"दो साल में ही हम त्रिपुरा की दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरे" : NDTV से टिपरा मोथा के प्रद्योत देबबर्मन

टिपरा मोथा के प्रद्योत देबबर्मा ने एनडीटीवी से बात करते हुए कहा कि अस्तित्‍व में आने के दो साल के भीतर ही हम दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरे हैं. 

प्रद्योत माणिक्‍य देबबर्मन की पार्टी टिपरा मोथा ने त्रिपुरा विधानसभा चुनाव में अच्‍छा प्रदर्शन किया है

खास बातें

  • करीब एक दर्जन सीटों पर टिपरा मोथा के प्रत्‍याशी आगे चल रहे
  • कहा-सुनिश्चित करेंगे आदिवासियों से संबंधित मुद्दे दरकिनार न हों
  • राज्‍य में बीजेपी गठबंधन ने हासिल कर लिया है स्‍पष्‍ट बहुमत

Tripura Assembly Elections 2023: त्रिपुरा विधानसभा चुनाव 2023 में प्रद्योत माणिक्‍य देबबर्मन की पार्टी टिपरा मोथा ने शानदार प्रदर्शन किया है. राज्‍य की सभी साठ सीटों के अब तक आए रुझान के अनुसार टिपरा मोथा 12 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. त्रिपुरा में बीजेपी गठबंधन ने 33 सीटों पर बढ़त/जीत के साथ स्‍पष्‍ट बहुमत हासिल कर लिया है और राज्‍य में फिर से सत्‍ता में वापसी की है. त्रिपुरा के आए शानदार परिणाम के बाद टिपरा मोथा के देबबर्मन ने एनडीटीवी से बात करते हुए परिणामों को लेकर खुशी जताई. उन्‍होंने कहा कि अस्तित्‍व में आने के दो साल के भीतर ही हम दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरे हैं. 

देबबर्मन ने कहा कि हमारी पार्टी की बढ़ती मौजूदगी इस बात को सुनिश्चित करेगी कि बीजेपी आदिवासियों से संबंधित मुद्दों को "दरकिनार" नहीं कर पाएगी. हम त्रिपुरा में आदिवासियों के मुद्दों के संवैधानिक समाधान की अपनी मूल मांग को लेकर संघर्ष जारी रखेंगे. टिपरा मोथा वृहत्तर टिपरालैंड की मांग को आगे बढ़ा रही है. ऐसा प्रतीत होता है कि उसने बीजेपी की सहयोगी आईपीएफटी के जनजातीय समर्थन आधार में सेंध लगाने में काफी हद तक सफलता हासिल की है. देबबर्मन ने कहा, "अस्तित्‍व में आने के दो साल में ही हम दूसरी सबसे बड़ी पाटी के तौर पर उभरकर आए हैं. हम कुछ और सीटों पर जीत की उम्‍मीद लगाए हैं. समर्थन जताने के लिए हम त्रिपुरा के मतदाताओं को धन्‍यवाद देते हैं. "

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-