सिद्धू मूसेवाला की हत्या पर कांग्रेस ने कहा, पंजाब सरकार को बर्खास्त किया जाए

पंजाब कांग्रेस प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा वारिंग ने ट्वीट किया, ‘‘मुझे विश्वास नहीं हो रहा और मैं हैरान हूं. हमने सिद्धू मूसेवाला के रूप में कांग्रेस का एक होनहार सितारा खो दिया है.’’

सिद्धू मूसेवाला की हत्या पर कांग्रेस ने कहा, पंजाब सरकार को बर्खास्त किया जाए

गायक मूसावाला की पंजाब के मानसा जिले में अज्ञात हमलावरों द्वारा गोली मारकर हत्या कर दी गई

नई दिल्ली:

मशहूर पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या को लेकर कांग्रेस ने पंजाब की आम आदमी पार्टी (आप) सरकार को बर्खास्त करने की रविवार को मांग की और कहा कि प्रदेश सरकार ने शासन करने का नैतिक अधिकार खो दिया है.
गायक मूसावाला से सुरक्षा कवच वापस लिए जाने के एक दिन बाद रविवार को पंजाब के मानसा जिले में अज्ञात हमलावरों ने उनकी गोली मारकर हत्या कर दी.

मानसा के पुलिस उपाधीक्षक गोबिंदर सिंह ने ‘पीटीआई-भाषा' से कहा कि मूसावाला (27) पर तब हमला किया गया जब वह ‘जवाहर के' गांव में अपनी जीप पर सवार थे. उन्होंने बताया कि मूसेवाला को कई गोलिया लगीं.

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस के होनहार नेता और प्रतिभाशाली गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या से वह बहुत दुखी और स्तब्ध हैं.

गांधी ने कहा, ‘‘मूसेवाला के प्रियजनों और दुनियाभर के उनके प्रशंसकों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना.''

पंजाब कांग्रेस प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा वारिंग ने ट्वीट किया, ‘‘मुझे विश्वास नहीं हो रहा और मैं हैरान हूं. हमने सिद्धू मूसेवाला के रूप में कांग्रेस का एक होनहार सितारा खो दिया है.''

वारिंग ने कहा कि भगवंत मान सरकार द्वारा उनकी सुरक्षा वापस लेने के बाद ही उन्हें मानसा में गोलियों से छलनी कर दिया गया. उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार ने शासन करने का नैतिक अधिकार खो दिया है और इसे बर्खास्त किया जाना चाहिए.

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भी मूसेवाला की दिनदहाड़े हत्या पर गहरा दुख जताया. सुरजेवाला ने कहा, ‘‘पंजाब और दुनियाभर के पंजाबियों ने लोगों से जुड़ाव रखने वाला एक प्रतिभाशाली कलाकार खो दिया, जो लोगों की नब्ज को महसूस कर सकता था. दुनियाभर में उनके प्रशंसकों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदनाएं.''

कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर कहा कि मूसेवाला की हत्या पार्टी और पूरे देश के लिए एक भयानक सदमा है. काग्रेस ने अपने ट्वीट में उनके परिवार, प्रशंसकों और दोस्तों के प्रति गहरी संवेदना जताई है.

कांग्रेस ने कहा कि दुख की इस घड़ी में वह एकजुट और अडिग है. मानसा के चिकित्सक डॉ. रंजीत राय ने संवाददाताओं को बताया कि मूसेवाला को सिविल अस्पताल में मृत लाया गया था.

हाल ही में संपन्न हुए पंजाब विधानसभा चुनाव में मूसेवाला मानसा सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़े थे, लेकिन आप उम्मीदवार विजय सिंगला से हार गए थे.

यह भी पढ़ें:
सिद्धू मूसेवाला : लोकप्रियता, राजनीति और बहुत सारे विवादों से रहा नाता
सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड पर केजरीवाल बोले, 'दोषियों को कठोरतम सजा दिलवाई जाएगी' 
Video: सिंगर सिद्धू मूसेवाला पर हमले से कुछ मिनट पहले दो कारें उनकी एसयूवी से आगे निकलती दिखीं

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सिद्धू मूसेवाला की हत्या के विरोध में मानसा में सड़क पर उतरे लोग



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)