विपक्ष में समन्वय के लिए डीएमके करेगी पूरी कोशिश : एमके स्टालिन

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन का कहना है कि उनकी पार्टी द्रमुक 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले विपक्ष के साथ तालमेल बिठाने के लिए सभी कदम उठाएगी.

विपक्ष में समन्वय के लिए डीएमके करेगी पूरी कोशिश : एमके स्टालिन

स्‍टालिन सिंगापुर और जापान की नौ दिवसीय आधिकारिक यात्रा के बाद लौट आए हैं

चेन्नई:

लोकसभा चुनाव को लेकर पक्ष और विपक्ष हलचल तेज हो गई है. लोकसभा चुनाव के लिए एक साल से भी कम समय बचा है. ऐसे में भाजपा जहां 'महासंपर्क अभियान' चला रही है. वहीं, विपक्ष के कई नेता भी अन्‍य दलों को एकजुट करने की कोशिश में जुट गए हैं. इस बीच तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने बुधवार को कहा कि उनकी द्रमुक 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले विपक्ष के साथ तालमेल बिठाने के लिए सभी कदम उठाएगी. जापान से भारत पहुंचने पर पत्रकारों को संबोधित करते हुए, उन्होंने केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा पर आयकर, सीबीआई और ईडी जैसी एजेंसियों का उपयोग करके विपक्षी दलों को 'धमकाने' की कोशिश करने का आरोप लगाया. बता दें कि पिछले सप्‍ताह स्‍टालिन कैबिनेट से जुड़े नेताओं के परिचितों के यहां आयकर के छापे पड़े हैं. 

तमिलनाडु में अधिक निवेश आकर्षित करने के लिए मुख्यमंत्री स्‍टालिन सिंगापुर और जापान की नौ दिवसीय आधिकारिक यात्रा के बाद लौट आए हैं. इस दौरान उन्‍होंने बुलैट ट्रेन का सफर भी किया. 

आप नेताओं अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान के साथ गुरुवार की मुलाकात के बारे में पूछे जाने पर और यह पूछे जाने पर कि क्या यह 'विपक्ष के साथ समन्वय' का हिस्सा है, डीएमके अध्यक्ष ने कहा, "यह प्रयास पहले से ही जारी है. इसके कोई नई बात नहीं है. डीएमके भी इसमें पूरे दिल से शामिल होगी."

नए संसद भवन में स्थापित किए गए 'सेंगोल' (राजदंड) के बारे में पूछे जाने पर और क्या यह तमिल गौरव का प्रतीक है? मुख्यमंत्री ने कहा कि हमें वाकई गर्व होता, अगर यह सही मायने में चोल राजवंश से होता, जैसा कि दावा किया जा रहा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कथित यौन उत्पीड़न के लिए भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर उनके विरोध का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, "जिस तरह से हमारी महिला पहलवानों पर पुलिस ने हमला किया था, उस दिन सेंगोल झुक गया होगा." अपनी दो देशों की यात्रा पर, एमके स्टालिन ने कहा कि 3,000 करोड़ रुपये से अधिक के निवेश प्रस्तावों पर हस्ताक्षर किए गए हैं.

ये भी पढ़ें :-



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)