बिहार: डॉक्‍टर नहीं थे... तो कंपाउंडर ने कर दिया महिला का ऑपरेशन, मौत के बाद जमकर बवाल

मृतक महिला के परिजनों ने बताया की शनिवार की सुबह करीब नौ बजे में उक्त अस्पताल में परिवार नियोजन का आपरेशन कराने के लिए लाया गया. इस दौरान कंपाउंडर ने बताया कि अस्पताल में डाक्टर उपलब्‍ध नहीं हैं. कुछ देर बाद कंपाउंडर ने महिला का आपरेशन कर दिया.

बिहार: डॉक्‍टर नहीं थे... तो कंपाउंडर ने कर दिया महिला का ऑपरेशन, मौत के बाद जमकर बवाल

अस्पताल के डाक्टर एवं सभी कर्मियों पर प्राथमिकी दर्ज कर गिरफ्तारी की मांग

समस्तीपुर:

बिहार के समस्तीपुर जिले के मुसरीघरारी थाना के निकट पटोरी सड़क के किनारे अनिशा हेल्थ केयर सेंटर में शनिवार की दोपहर एक महिला की आपरेशन के दौरान मौत हो गई. मृतक महिला की पहचान मुसरीघरारी थाना क्षेत्र के गंगापुर गांव निवासी 28 वर्षीय बबीता देवी के रूप में की गई है. आरोप है कि हेल्‍थ केयर सेंटर में डॉक्‍टर के उपलब्‍ध न होने पर कंपाउंडर ने ही महिला का ऑपरेशन कर दिया, जिससे उसकी मौत हो गई.  

घटना के संबंध में मृतक महिला के परिजनों ने बताया की शनिवार की सुबह करीब नौ बजे में उक्त अस्पताल में परिवार नियोजन का आपरेशन कराने के लिए लाया गया. इस दौरान कंपाउंडर ने बताया कि अस्पताल में डाक्टर उपलब्‍ध नहीं हैं. कुछ देर बाद कंपाउंडर ने महिला का आपरेशन कर दिया. आपरेशन करने के तुरंत बाद महिला की मौत हो गई. हालांकि, कंपाउंडर ने इसकी जानकारी परिजनों को नहीं दी. 

इसके बाद आनन-फानन में महिला को एम्बुलेंस बुलाकर समस्तीपुर मोहनपुर स्थित मानव अस्पताल में ले जाया गया. इस दौरान परिजनों को शक हुआ, तो उन्‍होंने महिला के शरीर को छू कर देखा, तो वो ठंडा था. तब इस घटना की सूचना मुसरीघरारी पुलिस को दी गई. पुलिस ने पहुंचकर मामले की छानबीन की, तो पता चला कि महिला की मौत हो चुकी है. महिला की मौत की पुष्टि होने के बाद परिजनों ने अस्पताल के सामने शव रखकर हंगामा शुरू कर दिया. 

लोगों का कहना था कि मुसरीघरारी स्थित किसी भी अस्पताल में डाक्टर नहीं कंपाउंडर इलाज करते हैं और बिना सोचे समझे आपरेशन भी कर देते हैं. परिजनों द्वारा अस्पताल के डाक्टर एवं सभी कर्मियों पर प्राथमिकी दर्ज कर गिरफ्तारी की मांग की जा रही है. महिला की मौत के बाद अस्पताल के सभी कर्मी अस्पताल बंद कर फरार हो गये. साथ ही अस्पताल बैनर भी हटा दिये. 

मामले को लेकर थानाध्यक्ष फैजुल अंसारी ने बताया कि महिला की मौत होने की सूचना मिली है. मामले की जांच की जा रही है. जांच के बाद दोषियों पर कार्रवाई होगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें:- केजरीवाल के 'शुगर लेवल' पर सियासत जारी, AAP ने जारी किया तिहाड़ के डीजी का AIIMS को लिखा पत्र