दिल्ली पुलिस ने एक्टिविस्ट महमूद प्राचा पर केस दर्ज किया, सरकारी काम में बाधा पहुंचाने का आरोप

स्पेशल सेल कोर्ट के आदेश पर दिल्ली पुलिस महमूद प्राचा के दफ्तर पर तलाशी लेने गई थी, उसी दौरान महमूद पर सरकारी काम में बाधा पहुंचाने और ड्यूटी के दौरान अफसरों से दुर्व्यवहार करने का आरोप लगा. 

दिल्ली पुलिस ने एक्टिविस्ट महमूद प्राचा पर केस दर्ज किया, सरकारी काम में बाधा पहुंचाने का आरोप

दिल्ली पुलिस सेल के अफसरों की शिकायत पर एफआईआर दर्ज हुई. (प्रतीकात्मक)

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने वकील और एक्टिविस्ट महमूद प्राचा (Activist Mahmood Pracha) के खिलाफ सरकारी काम मे बाधा पहुंचाने और ड्यूटी के दौरान अफसरों से दुर्व्यवहार करने को लेकर मामला दर्ज किया है. वकील और एक्टिविस्ट महमूद प्राचा के खिलाफ IPC की धारा 186 और IPC 353 के तहत निजामुद्दीन थाने में एफआईआर दर्ज की गई है. हालांकि प्राचा का अभी इस पर कोई बयान सामने नहीं आया है.

उल्लेखनीय है कि दिल्ली पुलिस सेल के अफसरों की शिकायत पर एक्टिविस्ट महमूद प्राचा के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई. दरअसल स्पेशल सेल कोर्ट के आदेश पर दिल्ली पुलिस महमूद प्राचा के दफ्तर पर तलाशी लेने गई थी, उसी दौरान महमूद पर सरकारी काम में बाधा पहुंचाने और ड्यूटी के दौरान अफसरों से दुर्व्यवहार करने का आरोप लगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उधर, उत्तर-पूर्वी दिल्ली दंगा पीड़ितों (Delhi Violence Victim) के एक समूह ने शुक्रवार को आरोप लगाया था कि उन पर अपनी शिकायतें वापस लेने और उनकी मदद करने वाले एक अधिवक्ता महमूद प्राचा के खिलाफ बयान देने का दबाव बनाया गया है. पीड़ितों ने शुक्रवार शाम को एक संवाददाता सम्मेलन आयोजित किया और वरिष्ठ अधिवक्ता महमूद प्राचा के समर्थन में आगे आए जिनके कार्यालय की एक दिन पहले पुलिस ने तलाशी ली थी. इन लोगों ने दावा किया कि इस साल फरवरी में हुए दंगों के बाद जब किसी भी सरकार या कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने उन्हें सहायता प्रदान नहीं की तो प्राचा ने उनके साथ खड़े होकर नि:शुल्क कानूनी सहायता प्रदान की.