विज्ञापन
This Article is From May 13, 2022

Delhi Fire: मुंडका हादसे को लेकर शोक की लहर, पीएम ने किया मुआवजे का ऐलान

राष्ट्रीय राजधानी के पश्चिमी इलाके में मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास स्थित तीन मंजिला व्यावसायिक इमारत में शुक्रवार शाम आग लग गयी जिससे इस हादसे में कम से कम 26 लोगों की मौत हो गयी और 12 अन्य झुलस गये.

Delhi Fire: मुंडका हादसे को लेकर शोक की लहर, पीएम ने किया मुआवजे का ऐलान
नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी के पश्चिमी इलाके में मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास स्थित तीन मंजिला व्यावसायिक इमारत में शुक्रवार शाम आग लग गयी जिससे इस हादसे में कम से कम 26 लोगों की मौत हो गयी और 12 अन्य झुलस गये. पुलिस ने यह जानकारी दी.पुलिस ने बताया कि इमारत से 50 से अधिक लोगों को सुरक्षित निकाला गया है. घटना को लेकर देश भर में शोक की लहर है. प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर मृतक के परिजनों के लिए मुआवजे का ऐलान किया है.

पीएमओ की तरफ से किए गए ट्वीट में कहा गया है कि दिल्ली में आग में जान गंवाने वालों के परिजनों को पीएमएनआरएफ की ओर से दो-दो लाख रुपये दिए जाएंगे. घायलों को 50 हजार रुपये दिए जाएंगे.


राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शुक्रवार को कहा कि वह राष्ट्रीय राजधानी में मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास एक इमारत में आग लगने से कई लोगों की मौत से अत्यंत दुखी हैं. उन्होंने पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की. राष्ट्रपति ने कहा, ‘‘ मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं.'' कोविंद ने ट्वीट किया, ‘‘ दिल्ली में मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास एक इमारत में आग लगने की घटना से अत्यंत दुखी हूं. पीड़ित परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं. मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं.''

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा है कि इस दुखद घटना के बारे में जानकर स्तब्ध और आहत हूं. मैं लगातार वरिष्ठ अधिकारियों के संपर्क में हूं. हमारे बहादुर दमकलकर्मी आग पर काबू पाने और लोगों की जान बचाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं.  

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट किया है कि मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास दिल्ली में लगी आग में लोगों की दर्दनाक मौत से आहत हूं. शोक संतप्त परिवारों के प्रति हार्दिक संवेदना और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं.

ये भी पढ़ें- 

Video : ताजमहल के सर्वे की याचिका हाईकोर्ट ने खारिज की

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बिहार: झोलाछाप डॉक्टर का कारनामा! यूट्यूब देखकर किया किशोर के पथरी का ऑपरेशन, मौत
Delhi Fire: मुंडका हादसे को लेकर शोक की लहर, पीएम ने किया मुआवजे का ऐलान
पीएम मोदी ने सिंगापुर में जमकर बजाया ढोल, कुछ इस अंदाज में आए नजर
Next Article
पीएम मोदी ने सिंगापुर में जमकर बजाया ढोल, कुछ इस अंदाज में आए नजर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com