कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच केंद्र का 7 राज्यों को पत्र, फेस्टिव सीजन में अलर्ट रहने का निर्देश

दिल्ली, केरल, महाराष्ट्र, ओडिशा, तमिलनाडु, तेलंगाना और कर्नाटक में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. इन्हीं सात राज्यों को स्वास्थ्य मंत्रालय ने चिट्ठी लिखकर चिंता जताने के साथ उन्हें आगाह किया है.

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच केंद्र का 7 राज्यों को पत्र, फेस्टिव सीजन में अलर्ट रहने का निर्देश

दिल्ली में लगातार तीसरे दिन कोविड-19 के 2000 से अधिक मामले सामने आए हैं. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:

कोरोना संक्रमण के बढ़ते केस से चिंतित केंद्र सरकार ने देश के सात राज्यों को चिट्ठी लिखकर आने वाले त्योहारों को लेकर किया आगाह. केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने सात राज्यों को चिट्ठी लिखकर कहा कि पिछले एक महीने में इन राज्यों में कोरोना के मामले के मामले बढ़ रहे हैं, जो चिंता की बात है.

केंद्र ने ये भी आगाह किया है कि आने वाले दिनों में त्योहारों का सीजन है,जिस वक्त मास गैदरिंग्स की आशंका है और लोगों का एक राज्य से दूसरे राज्य ट्रेवेल भी बढ़ेगा, जिसे ध्यान में रखते हुए राज्य सरकारें उचित कदम उठाएं और स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी गाइडलाइन को फॉलो करें. 

टेस्ट, ट्रीट, ट्रैक, निगरानी, वैमसीनैशन में तेजी लाने की जरूरत है. बता दें कि दिल्ली, केरल, महाराष्ट्र, ओडिशा, तमिलनाडु, तेलंगाना और कर्नाटक में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. इन्हीं सात राज्यों को स्वास्थ्य मंत्रालय ने चिट्ठी लिखकर चिंता जताने के साथ उन्हें आगाह किया है.

दिल्ली में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 2,419 नए मामले सामने आए. पिछले छह माह में संक्रमितों का यह सर्वाधिक आंकड़ा है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों में यह जानकारी दी गई है. आंकड़ों के अनुसार संक्रमण से दो और लोगों की मौत हो गई, जबकि संक्रमण दर 12.95 फीसदी हो गई है.

दिल्ली में लगातार तीसरे दिन कोविड-19 के 2000 से अधिक मामले सामने आए हैं. आंकड़ों के अनुसार शुक्रवार को सामने आए नए मामलों के बाद दिल्ली में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 19,64,793 हो गई जबकि मृतक संख्या 26,327 पर पहुंच गई. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें -
-- यूपी की अर्थव्यवस्था 10 खरब डॉलर करने के लिए 'डेलॉयटइंडिया' के साथ करार
-- नोएडा में युवती से बलात्कार और हत्या के मामले में सिपाही समेत 2 गिरफ्तार

VIDEO: महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन में कांग्रेस के 60 से ज्‍यादा सांसदों को पुलिस ने लिया हिरासत में