विज्ञापन
Story ProgressBack

"कांग्रेस काल में तो गणेश जी की मूर्ति भी चीन से आती थी": BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा

कोरोना और यूक्रेन युद्ध के बाद की दुनिया के हालात की चर्चा करते हुए नड्डा ने कहा, आज दुनिया में अमेरिका जैसा देश भी कोरोना और यूक्रेन-रूस के युद्ध के बाद सारे यूरोप की आर्थिक स्थिति लड़खड़ा गई है. लेकिन इंटरनेशनल मॉनिटरिंग फंड जो आर्थिक दृष्टि से सबसे बड़ा संगठन है उसको अगर कोई उगता सूरज दिखता है तो भारत है.

Read Time: 4 mins
अब राजनीति होगी वह विकास की राजनीति होगी और रिपोर्ट कार्ड की राजनीति होगी: जेपी नड्डा
सीधी:

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने कहा है कि बीते 10 वर्षों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश ने हर क्षेत्र में प्रगति की है और देश में बदलाव आया है. कांग्रेस के शासन काल में तो गणेश जी की प्रतिमा तक चीन से आती थी. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शुक्रवार को मध्य प्रदेश के प्रवास पर हैं. उन्होंने सीधी संसदीय क्षेत्र के भाजपा उम्मीदवार डॉ राजेश मिश्रा के समर्थन में आयोजित जनसभा में कहा, कांग्रेस पहले राजनीति भाई को भाई से लड़ने के लिए करती थी, मगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजनीति की परिभाषा ही बदल दी.

भारत के विकास की रफ्तार और आते बदलाव का जिक्र करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा ने कहा, वर्तमान में ऑटोमोबाइल बाजार में भारत ने जापान को भी पीछे छोड़ दिया है, हमसे आगे सिर्फ अमेरिका और चीन है. हम तीसरे नंबर पर हैं. 10 साल पहले मोबाइल पर लिखा होता था -- मेड इन चाईना, अब इस मोबाइल पर लिखा हुआ है मेड इन इंडिया. यह फर्क है. इतना ही नहीं दुनिया में सस्ती और असरदार दवा भारत के उद्योगपति बना रहे हैं. दुनिया में निर्यात लगातार हमारा बढ़ा है. हालत यह थी कि 10 साल पहले गणेश जी भी चीन से आते थे, दिवाली के समय जो गणेश जी खरीदते थे, वह भी चीन से आते थे और यह खिलौने चीन से आते थे. आज भारत खिलौने के एक्सपोर्ट के मामले में ढाई गुना वृद्धि कर गया है. आज भारत मोबाइल के एक्सपोर्ट में, खिलौने एक्सपोर्ट में ढाई गुना वृद्धि कर गया है.

कांग्रेस के गांधी परिवार पर हमला करते हुए नड्डा ने कहा, दिल्ली में बैठे हुए परिवार के लोग चाहे माताजी हों, बेटा हो, बेटी हो, इनको क्या समझ में आएगा। भारत का मूड क्या है और भारत ने किस तरह से मन बना लिया है. मुझे याद है चार महीने पहले जब मैं चुनाव प्रचार करने रीवा आया था, उस समय मुझे साफ दिखता था कि एमपी के मन में मोदी है और मोदी के मन में एमपी और आज भी मुझे दिख रहा है एमपी के मन और देश के मन में मोदी और मोदी के मन में देश और मध्य प्रदेश है.

उन्होंने आगे कहा कि पहले राजनीति होती थी लोगों को बांट कर, कांग्रेस ने लंबे समय तक भाई को भाई से बांटा. नदी के इस पार उस पार, अगड़ा -पिछड़ा, बिरादरी और वोट बैंक की पॉलिटिक्स की और उसके बाद सबका वोट लिया और वोट लेने के बाद सरकार किसी जाति की बन गई, वर्ग की बन गई, किसी समुदाय की बन गई. वह सभी की सरकार नहीं थी, लेकिन नरेंद्र मोदी ने पिछले 10 साल में राजनीति की परिभाषा बदल दी. अब राजनीति होगी वह विकास की राजनीति होगी और रिपोर्ट कार्ड की राजनीति होगी.

कोरोना और यूक्रेन युद्ध के बाद की दुनिया के हालात की चर्चा करते हुए नड्डा ने कहा, आज दुनिया में अमेरिका जैसा देश भी कोरोना और यूक्रेन-रूस के युद्ध के बाद सारे यूरोप की आर्थिक स्थिति लड़खड़ा गई है. लेकिन इंटरनेशनल मॉनिटरिंग फंड जो आर्थिक दृष्टि से सबसे बड़ा संगठन है उसको अगर कोई उगता सूरज दिखता है तो भारत है. हम 10 साल पहले 11वें नंबर की अर्थव्यवस्था थे आज भारत पांचवें नंबर की अर्थव्यवस्था बन गया है और नरेंद्र मोदी के तीसरी बार पीएम बनने के बाद भारत 2027 में तीसरी आर्थिक शक्ति बन जाएगा.

ये भी पढ़ें-  Exclusive: नक्सलियों के ट्रेनिंग सेंटर रहे छत्तीसगढ़ के चांदामेटा में लोकसभा चुनाव में क्या हैं हालात, ग्राउंड रिपोर्ट

Video : चुनाव और चीन के साथ संबंधों पर Rajnath Singh ने क्या कहा?

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
गुरपतवंत पन्नू केस: कौन है निखिल गुप्ता? क्यों लाया गया अमेरिका? भारत के लिए क्या है टेंशन की बात?
"कांग्रेस काल में तो गणेश जी की मूर्ति भी चीन से आती थी":  BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा
घरेलू हवाई यात्री यातायात मई में 4.4 प्रतिशत बढ़कर 1.37 करोड़ हो गया
Next Article
घरेलू हवाई यात्री यातायात मई में 4.4 प्रतिशत बढ़कर 1.37 करोड़ हो गया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;