विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jan 16, 2023

नेपाल में रविवार को दुर्घटनाग्रस्त हुए विमान का ब्लैक बॉक्स मिला

‘एविएशन सेफ्टी नेटवर्क' के आंकड़ों के मुताबिक, रविवार की दुर्घटना नेपाल के इतिहास में तीसरी सबसे भीषण दुर्घटना थी. येति एयरलाइंस के प्रवक्ता सुदर्शन बरतौला ने कहा कि अभी तक किसी के जीवित बचने की कोई सूचना नहीं है.

Read Time: 2 mins
नेपाल में रविवार को दुर्घटनाग्रस्त हुए विमान का ब्लैक बॉक्स मिला
72 यात्रियों के साथ दुर्घटनाग्रस्त हुए विमान में कोई जीवित नहीं बचा,

एटीआर 72 विमान (ATR 72 Aircraft) का ब्लैक बॉक्स बरामद कर लिया गया है, जो कल 72 लोगों के साथ दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. समाचार एजेंसी एएनआई ने नेपाल के अधिकारियों के हवाले से ये जानकारी दी है.  काठमांडू से 72 लोगों को लेकर जा रहा दो इंजन वाला एटीआर 72 विमान रविवार को पर्यटन शहर पोखरा में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. नेपाल के नागर विमानन प्राधिकरण (सीएएएन) के अनुसार  ‘यति एयरलाइंस' के 9एन-एएनसी एटीआर-72 विमान ने रविवार को 10 बजकर 33 मिनट पर काठमांडू के त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी. पोखरा हवाई अड्डे पर उतरते वक्त विमान पुराने हवाई अड्डे और नए हवाई अड्डे के बीच सेती नदी के तट पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया.

एटीआर-72 एक ट्विन-इंजन टर्बोप्रॉप क्षेत्रीय एयरलाइनर है जिसे फ्रांस और इटली में विमान निर्माता एटीआर द्वारा विकसित किया गया है. एटीआर फ्रांस की एयरोस्पेस कंपनी एयरोस्पाटाइल और इतालवी विमानन समूह एरीटालिया का एक संयुक्त उद्यम है.

वर्तमान में, केवल बुद्ध एयर और यति एयरलाइंस नेपाल में एटीआर-72 विमान का इस्तेमाल करती हैं. ‘माय रिपब्लिका' अखबार के मुताबिक, नेपाल के नागर विमानन प्राधिकरण के प्रवक्ता जगन्नाथ निरौला ने कहा कि नेपाल में एटीआर-72 विमान से संबंधित यह पहली दुर्घटना है.

‘एविएशन सेफ्टी नेटवर्क' के आंकड़ों के मुताबिक, रविवार की दुर्घटना नेपाल के इतिहास में तीसरी सबसे भीषण दुर्घटना थी. यति एयरलाइंस के प्रवक्ता सुदर्शन बरतौला ने कहा कि अभी तक किसी के जीवित बचने की कोई सूचना नहीं है. नेपाल का अचानक बदलते मौसम और दुर्गम स्थानों पर बनी हवाई पट्टियों के कारण विमान दुर्घटनाओं का बेहद खराब रिकॉर्ड रहा है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
पहली बारिश में राम मंदिर में रिसाव, राम पथ पर गड्ढे, CM योगी ने लगाई फटकार, 6 सस्पेंड
नेपाल में रविवार को दुर्घटनाग्रस्त हुए विमान का ब्लैक बॉक्स मिला
कैसे चुना जाता है लोकसभा का स्पीकर? विपक्ष के पास नहीं है नंबर तो क्यों कर रही चुनाव की जिद
Next Article
कैसे चुना जाता है लोकसभा का स्पीकर? विपक्ष के पास नहीं है नंबर तो क्यों कर रही चुनाव की जिद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;