कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी को दिल्ली पुलिस ने नहीं दी शो की मंजूरी, VHP ने दी थी प्रदर्शन की धमकी

विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने 25 अगस्त को दिल्ली पुलिस आयुक्त संजय अरोड़ा को पत्र लिखकर फारूकी का शो रद्द करने की मांग की थी. विहिप ने अपने पत्र में आरोप लगाया कि "मुनव्वर के हिंदू देवताओं पर जोक्स के कारण भाग्यनगर में सांप्रदायिक तनाव पैदा हो गया था."

कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी को दिल्ली पुलिस ने नहीं दी शो की मंजूरी, VHP ने दी थी प्रदर्शन की धमकी

विहिप ने दिल्ली पुलिस आयुक्त को पत्र लिख फारूकी का शो रद्द करने की मांग की थी.

नई दिल्ली:

राजधानी में कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी (Munawar Faruqui) के होने वाले शो को दिल्ली पुलिस की लाइसेंसिंग ब्रांच ने परमिशन देने से इनकार कर दिया है.  मुनव्वर फारूकी का शो सेंट्रल दिल्ली के केदारनाथ साहनी ऑडिटोरियम में 28 अगस्त को होना था. लोकल पुलिस ने शो की रिक्वेस्ट लाइसेंस ब्रांच को भेजा थी. लेकिन लाइसेंसिंग ब्रांच ने शो की परमिशन देने से इनकार कर दिया. सूत्रों के मुताबिक उनके शो से इलाके में सांप्रदायिक सद्भाव प्रभावित हो सकता है. इसलिए ऐसा किया गया.

विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने 25 अगस्त को दिल्ली पुलिस आयुक्त संजय अरोड़ा को पत्र लिखकर फारूकी का शो रद्द करने की मांग की थी. विहिप ने अपने पत्र में आरोप लगाया कि "मुनव्वर के हिंदू देवताओं पर जोक्स के कारण भाग्यनगर में सांप्रदायिक तनाव पैदा हो गया था." विहिप के पत्र में आगे कहा गया है कि अगर शो रद्द नहीं किया गया तो विहिप और बजरंग दल के सदस्य विरोध प्रदर्शन करेंगे. पिछले शनिवार को मुनव्वर फारूकी ने कड़ी सुरक्षा के बीच हैदराबाद में एक स्टैंडअप कॉमेडी शो होस्ट किया था.

ये भी पढ़ें- VIDEO : भारत में बनी 'वंदे भारत एक्सप्रेस' ट्रेन ने ट्रायल के दौरान पार की 180 KM प्रति घंटे की रफ्तार

तेलंगाना भाजपा प्रमुख बंदी संजय कुमार ने शो का बहिष्कार करने का आह्वान करते हुए आरोप लगाया था कि फारूकी ने हिंदू देवताओं का मजाक उड़ाया था. इस हफ्ते की शुरुआत में, तेलंगाना के निलंबित भाजपा विधायक टी राजा सिंह को राज्य पुलिस ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में पैगंबर पर उनकी टिप्पणी के लिए गिरफ्तार किया था. सिंह ने कहा कि उनका वीडियो फारूकी द्वारा हैदराबाद में आयोजित शो के जवाब में था.

पैगंबर पर सिंह की कथित टिप्पणी के बाद तेलंगाना में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया था. उन्हें पहले मंगलवार को गिरफ्तार किया गया और अदालत के आदेश के बाद रिहा कर दिया गया था. वहीं 25 अगस्त को गोशामहल निर्वाचन क्षेत्र के विधायक को दूसरी बार गिरफ्तार कर लिया गया था.

इस साल की शुरुआत में मई में फारूकी ने कंगना रनौत द्वारा होस्ट किए गए रियलिटी शो 'लॉक-अप' में भाग लिया था और 18 लाख से अधिक वोट प्राप्त करने के बाद विजेता ट्रॉफी जीती थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: नोएडा के ट्विन टावर को गिराने की तैयारियां पूरी, 28 अगस्‍त को गिराए जाएंगे टावर