal LIVE Updates: शरद पवार ने यह कहा...
विपक्ष को निशाना बनाने के लिए केंद्रीय एजेंसियों के बदले की भावना से किए जा रहे दुरुपयोग की कड़ी निंदा करता हूं. खासकर जब आम चुनाव नजदीक आ रहे हों. यह गिरफ्तारी दर्शाती है कि भाजपा सत्ता के लिए किस हद तक गिर सकती है.

Mar 21, 2024 22:29 (IST)
Link Copied
कड़ी निंदा करते हैं : टीएमसी नेता
टीएमसी नेता डेरेक ओ ब्रायन हम निर्वाचित मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी की कड़ी निंदा करते हैं. इससे पहले एक अवैध अध्यादेश के जरिए उनकी प्रशासनिक शक्तियां छीन ली गईं थीं. अगर मौजूदा मुख्यमंत्रियों और प्रमुख विपक्षी नेताओं को चुनाव से कुछ हफ्ते पहले गिरफ्तार कर लिया जाता है तो हम भारत में निष्पक्ष चुनाव की उम्मीद कैसे कर सकते हैं?

Mar 21, 2024 22:21 (IST)
Link Copied
भ्रष्टाचार का जश्न चल रहा है : संबित पात्रा
दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा, "अरविंद केजरीवाल के आवास के बाहर हाई वोल्टेज ड्रामा चल रहा है. भ्रष्टाचार का जश्न चल रहा है... अगर उनकी आबकारी नीति इतनी अच्छी थी तो उसे रद्द क्यों किया गया? आपने शराब खरीद की पूरी प्रक्रिया में गुटबाजी क्यों और कैसे शुरू की?"

Mar 21, 2024 22:18 (IST)
Link Copied
Arvind Kejriwal Arrest LIVE updates: अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची 'आप', तुरंत सुनवाई की मांग
अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी की कार्रवाई के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में तुरंत सुनवाई की मांग की अर्जी के साथ आम आदमी पार्टी रात में सुप्रीम कोर्ट पहुंची.  टैप कर पढ़ें पूरी खबर-
Mar 21, 2024 22:00 (IST)
Link Copied
Delhi News Live: अरविंद केजरीवाल को शराब नीति केस में 2 घंटे की पूछताछ के बाद ED ने किया अरेस्ट
पुलिस ने नारेबाजी कर रहे केजरीवाल के कई समर्थकों को भी हिरासत में ले लिया है. वहीं, आम आदमी पार्टी की नेता और मंत्री आतिशी ने कहा कि अरविंद केजरीवाल गिरफ्तार होने के बाद भी सीएम बने रहेंगे. गिरफ्तारी को "राजनीतिक साजिश" बताते हुए आतिशी ने कहा, "दो साल में वे एक रुपया भी बरामद नहीं कर पाए हैं, जबकि इस मामले में 500 से अधिक अधिकारी शामिल थे."टैप कर पढ़ें पूरी खबर-
Mar 21, 2024 21:57 (IST)
Link Copied
Arvind Kejriwal Arrest LIVE updates: दिल्ली शराब नीति केस में कैसे आया CM केजरीवाल का नाम? ED ने लगाए कौन से आरोप
शराब पॉलिसी में आरोपी विजय नायर का मुख्यमंत्री कार्यालय में पूरी तरह आना जाना था और वो ज्यादातर समय वहीं बिताता था. वह मुख्यमंत्री केजरीवाल से काफी बात करता था. विजय नायर ने कई शराब कारोबारियों को बताया कि वो शराब पॉलिसी को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से चर्चा करता है. टैप कर पढ़ें पूरी खबर-
Mar 21, 2024 21:54 (IST)
Link Copied
Excise Policy LIVE Updates: क्या है दिल्ली शराब नीति केस? क्यों एक के बाद एक AAP नेताओं पर कस रहा ED का शिकंजा; पूरी टाइमलाइन
17 नवंबर 2021 को दिल्ली सरकार ने राज्य में नई शराब नीति लागू की. इसके तहत राजधानी में 32 जोन बनाए गए. हर जोन में ज्यादा से ज्यादा 27 दुकानें खुलनी थीं. इस तरह से कुल मिलाकर 849 दुकानें खुलनी थीं. नई शराब नीति में दिल्ली की सभी शराब की दुकानों को प्राइवेट कर दिया गया. इसके पहले दिल्ली में शराब की 60 प्रतिशत दुकानें सरकारी और 40 प्रतिशत प्राइवेट थीं. टैप कर पढ़ें पूरी खबर
Mar 21, 2024 21:51 (IST)
Link Copied
MLA राखी बिड़ला पुलिस हिरासत में

Mar 21, 2024 21:49 (IST)
Link Copied
Arvind Kejriwal LIVE:
Mar 21, 2024 21:48 (IST)
Link Copied
Arvind Kejriwal News LIVE Updates:
Mar 21, 2024 21:39 (IST)
Link Copied
Arvind Kejriwal News LIVE Updates: केजरीवाल के समर्थन में उतरीं प्रियंका गांधी
कांग्रेस की नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि चुनाव के चलते दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को इस तरह टार्गेट करना एकदम गलत और असंवैधानिक है. राजनीति का स्तर इस तरह से गिराना न प्रधानमंत्री को शोभा देता है, न उनकी सरकार को. अपने आलोचकों से चुनावी रणभूमि में उतरकर लड़िये, उनका डटकर मुक़ाबला करिए, उनकी नीतियों और कार्यशैली पर बेशक हमला करिए, यही लोकतंत्र होता है.

Mar 21, 2024 21:35 (IST)
Link Copied
Arvind Kejriwal Arrest LIVE Updates: केजरीवाल की गिरफ्तारी पर प्रवेश वर्मा
दिल्ली के सांसद प्रवेश वर्मा ने ट्वीट कर कहा कि अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली की लाखों माताओं के बच्चों को शराब की लत लगा कर बर्बाद कर दिया , उन सभी माताओं की बददुआ का असर दिख रहा है. आज एक और भ्रष्टाचारी का अंत हुआ.
Mar 21, 2024 21:24 (IST)
Link Copied
Arvind Kejriwal Arrest LIVE Updates: ED हेडक्वार्टर के बाहर कड़ी सुरक्षा
अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद 4 कंपनी अर्धसैनिक बल और करीब 100 से ज्यादा दिल्ली पुलिस के जवानों को ED हेडक्वार्टर और उसके आसपास तैनात किया गया है.
Mar 21, 2024 21:22 (IST)
Link Copied
Arvind Kejriwal LIVE: कल PMLA कोर्ट में पेश होंगे केजरीवाल
अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद अब उनका मेडिकल करवाया जाएगा. कल उन्हें PMLA कोर्ट में पेश किया जाएगा. कोर्ट में पेश होने के पहले भी मेडिकल करवाया जाएगा. सारे मेडिकल ईडी दफ्तर में होंगे.
Mar 21, 2024 21:20 (IST)
Link Copied
Arvind Kejriwal LIVE: अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर आतिशी
दिल्ली की मंत्री आतिशी ने अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर कहा कि आपको लगता है कि आपने अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करके एक विचार खत्म कर दिया तो आपको गलतफहमी है.
Mar 21, 2024 21:11 (IST)
Link Copied
Arvind Kejriwal LIVE: अरविंद केजरीवाल गिरफ्तार
अरविंद केजरीवाल को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है. केजरीवाल नौ समन के बाद भी ईडी दफ्तर पूछताछ के लिए नहीं पहुंचे थे. अब दिल्ली शराब नीति मामले में ईडी ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है.
Mar 21, 2024 21:06 (IST)
Link Copied
ईडी हेडक्वॉर्टर के बाहर सुरक्षा बढ़ाई गई
ईडी हेडक्वॉर्टर के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. सूत्रों के मुताबिक, अरविंद केजरीवाल को ईडी ऑफिस ले जाने की तैयारी की जा रही है.

Mar 21, 2024 21:06 (IST)
Link Copied
Arvind Kejriwal News LIVE Updates:
दिल्ली पुलिस ने AAP दफ्तर, केजरीवाल का घर, ED हेडक्वार्टर को संवेदनशील जोन में रखा है. तीनों ही जगह सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.
Mar 21, 2024 21:06 (IST)
Link Copied
Arvind Kejriwal LIVE Updates:
AAP के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने ट्वीट कर रहा कि लोकसभा चुनाव से ठीक पहले अरविंद केजरीवाल जी को गिरफ्तार करने की बहुत बड़ी साज़िश हो रही है.

India Elections | Read Latest News on Lok Sabha Elections 2024 Live on NDTV.com. Get Election Schedule, information on candidates, in-depth ground reports and more - #ElectionsWithNDTV

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
सीएम केजरीवाल की जमानत के खिलाफ हाईकोर्ट पहुंची ED, राउज एवेन्यू कोर्ट के फैसले को दी चुनौती
केजरीवाल गिरफ्तार LIVE Updates : CM आवास के बाहर भारी संख्या में AAP कार्यकर्ता, MLA राखी बिड़ला पुलिस हिरासत में
दिल्‍ली के VVIP इलाकों में भी जल संकट, पानी की आपूर्ति 40 प्रतिशत तक कम
Next Article
दिल्‍ली के VVIP इलाकों में भी जल संकट, पानी की आपूर्ति 40 प्रतिशत तक कम
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;