मनीष सिसोदिया को फंसाने के लिए तीन साल पुराने मामले को उठाने की साजिश : आम आदमी पार्टी

आम आदमी पार्टी (AAP) ने गुरुवार को दावा किया कि केंद्र ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) को फंसाने के लिए तीन साल पुराना एक मामला उठाने की साजिश रची है.

मनीष सिसोदिया को फंसाने के लिए तीन साल पुराने मामले को उठाने की साजिश : आम आदमी पार्टी

BJP नेताओं ने शिकायत की थी कि सिसोदिया एवं जैन विद्यालय निर्माण में 2000 करोड़ के घोटाले में शामिल थे. 

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी (AAP) ने गुरुवार को दावा किया कि केंद्र ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) को फंसाने के लिए तीन साल पुराना एक मामला उठाने की साजिश रची है. वरिष्ठ आप नेता आतिशी ने मीडिया ब्रीफिंग के दौरान दावा किया कि केंद्र ने सिसोदिया को गिरफ्तार करवाने के लिए अपनी सभी जांच एजेंसियों --आयकर, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी), दिल्ली पुलिस और सीबीआई को ‘फर्जी '' मामले की तैयारी शुरू करने का आदेश दिया है. उन्होंने दावा किया कि स्वास्थ्य एवं बिजली समेत विभिन्न विभागों का कामकाज संभाल रहे सत्येंद्र जैन को ‘बिना किसी नये सबूत के' प्रवर्तन निदेशालय ने एक मामले में गिरफ्तार किया.

उससे पहले दिन में केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने आरोप लगाया था कि स्वास्थ्य मंत्री जैन की भांति ही उपमुख्यमंत्री को किसी ‘फर्जी' मामले में शीघ्र ही गिरफ्तार किए जाने की आशंका है. जैन को धनशोधन से जुड़े एक मामले में निदेशालय द्वारा सोमवार को गिरफ्तार किया गया था. आतिशी ने एक कथित दस्तावेज दिखाया जिसमें भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (एसीबी) ने भाजपा की दिल्ली इकाई के नेताओं हरीश खुराना एवं नीलकांत बख्शी से उनके द्वारा दर्ज करायी गयी शिकायत के सिलसिले में अतिरिक्त ब्योरा एवं दस्तावेज मांगे थे.

इन दोनों भाजपा नेताओं ने शिकायत की थी कि सिसोदिया एवं जैन विद्यालय कक्षाओं एवं भवनों के निर्माण में 2000 करोड़ रूपये के घोटाले में शामिल थे. यह शिकायत नयी दिल्ली के पुलिस उपायुक्त को दो जुलाई, 2019 को की गयी थी जिसे एसीबी के पास अग्रसारित किया गया था. आतिशी ने कहा, ‘‘ यह मामला पिछले तीन सालों से कहां था? इस मामले में कुछ नहीं हुआ क्योंक सभी एजेंसियां जानती थीं कि इसमें भ्रष्टाचार हुआ ही नहीं. केंद्र आप विधायकों के पीछे क्यों पड़ा है?''उन्होंने कहा, ‘‘ मुख्यमंत्री (अरविंद) केजरीवाल ने कुछ महीने पहले उनकी गिरफ्तारी की आशंका प्रकट की थी और वही हुआ भी. अब हमें पता चला है कि सिसोदिया गिरफ्तार होने जा रहे हैं.''

उन्होंने कहा, ‘‘ केंद्र ने सिसोदिया को गिरफ्तार करवाने के लिए अपनी सभी एजेंसियों--आयकर, प्रवर्तन निदेशालय, दिल्ली पुलिस एवं सीबीआई को ‘फर्जी' मामले की तैयारी शुरू करने का आदेश दिया है.''

इसे भी पढ़ें : जैन को ‘फर्जी' मामले में गिरफ्तार किया गया, भाजपा को हिमाचल हारने का डर है : मनीष सिसोदिया

रोजगार सृजन के लिए नीतियों पर तेजी से काम करें: मनीष सिसोदिया ने अधिकारियों से कहा

'ये सबसे बड़ी तबाही होगी, हाहाकार मचेगा': दिल्ली में चल रहे बुलडोजर पर बोले सिसोदिया, अमित शाह को लिखा पत्र

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसे भी देखें : "पीएम से विनती, AAP के सभी मंत्रियों, विधायकों को जेल में डाल दीजिए": अरविंद केजरीवाल



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)