पाकिस्तान के पूर्व PM इमरान खान ने की PM नरेंद्र मोदी की तारीफ, नवाज़ शरीफ को बताया भ्रष्ट

इमरान खान बोले, "मुझे किसी एक देश के बारे में बताइए, जिसके प्रधानमंत्री या शीर्ष नेता के पास देश के बाहर अरबों की संपत्ति हो... यहां तक कि हमारे पड़ोसी देश में, PM (नरेंद्र) मोदी के पास भारत के बाहर कितनी संपत्ति है...?"

पाकिस्तान के पूर्व PM इमरान खान ने की PM नरेंद्र मोदी की तारीफ, नवाज़ शरीफ को बताया भ्रष्ट

पाकिस्तान के पूर्व PM इमरान खान ने रूस से रियायती तेल खरीदने के लिए भारत की प्रशंसा की थी...

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एन) सुप्रीमो नवाज़ शरीफ़ की तुलना करते हुए एक बार फिर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना की है.

इंटरनेट पर एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें पूर्व PM इमरान खान को पाकिस्तान के बाहर (विदेशों में) नवाज़ शरीफ़ के मालिकाना हक वाली संपत्तियों के बारे में बात करते देखा गया. उन्होंने नवाज़ शरीफ़ पर तीखा हमला बोलते हुए कहा, ''नवाज़ (शरीफ़) के अलावा दुनिया में किसी और नेता के पास अरबों की संपत्ति नहीं है...''

एक जनसभा को संबोधित करते हुए इमरान खान बोले, "मुझे किसी एक देश के बारे में बताइए, जिसके प्रधानमंत्री या शीर्ष नेता के पास देश के बाहर अरबों की संपत्ति हो... यहां तक कि हमारे पड़ोसी देश में, PM (नरेंद्र) मोदी के पास भारत के बाहर कितनी संपत्ति है...?" उन्होंने आगे कहा, "कोई सोच भी नहीं सकता कि नवाज़ के पास विदेशों में कितनी संपत्ति है..."

यह पहला मौका नहीं है, जब इमरान खान ने भारत की तारीफ की है. वह इससे पहले भी भारतीय विदेश नीति की तारीफ करते देखे गए थे. पाकिस्तान के पूर्व PM ने रूस से रियायती तेल खरीदने के लिए भारत की प्रशंसा की थी और कहा था कि उनकी सरकार भी एक स्वतंत्र विदेश नीति की मदद से उसी दिशा में काम कर रही थी. इमरान खान ने पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एन) के नेतृत्व वाली सरकार को 'मुसीबत में फंसी अर्थव्यवस्था के वक्त पर सिर-कटे मुर्गे की तरह इधर-उधर भागते रहने' के लिए लताड़ा.

भारत में पेट्रोल और डीज़ल की कीमतों में कमी की जानकारी शेयर करते हुए इमरान खान ने ट्वीट किया था, "QUAD का हिस्सा होने के बावजूद भारत ने अमेरिकी दबाव को झेला, और जनता को राहत देने के लिए रियायती रूसी तेल खरीदा... यही काम हमारी सरकार भी आज़ाद विदेश नीति की मदद से करना चाह रही थी..."

इससे पहले, इसी साल अप्रैल में भी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) प्रमुख ने भारत की 'खुद्दार कौम' (स्वाभिमानी लोग) के रूप में सराहना की थी और कहा था कि पड़ोसी देश के लिए कोई भी महाशक्ति शर्तें तय नहीं कर सकती. हालांकि उन्होंने कबूल किया था कि भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्ते अच्छे नहीं हैं.

बेहद विवादास्पद रहे विश्वासमत से एक दिन पहले शुक्रवार को उन्होंने राष्ट्र के नाम संदेश में कहा था, "भारतीय खुद्दार कौम हैं... कोई भी महाशक्ति भारत पर शर्तें नहीं थोप सकती है..."

इमरान खान ने कहा था कि भारत और पाकिस्तान को एक साथ आज़ादी मिली थी, लेकिन पाकिस्तान को टिश्यू पेपर की तरह इस्तेमाल किया जा रहा है. उन्होंने कहा था, "हमें और भारत को एक साथ आज़ादी मिली थी, लेकिन पाकिस्तान को टिश्यू पेपर की तरह इस्तेमाल किया जाता है और फेंक दिया जाता है..." उन्होंने यह भी कहा था कि वह अमेरिका-विरोधी नहीं हैं, लेकिन विदेशी साजिशें 'हमारी संप्रभुता पर हमला' हैं.

--- ये भी पढ़ें ---
* इमरान खान के खिलाफ नफरत फैलाने को लेकर पाकिस्तान के मंत्रियों पर मामला दर्ज
* इस्लामाबाद HC ने इमरान खान के खिलाफ आतंकवाद की धारा हटाने के दिए निर्देश
* PTI कार्यकर्ताओं का उत्पीड़न न रुका, तो इस्लामाबाद तक रैली निकालूंगा : इमरान खान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: इमरान खान के खिलाफ FIR, पुलिस-जज को धमकी देने का आरोप