दिल्ली की नई शिक्षा मंत्री आतिशी ने संभाला कार्यभार, बोलीं- मनीष सिसोदिया बेकसूर

आतिशी ने कहा कि दिल्ली की जनता बहुत समझदार है. वह देख रही है कि एक तरफ बीजेपी के नेता से करोड़ों रुपए मिलते हैं. लेकिन उनको कोई जेल में नहीं डालता.

नई दिल्ली:

आप विधायक आतिशी (AAP MLA Atishi) को उपराज्यपाल वी. के.सक्सेना ने कल मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की उपस्थिति में मंत्री पद की शपथ दिलाई थी. आतिशी को शिक्षा, लोकनिर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी), ऊर्जा और पर्यटन विभाग का कार्यभार दिया गया है. दिल्ली की नई शिक्षा मंत्री आतिशी ने NDTV से ख़ास बातचीत की और कहा कि हमारी नजर में मनीष सिसोदिया ही शिक्षा मंत्री थे, शिक्षा मंत्री हैं और शिक्षा मंत्री रहेंगे. जो काम उन्होंने दिल्ली वालों के लिए किया उस काम को जब तक वह बाहर नहीं आते हम संभाल कर रखेंगे, उतनी ही मेहनत और लगन से काम करेंगे. मनीष जी की तरह मैं भी दिल्ली के सरकारी स्कूलों पर काम करूंगी.

आतिशी ने आगे कहा कि दिल्ली की जनता बहुत समझदार है. वह देख रही है कि एक तरफ बीजेपी के नेता से करोड़ों रुपए मिलता है. लेकिन उनको कोई जेल में नहीं डालता, दूसरी तरफ मनीष जी और सत्येंद्र जी हैं जिनके यहां एक पैसे का सबूत नहीं मिला. गिरफ्तार करना केंद्र सरकार के हाथ में हैं. पूरा देश जानता है कि मनीष जी बेकसूर हैं. जब मनीष जी और सत्येंद्र जी बाहर आएंगे तो वही पदभार संभालेंगे.

"केंद्र सरकार पूरी ताकत से AAP और दिल्ली सरकार को कुचलने की कोशिश कर रही है": NDTV से बोले सौरभ भारद्वाज

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री रहे मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन के इस्तीफे के बाद मंत्रिमंडल में दो पद खाली हुए थे. सिसोदिया और जैन क्रमश: भ्रष्टाचार और धन शोधन के मामलों में इस समय दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं.

सिसोदिया को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने 26 फरवरी को दिल्ली आबकारी नीति 2021-22 तैयार करने में कथित भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार किया था। वह 20 मार्च तक न्यायिक हिरासत में हैं.

ये भी पढ़ें- 'लैंड फॉर जॉब' स्कैम से जुड़े मनी लांड्रिंग केस में ED की 15 जगह छापेमारी, तेजस्‍वी यादव के दिल्‍लीवाले घर पर भी रेड

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जैन भी इस समय न्यायिक हिरासत में हैं और प्रवर्तन निदेशालय ने कथित धनशोधन के मामले में उन्हें पिछले साल मई में गिरफ्तार किया था.