दिल्ली में दंपति ने की घरेलू सहायिका की बेरहमी से पिटाई.. बाल काटे, पेशाब में पड़ी मिली महिला

"सफदरजंग अस्पताल की मेडिकल जांच रिपोर्ट में बताया गया है कि महिला को बुरी तरह से पीटा गया था, सिर में गंभीर चोट लगी थी और वो उल्टी भी कर रही थी. उसकी आंखों, चेहरे, कई अंगों और पेट के साथ-साथ शरीर के अन्य हिस्सों पर भी चोटें आई थी"

दिल्ली में दंपति ने की घरेलू सहायिका की बेरहमी से पिटाई.. बाल काटे, पेशाब में पड़ी मिली महिला

दंपति ने घर में काम करने वाली महिला की जमकर पिटाई की.

नई दिल्ली:

पश्चिमी दिल्ली के राजौरी गार्डन में घरेलू सहायिका के रूप में काम करने वाली 48 साल की एक महिला की उस घर के मालिकों ने जमकर पिटाई कर दी. साथ ही उसके बाल भी काट दिए. पुलिस ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि घटना रविवार को घटी है.

पुलिस के मुताबिक, पीड़िता रजनी पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी की रहने वाली है और दिल्ली में घरेलू सहायिका के तौर पर काम करती थी. फिलहाल उसका इलाज चल रहा है और सिलीगुड़ी में उसके परिवार को सूचित कर दिया गया है. आरोपी दंपति द्वारा महिला को प्रतिमाह ₹ 7,000 का भुगतान किया जा रहा था.

घरेलू हिंसा की शिकार महिलाओं के लिए कानूनी मदद और शेल्टर होम की मांग, SC का केंद्र को नोटिस

पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) घनश्याम बंसल ने कहा, "17 मई को सफदरजंग अस्पताल से एक महिला के एमएलसी (मेडिको-लीगल केस) के बारे में जानकारी मिली थी. एमएलसी के अनुसार, पीड़िता की उस वक्त बुरी तरह जख्मी थी. घर के मालिक की पिटाई के कारण शरीर पर कई जगह चोटें आयी थी.

पुलिस अस्पताल पहुंची और रजनी का बयान दर्ज किया, जिसमें उसने आरोप लगाया कि उसे काम देने वाले अभिनीत और उसकी पत्नी ने उसके साथ मारपीट की और उसके बाल भी काट दिए. डीसीपी ने कहा कि चोट पहुंचाने, गलत तरीके से कैद करने और मारपीट करने की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है, आरोपी जोड़े को पकड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं.

पति की हत्या कर घर में दफना दिया, हैदराबाद में बीवी की करतूत का ऐसा हुआ खुलासा

वहीं प्लेसमेंट एजेंसी ने बताया कि रविवार देर शाम उन्हें घर मालिक का फोन आया कि रजनी बीमार हो गई है और उसे घर ले जाना चाहिए. उन्होंने (दंपति) उसे (रजनी) मेरे कार्यालय में छोड़ दिया और चले गए. बाद में मैंने उसे अपने पेशाब में पड़ा हुआ पाया और देखा कि वह हिल भी नहीं सकती थी. वह अस्वस्थ नहीं थी, बल्कि उन्होंने उसे पीटा था.

प्लेसमेंट एजेंसी के मालिक ने कहा, "मैं उसे अस्पताल ले गया जहां उसने मुझसे कहा कि दंपति उसके साथ नियमित रूप से मारपीट करते थे. रविवार को दंपति ने उसे अपने कमरे से बाहर खींचा और उसके बाल काट दिए. साथ ही जमकर पिटाई की, जिसकी वजह से वो गंभीर रूप से घायल हो गई."

Lockdown में रोजी-रोटी के संकट, घरों में काम करने वाली मेड्स की मुश्किलें बढ़ीं

पुलिस का कहना है कि, "सफदरजंग अस्पताल की मेडिकल जांच रिपोर्ट में बताया गया है कि महिला को बुरी तरह से पीटा गया था, सिर में गंभीर चोट लगी थी और वो उल्टी भी कर रही थी. उसकी आंखों, चेहरे, कई अंगों और पेट के साथ-साथ शरीर के अन्य हिस्सों पर भी चोटें आई थी"

पुलिस ने कहा कि महिला ने पिछले साल सितंबर में दंपति के लिए काम करना शुरू किया था. वहीं एक अन्य अधिकारी ने कहा, "दंपति लंबे समय से एजेंसी के संपर्क में है. रजनी से पहले, उन्होंने एक और महिला को काम पर रखा था, लेकिन उसे यह कहते हुए निकाल दिया कि वह चोरी कर रही है और उनके खाने में चूहे का जहर मिला दिया है."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


कोरोनावायरस लॉकडाउन के बीच बढ़ी महिलाओं के साथ घरेलू हिंसा की वारदातें, रोज आ रही कई शिकायतें