VIDEO : 'पापा के प्रॉब्लम को देखकर...'- जब PM मोदी से बात करते हुए रोने लगी लड़की तो खुद भी भावुक हुए प्रधानमंत्री

दरअसल, यह वाकया तब हुआ, जब पीएम मोदी एक शख्स से बात कर रहे थे. इसका एक वीडियो भी सामने आया है.

नई दिल्ली :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को गुजरात के सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों से बात की. इस दौरान एक समय वहां का माहौल एकदम से भावुक हो गया. खुद पीएम मोदी भी भावुक नजर आए. दरअसल, यह वाकया तब हुआ, जब पीएम मोदी एक शख्स से बात कर रहे थे. इसका एक वीडियो भी सामने आया है. बातचीत करने के दौरान उस शख्स ने पीएम को अपनी आंखों की बीमारी के बारे में बताया. उसने बताया कि उसकी आंखों की रोशनी बिल्कुल कम हो गई है.  ग्लूकोमा हो गया है. डॉक्टरों ने कहा है कि अब इसके ठीक होने की उम्मीद कम है. 

Koo App
'उत्कर्ष समारोह' कार्यक्रम के दौरान गुजरात में सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों में से एक अयूब पटेल जी से बात करते हुए, प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी पटेल जी की बेटी के डॉक्टर बनने के सपने के बारे में सुनकर भावुक हो गए। यह प्रधानमंत्री जी की देशवासियों के प्रति संवेदनशीलता को दर्शाता है। - Nitin Gadkari (@nitin.gadkari) 12 May 2022

न्यूज एजेंसी एएनआई ने इस पूरी बातचीत का वीडियो ट्विटर पर पोस्ट किया है. वीडियो में दिख रहा है कि पीएम मोदी उस शख्स से पूछते हैं कि बेटियों को पढ़ाते हो...तो वह शख्स बोलता है, हां, बेटियां पढ़ती हैं. उन्हें सरकार की ओर से स्कॉलरशीप मिल रही है. फिर पीएम पूछते हैं कि बड़ी होकर आपकी बेटी क्या बनना चाहती है. तब शख्स बताता है कि बड़ी बेटी डॉक्टर बनना चाहती है. अभी रिजल्ट आया है. तभी पीएम पूछते हैं कि आपकी बेटी है क्या. तो शख्स बताता है कि हां यही है. बता दें कि शख्स का नाम अयूब पटेल है. उसकी तीन बेटियां हैं.

इस दौरान पीएम उसकी बेटी से बात करते हुए उसका नाम पूछते हैं. लड़की ने उन्हें अपना नाम आलिया बताया. फिर पीएम पूछते हैं कि आपके मन में डॉक्टर बनने का विचार आया...इसके जवाब में लड़की बस इतना ही कहते हुए रोने लगती है कि पापा के प्रॉब्लम को देखकर...तब शख्स पीएम मोदी से कहता है कि उसे (आलिया) से बोला नहीं जाएगा...वह भावुक हो गई है. इसके बाद पीएम मोदी भी भावुक नजर आते हैं और कुछ देर के लिए वह भी चुप दिखते हैं. इस दौरान वहां सन्नाटा छा जाता है. हालांकि, कुछ देर बाद ही लोग तालियां बजाते हुए दिखाई देते हैं. 

इसके बाद पीएम मोदी बोलते हैं कि बेटी तुम्हारी जो संवेदना है न, यही तुम्हारी ताकत है. फिर पीएम मोदी ने पूछा कि आप सभी ने वैक्सीन ले ली है. इसके बाद शख्स बताता है कि हां, मैंने दोनों वैक्सीन ले ली है. फिर उन्होंने पूछा कि ईद कैसे मनाई. तब शख्स पीएम मोदी को बताता है कि बढ़िया रहा. मैंने अपने बेटियों को पैसे और कपड़े दिए. फिर अंत में पीएम मोदी ने कहा कि बेटियों का सपना पूरा करना. आप अपनी शारीरिक पीड़ा को शक्ति में बदल रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- 

ये भी देखें-श्रीलंका में दिन पर दिन बिगड़ते हालात, सेना की तैनाती

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Helplines
Vandrevala Foundation for Mental Health9999666555 or help@vandrevalafoundation.com
TISS iCall022-25521111 (Monday-Saturday: 8 am to 10 pm)
(If you need support or know someone who does, please reach out to your nearest mental health specialist.)