नहीं हो पाया मेयर का चुनाव, हंगामे के बाद दिल्ली नगर निगम का सदन अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

Delhi MCD Mayor Election: एमसीडी के चुनाव चार दिसंबर को हुए थे और मतगणना सात दिसंबर को हुई थी. आप ने 134 वार्ड जीतकर एमसीडी में भाजपा के 15 साल के शासन को खत्म कर दिया.

नहीं हो पाया मेयर का चुनाव, हंगामे के बाद दिल्ली नगर निगम का सदन अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

Delhi Mayor Election: चुनाव के मद्देनज़र सिविक सेंटर में सुरक्षाबल तैनात किए गए हैं.

नई दिल्ली:

दिल्ली नगर निगम का सदन अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है. जिसके साथ ही एक बार फिर से मेयर चुनाव नहीं हो सका है. दरअसल बीजेपी पार्षदों के लगातार हंगामे के चलते सदन को स्थगित किया गया है. आज दिल्ली नगर निगम के मेयर, डिप्टी मेयर और सदन से स्थायी समिति के 6 सदस्यों के प्रतिष्ठित पदों के लिए चुनाव थे. दिल्ली नगर निगम चुनाव में सभी 250 निर्वाचित पार्षदों की शपथ थोड़ी देर पहले ही पूरी हुई थी. शपथ के बाद आम आदमी पार्टी के पार्षद मुकेश गोयल ने कहा था कि जो लोग वोट डालने के पात्र नहीं है, उनको सदन के बाहर बैठाया जाए. लेकिन लगातार हो रहे हंगामे के कारण सदन को ही स्थगित करना पड़ा. 

सुरक्षाबलों की तैनाती

चुनाव के मद्देनज़र MCD मुख्यालय के सिविक सेंटर में सुरक्षाबल तैनात किए गए थे. दरअसल पिछली बार परंपरा के विरुद्ध जाते हुए प्रोटेम स्पीकर सत्या शर्मा ने सबसे पहले मनोनीत पार्षदों को शपथ दिलवानी शुरू की थी और इसी को लेकर बवाल हो गया था. जिसके चलते दिल्ली नगर निगम का सदन स्थगित करना पड़ा था. इस चुनाव में सभी 250 निर्वाचित पार्षद, 14 दिल्ली के विधायक और 10 दिल्ली के सांसद वोट डाल सकेंगे.

श्रद्धा केस में आज साकेत कोर्ट में 3000 से ज्यादा पेज की चार्जशीट दाखिल करेगी दिल्ली पुलिस : सूत्र

मेयर पद के प्रत्याशियों में शैली ओबरॉय और आशु ठाकुर (आप) तथा रेखा गुप्ता (भाजपा) शामिल हैं. ओबरॉय आप की मुख्य दावेदार हैं. डिप्टी मेयर पद के प्रत्याशियों में आले मोहम्मद इकबाल और जलज कुमार (आप) तथा कमल बागड़ी (भाजपा) शामिल हैं. कांग्रेस ने आज होने वाले मेयर, डिप्टी मेयर और स्टैंडिंग कमिटी सदस्यों के चुनाव में हिस्सा नहीं लेने का फैसला किया था. जबकि MCD में कांग्रेस के 9 पार्षद हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें एमसीडी के चुनाव चार दिसंबर को हुए थे और मतगणना सात दिसंबर को हुई थी. आप ने 134 वार्ड जीतकर एमसीडी में भाजपा के 15 साल के शासन को खत्म कर दिया.

Featured Video Of The Day

गुड मॉर्निंग इंडिया: दिल्ली शराब नीति केस में सीबीआई ने की एक और गिरफ्तारी