चारधाम यात्रा का रजिस्ट्रेशन 25 मई तक बंद, तीर्थ यात्रियों की बढ़ी मुश्किलें

चारधाम यात्रा (Chardham Yatra) का रजिस्ट्रेशन रोकने की वजह स्लॉट फुल होने के साथ ही मौसम का खराब होना बताया जा रहा है. अभी तक चारधाम यात्रा 10 लाख से ज्यादा श्रद्धालु कर चुके हैं. चारों धामों पर भीड़ और सुरक्षा को देखते हुए हाईटेक कैमरे (Hi-tech Cameras) लगाए गए हैं.

चारधाम यात्रा का रजिस्ट्रेशन 25 मई तक बंद, तीर्थ यात्रियों की बढ़ी मुश्किलें

चारधाम यात्रा का रजिस्ट्रेशन 25 मई तक बंदकर दिया गया है. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

उत्तराखंड सरकार (Government of Uttarakhand) ने चारधाम यात्रा के लिए किए जा रहे पंजीकरण को 25 मई तक बंद कर दिया है. सरकार चारों धामों में श्रद्धालुओं की संख्या निर्धारित कर रही है. इसके तहत 25 मई तक रजिस्ट्रेशन फुल होने के कारण नए पंजीकरण नहीं किए जा रहे हैं. वहीं, रजिस्ट्रेशन नहीं होने से श्रद्धालुओं (Devotees) को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

चारधाम यात्रा का रजिस्ट्रेशन रोकने की वजह खराब मौसम भी बताई जा रही है. अभी तक चारधाम यात्रा 10 लाख से ज्यादा श्रद्धालु कर चुके हैं. चारों धामों पर भीड़ और सुरक्षा को देखते हुए हाईटेक कैमरे लगे हैं. इन कैमरों का लाइव फीड सैकड़ों किलोमीटर दूर देहरादून में उत्तराखंड के डीजीपी के कंट्रोल रूम में आ रहा है. चारधाम यात्रा में उत्तराखंड पुलिस के 5 हजार जवान, पैरामिलेट्री फोर्स और सेना के जवान लगे है. यात्रा के नाम पर ठगी करने वालों पर खास नजर रखी जा रही है. 

चारधाम यात्रा पर तीर्थ यात्रियों पर कैमरों से नजर रखी जा रही है. डीजीपी उत्तराखंड के दफ्तर में कंट्रोल रूम बनाया गया है. अब तक यात्रा में 10 लाख से ज्यादा श्रद्धालु पहुंच चुके हैं और उत्तराखंड पुलिस के 5 हजार जवान सुरक्षा में तैनात हैं. साथ ही सेना और पैरामिलिट्री फोर्स के जवान तैनात किए गए हैं. चारधाम यात्रा के नाम पर ठगी करने वालों पर भी नजर रखी जा रही है. यात्रा की बुकिंग कराने वाली फर्जी वेबसाइट से लोगों को सावधान रहने की सलाह दी गई है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें :