विज्ञापन
Story ProgressBack

माता-पिता और बजरंग बली का आशीर्वाद लेकर आत्मसमर्पण करने तिहाड़ पहुंचे केजरीवाल, बोले- "21 दिनों में एक मिनट भी..."

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि भगत सिंह फांसीपर चढ़ गए थे तो मैं भी फांसी पर चढ़ने को तैयार हूं. मेरे शरीर की एक-एक बूंद इस देश के लिए है एक पल देश के लिए है एक-एक कतरा देश के लिए है.

Read Time: 4 mins
नई दिल्ली:

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) द्वारा दी गई अंतरिम जमानत खत्म होने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने रविवार को तिहाड़ जेल में आत्मसमर्पण कर दिया.  आत्मसमर्पण करने के लिए घर से निकलने से पहले उन्होंने अपने माता पिता का आशीर्वाद लिया उसके बाद उन्होंने पहले राजघाट स्थित महात्मा गांधी की समाधि पर श्रद्धांजलि अर्पित की. उसके बाद उन्होंने कनॉट प्लेस में हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना की.  इसके बाद केजरीवाल ने  राउज एवेन्यू रोड स्थित पार्टी कार्यालय में नेताओं और कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. 

राजघाट पर केजरीवाल के साथ उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल और पार्टी के कई वरिष्ठ नेता थे, जिनमें दिल्ली के मंत्री कैलाश गहलोत, आतिशी और सौरभ भारद्वाज, राज्यसभा सदस्य संजय सिंह और संदीप पाठक समेत अन्य नेता शामिल थे. मुख्यमंत्री अपराह्न करीब तीन बजे राजघाट पहुंचे. भाजपा की दिल्ली इकाई ने केजरीवाल के खिलाफ राजघाट के बाहर प्रदर्शन किया. भाजपा कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया.

Latest and Breaking News on NDTV

कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर में किया दर्शन
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राजघाट पर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने के बाद कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर में दर्शन किया. गौरतलब जेल से जमानत पर रिहा होने के बाद भी कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर दर्शन के लिए पहुंचे थे. 

Latest and Breaking News on NDTV

देश महत्वपूर्ण है आम आदमी पार्टी दूसरे नंबर पर है: अरविंद केजरीवाल
पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मुझे सुप्रीम कोर्ट ने 21 दिन की मोहल्लत दी थी मैं उनका तहे दिल से बहुत-बहुत धन्यवाद करना चाहता हूं. मैं 21 दिन में से 1 मिनट भी खराब नहीं किया यह मेरे लिए बहुत विस्मरणीय है.  मैंने सारी पार्टियों के लिए प्रचार किया. देश को बचाने के लिए प्रचार किया.  देश महत्वपूर्ण है आम आदमी पार्टी दूसरे नंबर पर है. इस प्रचार के दौरान सबसे बढ़िया बात यह हुई कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कबूल किया कि उनके पास मेरे खिलाफ रत्ती भर भी सबूत नहीं है.  100 करोड़ की रिश्वत की बात की जाती थी वह 100 करोड़ रूपया कहा गया?

500 रेड मार ली, कहां गया पैसा?- केजरीवाल ने पूछा सवाल
 

केजरीवाल ने कहा कि जब कोई सबूत नहीं और कुछ नहीं मिला तो मुझे यूं ही जेल में डाल दिया? देश में सबसे ज्यादा बहुमत से बनने वाली सरकार है हमारी, उसके मुख्यमंत्री को बिना सबूत के जेल में डाल दिया? जिसको मन करेगा उसको जेल में डाल देंगे.  और पूरे देश को संदेश दिया कि जब केजरीवाल को जेल में डाल सकता हूं तो किसी को भी जेल में डाल सकता हूं. भगत सिंह के चेले हैं हम, हम देश को बचाने के लिए जेल में जा रहे हैं.  इस बार जा रहा हूं तो पता नहीं यह लोग मेरे साथ क्या करेंगे.

भगत सिंह की तरह फांसी पर चढ़ने के लिए तैयार हूं: अरविंद केजरीवाल
भगत सिंह फांसीपर चढ़ गए थे तो मैं भी फांसी पर चढ़ने को तैयार हूं. मेरे शरीर की एक-एक बूंद इस देश के लिए है एक पल देश के लिए है एक-एक कतरा देश के लिए है. 4 तारीख को मंगलवार है भला करेंगे बजरंगबली.  बजरंगबली का मेरे और पार्टी के ऊपर बहुत आशीर्वाद है. मैं बजरंगबली से प्रार्थना करने गया था यह . बजरंगबली मेरे देश को बचा लो. सारे एग्जिट पोल फर्जी हैं, मेरे से लिखवा लो. एक एग्जिट पोल वाले ने बीजेपी को 25 में से 33 सीट दे दी. असली मुद्दा ये है कि गिनती से 3 दिन पहले फर्जी एग्जिट पोल करने की क्या जरूरत थी.

ये भी पढ़ें-: 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
केन्‍या हिंसा : राष्‍ट्रपति रुटो का सख्‍त रुख अपनाने का ऐलान, भारत ने अपने नागरिकों के लिए जारी की एडवाइजरी
माता-पिता और बजरंग बली का आशीर्वाद लेकर आत्मसमर्पण करने तिहाड़ पहुंचे केजरीवाल, बोले- "21 दिनों में एक मिनट भी..."
"सबसे बड़ा पीड़ित कोई और नहीं, बल्कि दिल्ली का सामान्य निवासी" : दिल्ली में जल संकट पर एलजी 
Next Article
"सबसे बड़ा पीड़ित कोई और नहीं, बल्कि दिल्ली का सामान्य निवासी" : दिल्ली में जल संकट पर एलजी 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;