कांग्रेस ने बिहार की पांच और पंजाब की दो लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों का किया ऐलान

Congress Lok Sabha Candidates 2024 : इससे पहले कांग्रेस ने बिहार की तीन सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की थी. बिहार की 40 लोकसभा सीटों पर सात चरणों में मतदान होने हैं.

कांग्रेस ने बिहार की पांच और पंजाब की दो लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों का किया ऐलान

Congress Lok Sabha Candidates : कांग्रेस के खाते में गठबंधन से बिहार में 9 सीटें आईं हैं.

नई दिल्ली:

Bihar Lok Sabha Election 2024 : कांग्रेस ने बिहार की पांच सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों का आज ऐलान किया है. पश्चिम चंपारण से मदन मोहन तिवारी को उम्मीदवार बनाया गया है. बिहार के ही मुजफ्फरपुर लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी से कांग्रेस में शामिल हुए अजय निषाद को कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार बनाया है. महाराजगंज सीट से अपने प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह के बेटे आकाश प्रसाद सिंह को टिकट दिया है. समस्तीपुर सीट से बिहार सरकार के मंत्री महेश्वर हजारी के बेटे सनी हजारी को टिकट मिला है. सासाराम से मनोज कुमार को टिकट मिला है. कांग्रेस ने अभी भी पटना साहेब का टिकट पेंडिंग रखा है. इसके साथ ही पंजाब की दो लोकसभा सीटों पर भी कांग्रेस ने उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं. पंजाब के होशियारपुर लोकसभा सीट पर यामिनी गोमर को टिकट मिला है. वहीं फरीदकोट लोकसभा सीट पर अमरजीत कौर साहोके को टिकट दिया गया है. 

Add image caption here

Add image caption here

बिहार की 40 लोकसभा सीटों पर सात चरणों में मतदान होने हैं. पहले चरण में 19 अप्रैल को बिहार के गया, औरंगाबाद, जमुई और नवादा क्षेत्र के मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. इस चुनाव में अब तक मुख्य मुकाबला एनडीए और महागठबंधन के बीच ही नजर आ रहा है. महागठबंधन में सीट शेयरिंग फॉर्मूले के तहत राजद के खाते में 26 सीटें आईं थीं, जिसमें से तेजस्वी यादव ने तीन सीटें मुकेश सहनी की पार्टी विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) को दे दी. कांग्रेस के खाते में 9 सीटें आईं हैं. वहीं तीन लेफ्ट पार्टियों के खाते में 5 सीटें हैं.

इससे पहले कांग्रेस ने तीन सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की थी. कटिहार से एक बार फिर तारिक अनवर को उम्मीदवार बनाया है.  किशनगंज लोकसभा सीट से अपने मौजूदा सांसद मोहम्मद जावेद को टिकट दिया है. भागलपुर लोकसभा क्षेत्र से पार्टी के वरिष्ठ नेता और विधायक अजीत शर्मा को उम्मीदवार बनाया गया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com