पंजाब में 'ऑपरेशन लोटस' चला रही BJP, कांग्रेस भी मिली हुई है : आम आदमी पार्टी का आरोप

आम आदमी पार्टी के वेरिफाइड ट्विटर अकाउंट से किए गए ट्वीट में कहा गया, "देश में संविधान और क़ानून का शासन है... सरकारें जनता के बहुमत से बनती व चलती हैं, लेकिन BJP और कांग्रेस साथ मिलकर पंजाब के मत का अपमान कर रहे हैं..."

पंजाब में 'ऑपरेशन लोटस' चला रही BJP, कांग्रेस भी मिली हुई है : आम आदमी पार्टी का आरोप

AAP ने एक बार फिर 'ऑपरेशन लोटस' का नाम लेते हुए BJP के साथ-साथ कांग्रेस पर भी जनादेश का अपमान करने का आरोप लगाया है...

नई दिल्ली:

पंजाब में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (AAP) ने एक बार फिर 'ऑपरेशन लोटस' का नाम लेते हुए भारतीय जनता पार्टी (BJP) के साथ-साथ विपक्षी दल कांग्रेस पर भी जनादेश का अपमान करने का आरोप लगाया है. दरअसल, पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने विश्वास प्रस्ताव पेश करने के लिए आहूत किए गए विधानसभा के विशेष सत्र को बुधवार को रद्द कर दिया था.

भगवंत मान सरकार के विश्वास प्रस्ताव के लिए बुलाए गए विधानसभा सत्र को पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित द्वारा रद्द कर दिए जाने के बाद आम आदमी पार्टी के वेरिफाइड ट्विटर अकाउंट से किए गए ट्वीट में कहा गया, "देश में संविधान और क़ानून का शासन है... सरकारें जनता के बहुमत से बनती व चलती हैं, लेकिन BJP और कांग्रेस साथ मिलकर पंजाब के मत का अपमान कर रहे हैं... बिकाऊ कांग्रेस पंजाब में BJP के #OperationLotus का समर्थन कर रही है... यह सच्चाई पंजाब और पूरे देश के सामने आ गई है..."

AAP ने इस ट्वीट में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के एक ट्वीट को भी जोड़ा है, जो उन्होंने जुलाई, 2020 में राजस्थान के राज्यपाल के लिए लिखा था, और विधानसभा सत्र बुलाने की मांग की थी और BJP पर राजस्थान की सरकार को गिराने का षडयंत्र रचने का आरोप लगाया था. राहुल गांधी के इस ट्वीट की पहली दो पंक्तियां बिल्कुल वही थीं, जो अब आम आदमी पार्टी ने इस्तेमाल की हैं - "देश में संविधान और क़ानून का शासन है... सरकारें जनता के बहुमत से बनती व चलती हैं..."

इसके बाद, तय किया गया है कि भगवंत मान सरकार गुरुवार को 'ऑपरेशन लॉटस' को लेकर पीस मार्च करेगी, और पार्टी के सभी 92 विधायक विधानसभा से राजभवन तक मार्च करेंगे.

दिल्ली के CM तथा आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने भी बुधवार को ही ट्वीट कर लिखा था, "राज्यपाल कैबिनेट द्वारा बुलाए सत्र को कैसे मना कर सकते हैं...? फिर तो जनतंत्र खत्म है... दो दिन पहले राज्यपाल ने सत्र की इजाज़त दे दी थी... जब 'ऑपरेशन लोटस' फ़ेल होता लगा और संख्या पूरी नहीं हुई, तो ऊपर से फ़ोन आया कि इजाज़त वापिस ले लो... आज देश में एक तरफ़ संविधान है और दूसरी तरफ़ 'ऑपरेशन लोटस'..."

--- ये भी पढ़ें ---
* पाकिस्तान के पूर्व PM इमरान खान ने की PM नरेंद्र मोदी की तारीफ
* आतंकवाद-विरोधी छापों में PFI के 100 से ज़्यादा सदस्य गिरफ़्तार
* राज्यपाल के फैसले से नाराज़ पंजाब के AAP विधायक करेंगे शांति मार्च

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: पंजाब विधानसभा का विशेष सत्र रद्द