अरविंद केजरीवाल ने जनवरी में ही सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी की "भविष्यवाणी" कर दी थी

दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन को आज शाम को एक कथित मनी लॉन्ड्रिंग केस की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार कर लिया

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की ओर से जनवरी में की गई उनके स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) की गिरफ्तारी की भविष्यवाणी सोमवार को सच हो गई. मंत्री सत्येंद्र जैन को आज शाम को प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले (Money Laundering Case) में गिरफ्तार कर लिया. यह गिरफ्तारी आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता सत्येंद्र जैन और उनके परिवार के स्वामित्व वाली 4.81 करोड़ रुपये की संपत्तियों को प्रवर्तन निदेशालय द्वारा कुर्क किए जाने के लगभग दो महीने बाद हुई है.

वित्तीय अपराधों की जांच करने वाली जांच एजेंसी ईडी ने आरोप लगाया कि अरविंद केजरीवाल सरकार के  मंत्री सत्येंद्र जैन 2015-16 में कोलकाता की एक फर्म के साथ हवाला लेनदेन में शामिल थे.

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने जनवरी में कहा था कि "हमारे सूत्रों से हमें पता चला है कि पंजाब चुनाव से ठीक पहले, आने वाले कुछ दिनों में, ईडी (दिल्ली के स्वास्थ्य और गृह मंत्री) सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार करने जा रही है. उनका स्वागत है. पहले भी केंद्र ने सत्येंद्र जैन पर छापे मारे थे लेकिन कुछ नहीं मिला." 

गिरफ्तारी का समय भले ही पंजाब चुनावों के साथ मेल नहीं खाता हो, लेकिन गिरफ्तारी की मूल भविष्यवाणी आज सच साबित हुई.

सत्येंद्र जैन ने बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर हमला किया और कहा कि वे गिरफ्तार होने के लिए तैयार हैं.

यह भी पढ़ें - 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अरविंद केजरीवाल के मंत्री सत्येंद्र जैन कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार