रांची में भी नहीं हैं CM हेमंत सोरेन, मंत्री ने कहा- "अगर होते तो बापू को श्रद्धांजलि देने..."

प्रवर्तन निदेशालय की टीम के अधिकारी दिल्ली पुलिस कर्मियों के साथ सुबह करीब नौ बजे दक्षिण दिल्ली में 5/1 शांति निकेतन भवन पहुंचे. लेकिन यहां सीएम हेमंत सोरेन नहीं मिले.

रांची में भी नहीं हैं CM हेमंत सोरेन, मंत्री ने कहा-

ED टीम हेमंत सोरेन के दिल्‍ली आवास पर 13 घंटे से अधिक समय तक डेरा डाले रही...

रांची :

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन कहां हैं...? यह सवाल इस समय सियासी गिलियारों में चर्चा का विषय है. प्रवर्तन निदेशालय ने बताया कि हेमंत सोरेन रविवार की रात को दिल्‍ली स्थित अपने घर से निकल गए थे. रांची अभी तक वह पहुंचे नहीं हैं. ऐसे में हेमंत सोरेन आखिर हैं कहां...? झारखंड के मंत्री आलमगीर आलम से जब पूछा गया, तो उन्‍होंने कहा कि वह रांची में नहीं हैं. 

महात्‍मा गांधी को श्रद्धांजलि देने पहुंचे झारखंड के मंत्री आलमगीर आलम ने कहा, "अगर मुख्‍यमंत्री जी रांची में होते, तो वही यहां आते. अगर वह नहीं आए हैं, तो जाहिर-सी बात है कि हेमंत सोरेन रांची में नहीं हैं."  

ईडी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के दिल्ली स्थित आवास की तलाशी के बाद 36 लाख रुपये, एक एसयूवी और कुछ ‘आपत्तिजनक' दस्तावेज जब्त किए हैं. आधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. प्रवर्तन निदेशालय की एक टीम कथित भूमि धोखाधड़ी मामले से जुड़े धनशोधन के एक मामले की जांच के संबंध में पूछताछ करने के लिए सोमवार को सोरेन के दक्षिण दिल्ली स्थित 5/1 शांति निकेतन आवास पहुंची और 13 घंटे से अधिक समय तक वहां डेरा डाले रही. इस दौरान उन्होंने परिसर की तलाशी ली.

सूत्रों ने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय के दलों ने दिन भर की कार्रवाई के दौरान लगभग 36 लाख रुपये नकद, हरियाणा के नंबर प्लेट वाली एक ‘बेनामी' बीएमडब्ल्यू कार और कुछ ‘‘आपत्तिजनक'' दस्तावेज जब्त किए. सोरेन (48) ने निदेशालय को सूचित किया था कि वह बुधवार को दोपहर एक बजे अपने आवास पर अपना बयान दर्ज कराने के लिए तैयार हैं. 

रांची में, झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के एक पदाधिकारी ने बताया कि झारखंड में झामुमो के नेतृत्व वाले सत्तारूढ़ गठबंधन के सभी विधायकों को राज्य की राजधानी से बाहर नहीं जाने और राज्य की वर्तमान राजनीतिक स्थिति पर चर्चा करने के लिए मंगलवार को एक बैठक में भाग लेने को कहा गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें :-