विज्ञापन

दिल्ली में टिप-टिप बरसा पानी, मौसम हुआ सुहाना; 3 दिन और NCR को संभलकर होगा रहना

दिल्ली-एनसीआर (Delhi NCR Weather) पिछले कई दिनों से बढ़ते तापमान से जूझ रहा था और शाम को चलीं तेज़ हवाओं ने पारा अचानक डाउन कर दिया. मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों के लिए भी मौसम को लेकर चेतावनी जारी की है.

दिल्ली में टिप-टिप बरसा पानी, मौसम हुआ सुहाना; 3 दिन और NCR को संभलकर होगा रहना
दिल्ली में बदला मौसम का मिजाज.(फाइल फोटो)
नई दिल्ली:

दिल्ली-एनसीआर में पिछले कुछ दिनों से पड़ रही भीषण गर्मी और तेज धूप के बीच मौसम (Delhi Weather) ने अचानक करवट ली है. दिल्ली के कई हिस्सों में शनिवार तड़के हुई बारिश से मौसम सुहाना हो गया है. शुक्रवार रात दिल्ली, नोएडा समेत एनसीआर के ज्यादातर इलाकों में धूल भरी आंधी देखी गई, जिसके बाद आसमान में अंधेरा छा गया और मौसम खराब हो गया. आंधी की वजह से जगह-जगह पेड़ों के गिरने की खबरें भी सामने आई हैं, जिसकी वजह से लोगों को ट्रैफिक की समस्या से जूझना पड़ रहा है. दिल्ली के कई इलाकों में शनिवार सुबह हुई बारिश (Delhi Rain) के बाद लोगों को चिलचिलाती गर्मी से राहत मिल गई है. सुहाने के मौसम के साथ ही दिल्ली-एनसीआर के लोगों को चेहरे भी खिल उठे हैं.

अभी तो और डराएगा दिल्ली-NCR का मौसम

मौसम कार्यालय के मुताबिक, शनिवार को भी आंधी-तूफान के साथ बारिश हो सकती है. अधिकतम और न्यूनतम तापमान 39 से 29 डिग्री के बीच रहने की संभावना जताई गई है. खराब मौसम की वजह से पश्चिमी यूपी के इलाकों में भी ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया गया है. शनिवार के साथ ही रविवार को भी बारिश की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. 

Add image caption here

आंधी-तूफान, धीमी पड़ी ट्रैफिक की रफ्तार

शुक्रवार रात आए आंधी और तूफान की वजह से ट्रैफिक की रफ्तार भी धीमी पड़ गई. खासतौर पर धूल भरी आंधी की वजह से दुपहिया वाहन सवारों को खास परेशानी झेली पड़ी. वहीं इस दौरान कई जगहों पर पेड़ टूटकर गिर गए, जिसकी वजह से रास्ते बंद हो गए और लोगों को आवाजाही के लिए दूसरे रास्तों का सहारा लेना पड़ा. 

मौसम विभाग ने दिल्ली में 50 किमी प्रति घंटे से ज्यादा की स्पीड से हवाएं चलने की सूचना दी थी. उजवा 77 किमी प्रति घंटा, जाफरपुर 57 किमी प्रति घंटा, लोधी रोड 61 किमी प्रति घंटा, प्रगति मैदान 63 किमी प्रति घंटा, पीतमपुरा 57 किमी प्रति घंटा, नारायणा 50 किमी प्रति घंटा, नजफगढ़ 40 किमी प्रति घंटा की स्पीड से हवाएं चलने की जानकारी दी गई थी. 

खराब मौसम का असर उड़ानों पर खासतौर पर देखा गया. खराब मौसम की वजह से एयर इंडिया की दो उड़ानों को जयपुर डायवर्ट कर दिया गया. दिल्ली-एनसीआर बढ़ते तापमान से जूझ रहा था और शाम को चलीं तेज़ हवाओं ने पारा अचानक डाउन कर दिया. कई लोगों ने तूफान की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर जारी किए हैं.

सामने आए वीडियो में इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के एक वीडियो में लोगों को अपनी आंखें और मुंह ढंकते हुए सुरक्षित जगहों पर भागते हुए देखा जा सकता है. 

दिल्ली-NCR को मिलेगी गर्मी से राहत

दिल्ली-एनसीआर में बदरा अभी और बरसेंगे, ये अनुमान मौसम विभाग ने लगाया है. शनिवार और रविवार के लिए आंधी का येलो अलर्ट जारी किया गया है. इसका मतलब ये है कि दिल्ली-एनसीआर के लोगों को अभी संभलकर रहना होगा. वहीं बारिश की वजह से आने वाले तीन दिनों तक तापमान 40 डिग्री से ऊपर रहने की संभावना कम ही है. इससे एक बात तो साफ है कि तीन दिनों तक लोगों को गर्मी से राहत जरूर मिल जाएगी. 

ये भी पढ़ें-दिल्‍ली में कई दिनों की भीषण गर्मी के बाद चली धूल भरी आंधी, मिली गर्मी से राहत

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी शहीद, एक घायल
दिल्ली में टिप-टिप बरसा पानी, मौसम हुआ सुहाना; 3 दिन और NCR को संभलकर होगा रहना
लव लेटर की उम्र में स्क्रिप्ट लिखी, बचपन छीन लिया... कांग्रेस पर बरसीं कंगना रनौत
Next Article
लव लेटर की उम्र में स्क्रिप्ट लिखी, बचपन छीन लिया... कांग्रेस पर बरसीं कंगना रनौत
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com