दिल्ली सरकार ने कोरोना योद्धा के परिवार को दी एक करोड़ रुपये की आर्थिक मदद

केजरीवाल सरकार ने कोविड से जान गंवाने वाली कोरोना योद्धा स्वर्गीय गायत्री शर्मा के परिजनों को दी एक करोड़ रुपए की आर्थिक मदद.

दिल्ली सरकार ने कोरोना योद्धा के परिवार को दी एक करोड़ रुपये की आर्थिक मदद

हम कोरोना योद्धाओं के त्याग को कभी नहीं भूल पाएंगे- सौरभ भारद्वाज

नई दिल्‍ली:

दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस महामारी के दौरान अग्रिम मोर्चे के योद्धा के तौर पर काम करते हुए अपनी जान गंवाने वाली एक नर्स के परिवार को मंगलवार को एक करोड़ रुपये की सम्मान राशि प्रदान की. स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने गायत्री शर्मा के परिवार से मुलाकात की. इस दौरान उनके साथ करोल बाग क्षेत्र के विधायक विशेष रवि भी मौजूद रहे. शर्मा 1998 से जीटीबी हॉस्पिटल में नर्स के तौर पर काम कर रही थीं और उन्हें जनवरी 2024 में सेवानिवृत्त होना था. शर्मा के परिवार में पति, एक बेटा और एक बेटी है.

स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा, "स्वास्थ्य विभाग में कई वर्षों तक सेवा देने के दौरान वह लोगों की सेवा के प्रति समर्पित रहीं. उनकी जान की कोई कीमत नहीं लगायी जा सकती, लेकिन यह सम्मान राशि केजरीवाल सरकार की ओर से कोरोना योद्धा द्वारा किए गए बलिदान को एक श्रद्धांजलि है. केजरीवाल सरकार, कोरोना से जान गंवाने वाले दिल्ली के कोरोना योद्धाओं के परिजनों को एक-एक करोड़ रुपए की आर्थिक मदद दे रही है, ताकि उन्हें थोड़ी राहत मिल सके"

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि कई कोरोना योद्धाओं ने मानवता और समाज की सेवा करते हुए अपनी जिंदगी को दांव पर लगा दिया. हम दिल से उनकी मेहनत और महामारी से जंग लड़ने के उनके जज्बे को सलाम करते हैं. हम कोरोना योद्धाओं के त्याग को कभी नहीं भूल पाएंगे. उनके परिवार के हर दुख हर संकट में केजरीवाल सरकार सदैव उनके साथ खड़ी रहेगी. मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं कि कोरोना योद्धाओं की आत्मा को शांति मिले.

बता दें कि स्वर्गीय गायत्री शर्मा के परिवार में उनके पति यज्ञदत्त शर्मा और एक बेटा-बेटी है. बेटी मेघा पोस्ट ग्रेजुएशन कर रही हैं. वहीं, बेटा गौतम हिंदू कॉलेज में पढ़ता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें :-