विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jun 21, 2023

कांग्रेस के Yoga Day ट्वीट पर शशि थरूर ने कर दी मोदी सरकार की तारीफ

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने ट्वीट में लिखा 'जरूर', हमें उनका भी धन्यवाद करना चाहिए जिन्होंने योग को पुनर्जीवित करके लोकप्रिय बनाया. इसमें हमारी सरकार, प्रधानमंत्री, विदेश मंत्रालय शामिल हैं.

Read Time: 3 mins
कांग्रेस के Yoga Day ट्वीट पर शशि थरूर ने कर दी मोदी सरकार की तारीफ
अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर शशि थरूर का ट्वीट बना चर्चा का विषय

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ( Shashi Tharoor) ने योग को प्रसिद्ध करने के लिए मोदी सरकार को क्रेडिट दिया है.  कांग्रेस ने इससे पहले एक ट्वीट शेयर किया था, जिसमें पूर्व पीएम जवाहर लाल नेहरू को शीर्षासन में दिखाया गया.इसके साथ ही कैप्शन दिया गया पंडित नेहरू का धन्यवाद जिन्होंने योग को लोकप्रिय और राष्ट्रीय नीति का हिस्सा बनाया. इसी ट्वीट को लेकर शशि थरूर ने लिखा कि योग को UN के माध्यम से अंतरराष्ट्रीय बनाने में हमारी सरकार का योगदान रहा है. इसके साथ उन्होंने PMO इंडिया और MEA इंडिया को टैग किया. साथ ही ये भी लिखा कि दुनिया में योग हमारे देश के सॉफ्ट पावर के तौर पर देखा जा रहा है. 

शशि थरूर ने ट्वीट में लिखा 'जरूर', हमें उनका भी धन्यवाद करना चाहिए जिन्होंने योग को पुनर्जीवित करके लोकप्रिय बनाया. इसमें हमारी सरकार, प्रधानमंत्री, विदेश मंत्रालय शामिल हैं. इन्होंने संयुक्त राष्ट्र के जरिए योग दिवस का अंतरराष्ट्रीयकरण किया. मैंने पहले भी कहा कि योग हमारी सॉफ्ट पावर है. दुनियाभर में इसे मिल रही मान्यता को देखकर अच्छा लगता है. 

इससे पहले पीएम मोदी अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर वीडियो सम्मेलन के माध्यम से लोगों को संबोधित किया और कहा कि आज योग एक वैश्विक आंदोलन बना है, यह पूरे संसार को जोड़ता है. उन्होंने कहा कि आज भारतीय समय के अनुसार शाम करीब 5:30 बजे संयुक्त राष्ट्र के मुख्यालय में जो योग कार्यक्रम हो रहा है, मैं उसमें शामिल होऊंगा. भारत के आह्वान पर दुनिया के 180 से ज्यादा देशों का एक साथ आना, ऐतिहासिक है. पीएम ने कहा कि 2014 में जब संयुक्त राष्ट्र महासभा में योग दिवस का प्रस्ताव आया, तब रिकॉर्ड देशों ने इसका समर्थन किया था. तभी से लेकर आज तक अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के जरिए योग एक वैश्विक आंदोलन बन गया है. प्रधानमंत्री ने कहा कि इस साल योग दिवस के कार्यक्रमों को 'ओशन रिंग ऑफ योगा' ने और विशेष बना दिया है. इसका विचार, योग के विचार और समुद्र के विस्तार के पारस्परिक संबंध पर आधारित है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
क्या है नैनो-उर्वरक सब्सिडी योजना, जिसको आज अमित शाह करेंगे लॉन्च
कांग्रेस के Yoga Day ट्वीट पर शशि थरूर ने कर दी मोदी सरकार की तारीफ
बाबा को छूने की चाह में गड्ढों और नालों में रौंदे गए भक्त, पढ़े हाथरस कांड में कब-कब क्या-क्या हुआ
Next Article
बाबा को छूने की चाह में गड्ढों और नालों में रौंदे गए भक्त, पढ़े हाथरस कांड में कब-कब क्या-क्या हुआ
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;