विज्ञापन

बाबा सिद्दीकी की हत्या के पीछे लॉरेंस बिश्नोई गैंग, पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने किया दावा

मुंबई में राकांपा नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. पुलिस ने दो आरोपी को इस मामले में गिरफ्तार किया है. बाबा सिद्दीकी पर गोली चलाने के लिए 9.9 एमएम की पिस्तौल का इस्तेमाल किया था. हमले में इस्तेमाल हुई पिस्तौल को भी मुंबई पुलिस ने जब्त कर लिया है.

शूटर्स ने कुल 6 राउंड फायरिंग की थी, जिसमें से चार गोली बाबा सिद्दीकी को लगी थी.

मुंबई:

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की शनिवार रात मुंबई के बांद्रा ईस्ट इलाके में गोली मारकर हत्या कर दी गई. तीन लोगों ने उनपर ये हमला किया था. तीन आरोपियों में से दो को पुलिस ने तुरंत ने पकड़ लिया था. क्राइम ब्रांच सूत्रों के अनुसार पकड़े गए आरोपियों ने पूछताछ में दावा किया है कि वह लॉरेंस बिश्नोई गैंग से है. गिरफ्तार दोनों आरोपियों के नाम करनैल सिंह और धर्मराज कश्यप है. करनैल सिंह हरियाणा का रहने वाला है और धर्मराज कश्यप उत्तर प्रदेश का रहने वाला है.

Latest and Breaking News on NDTV

सूत्रों के अनुसार आरोपी पिछले 25-30 दिनों से उस इलाके की रेकी भी कर रहे थे. तीनों आरोपी ऑटो रिक्शा से बांद्रा ईस्ट शूटिंग स्पॉट (जहां पर गोली चलाई गई) पर आए थे. सूत्रों ने बताया कि बाबा सिद्धकी पर गोली चलाने से पहले तीनों कुछ समय वहीं उनका इंतजार भी कर रहे थे.  पुलिस को शक है कि आरोपियों को कोई और भी था जो जानकारी मुहैया करवा रहा था.

लगी थी चार गोलियां

बाबा सिद्दकी पर जिस पिस्तौल से हमला किया गया था. मुंबई पुलिस ने उसे जब्त कर लिया है. बाबा सिद्दीकी पर गोली चलाने के लिए 9.9 एमएम की पिस्तौल का इस्तेमाल किया था. बांद्रा पुलिस सूत्र ने बताया की शूटर्स ने कुल 6 राउंड फायरिंग की है. जिसमें से चार गोली बाबा सिद्दीकी को लगी.

Latest and Breaking News on NDTV

बताया जा रहा है कि पकड़े गए दोनों आरोपी सुपारी किलर हैं. उन्हें ज्यादा कुछ पता नहीं है. उन्हें सिर्फ टारगेट बताया गया था. यही वजह है कि हत्या का मकसद पता नहीं चल पाया है. पुलिस तीसरे की तलाश मे जुटी है. सूत्रों के मुताबिक क्राइम क्राइम ब्रांच दो एंगल से जांच कर रहा है. एक बांद्रा में एसआरए विवाद से संबंधित है और दूसरा लॉरेंस बिश्नोई से जुड़ा है, क्योंकि वह सलमान खान के करीबी माने जाते हैं.

Latest and Breaking News on NDTV

बता दें कि निर्मल नगर में कोलगेट मैदान के पास बाबा सिद्दीकी के बेटे एवं विधायक जीशान सिद्दीकी के कार्यालय के बाहर हुए इस हमले के तुरंत बाद दोनों आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था.

 मुंबई के इलालावती अस्पताल में मृत घोषित करने के बाद बाबा सिद्दीकी का शव मुंबई के कूपर अस्पताल ले जाया गया. कूपर अस्पताल में बाबा सिद्दीकी का पोस्टमार्टम किया जाएगा.

कौन थे बाबा सिद्दीकी

बाबा सिद्दीकी ने विधानसभा में तीन बार बांद्रा (पश्चिम) सीट का प्रतिनिधित्व किया था. 66 साल के बाबा सिद्दीकी इसी साल राकांपा में शामिल हुए थे. मुंबई के एक प्रमुख मुस्लिम नेता सिद्दीकी को कई बॉलीवुड सितारों के करीबी के रूप में भी जाना जाता था. बाबा सिद्धिकी की सुरक्षा में 3 पुलिस जवान मिले थे.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
बंगाल: आमरण अनशन पर बैठे एक और चिकित्सक की हालत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती
बाबा सिद्दीकी की हत्या के पीछे लॉरेंस बिश्नोई गैंग, पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने किया दावा
बाबा सिद्दीकी को दी गई थी वाई सुरक्षा, जानें क्या होती है Y Level Security और ये किन्हें दी जाती है
Next Article
बाबा सिद्दीकी को दी गई थी वाई सुरक्षा, जानें क्या होती है Y Level Security और ये किन्हें दी जाती है
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com