महाराष्ट्र की कस्बा सीट कांग्रेस ने बीजेपी से छीनी, जानें क्यों है ये महत्वपूर्ण?

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी, कांग्रेस और शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के गठबंधन महा विकास आघाड़ी (एमवीए) के समर्थन वाले उम्मीदवार धंगेकर ने भाजपा के गढ़ में सेंध लगाने में कामयाबी हासिल की.

महाराष्ट्र की कस्बा सीट कांग्रेस ने बीजेपी से छीनी, जानें क्यों है ये महत्वपूर्ण?

खास बातें

  • रवींद्र धंगेकर ने महाराष्ट्र के कस्बा पेठ सीट पर जीत दर्ज की
  • बीजेपी उम्मीदवार हेमंत रसाने को हार का सामना करना पड़ा
  • कस्बा पेठ सीट पर बीजेपी 28 साल से जीत दर्ज करती आई थी
नई दिल्ली:

कांग्रेस उम्मीदवार रवींद्र धंगेकर ने  महाराष्ट्र के कस्बा पेठ उपचुनाव में जीत दर्ज की. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अपने गढ़ पुणे की इस सीट को बरकरार रखने में विफल रही और भाजपा उम्मीदवार हेमंत रसाने को हार का सामना करना पड़ा.
कस्बा पेठ सीट पर भाजपा 28 साल से जीत दर्ज करती आई थी. पुणे से मौजूदा भाजपा सांसद गिरीश बापट ने 2019 तक पांच बार इस सीट का प्रतिनिधित्व किया था. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी, कांग्रेस और शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के गठबंधन महा विकास आघाड़ी (एमवीए) के समर्थन वाले उम्मीदवार धंगेकर ने भाजपा के गढ़ में सेंध लगाने में कामयाबी हासिल की.

मतगणना के अंतिम दौर के बाद निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार, धंगेकर को 73,194 वोट मिले जबकि रसाने को 62,244 वोट मिले.कस्बा पेठ में कांग्रेस की जीत महत्वपूर्ण है क्योंकि पिछले साल जून में राज्य सरकार बदलने के बाद सत्तारूढ़ भाजपा-एकनाथ शिंदे के नेतृत्व और विरोधी एमवीए के बीच यह पहली सीधी टक्कर थी.

नतीजा घोषित होने के बाद धंगेकर ने कहा, ‘‘यह जनता की जीत है. जिस दिन मैंने नामांकन पत्र भरा, उसी दिन कस्बा पेठ क्षेत्र की जनता ने मुझे जिताने का फैसला कर लिया था.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)