हैदराबाद में 4 और नाबालिग बच्चियों से गैंगरेप के मामले आये सामने, बढ़ी राजनीतिक सरगर्मी

हैदराबाद (Hyderabad) में एक किशोरी के साथ गैंगरेप (Gang rape) की वारदात के कुछ ही दिनों के अंदर चार नाबालिग लड़कियों से गैंगरेप के मामले सामने आए हैं. वहीं यह मामला अब राजनीतिक (Political) रंग ले चुका है.

हैदराबाद में 4 और नाबालिग बच्चियों से गैंगरेप के मामले आये सामने, बढ़ी राजनीतिक सरगर्मी

हैदराबाद में चार अन्य नाबालिग बच्चियों के साथ गैंगरेप के मामले सामने आये हैं (प्रतीकात्मक फोटो)

हैदराबाद:

हैरदाबाद (Hyderabad) में एक नाबालिग लड़की से गैंगरेप (Gang rape) का मामला इन दिनों देश के अखबारों की सुर्खियां बन रहा है. इस मामले में रोज किसी न किसी आरोपी की गिरफ्तारी हो रही है. कथित तौर पर आरोपियों में राजनीतिक घराने के लड़कों के शामिल होने पर मामले में खूब राजनीति में हो रही है. इसी बीच हैदराबाद में 4 और नाबालिग लड़कियों से रेप के अलग-अलग मामले सामने आए हैं, जिन्होंने पूरे शहर को हिलाकर रख दिया है. पहली घटना 31 मई की बताई जा रही है. जब एक 12 साल की बच्ची अपनी नानी के घर जाते वक्त अचानक लापता हो गई और उसके साथ दो लोगों ने दुष्कर्म किया.

परिजनों ने किशोरी के लापता होने की शिकायत थाने में दी थी, जिसके बाद पुलिस ने किशोरी को एक जून को सुल्तानशाही इलाके से बरामद किया था. पुलिस ने बताया कि बच्ची को एक कैब ड्राइवर कार में बैठाकर अपने दोस्त के घर कोंडुर्ग ले गया. यहां दोनों ने मिलकर किशोरी के साथ रेप किया और सुबह उन्होंने उसे छोड़ दिया. आरोपियों की पहचान 36 वर्षीय शेख कलीम अली और मोहम्मद लुकमान अहमद याजदानी के रूप में हुई है. पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

 ये भी पढ़ें: हैदराबाद गैंगरेप केस : पुलिस का दावा, कार धो दिए जाने के बावजूद हाथ लगे "पर्याप्त सबूत"

दूसरा मामला एक रिटेल स्टोर पर काम करने वाली किशोरी का है. यहां 31 मई को 21 वर्षीय मोहम्मद सुफियान किशोरी को घर ले गया और उसका यौन शोषण किया. लड़की ने पेट दर्द की शिकायत की तब जाकर मामले का खुलाशा हो सका. उसके बाद काला पत्थर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

वहीं 22 अप्रैल को एक अनाथालय की नाबालिग लड़की के साथ एक कार में रेप किया गया था, हालांकि यह घटना अभी सामने आई है. 16 साल की एक लड़की आरोपी के साथ बर्थडे पार्टी मनाने गई थी, जिसने केक खरीदने और उससे बात करने के बहाने कार में उसके साथ दुष्कर्म किया. अनाथालय में बच्ची के पास से एक फोन मिला. जब उससे पूछताछ की गई तो बच्ची ने कुबूला कि यह फोन उसे आरोपी ने दिया था. इसके अलावा फोटोकॉपी की दुकान पर काम करने वाली नाबागिक के साथ रेप के आरोप में पुलिस ने 23 वर्षीय आरोपी सुरेश को गिरफ्तार किया है. रामगोपालपेट पुलिस स्टेशन में रेप का मामला दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें: बचपन में बुलीइंग का शिकार बनी, सुसाइड का खयाल भी आया; अब भारत की सबसे युवा CEOs में से एक हैं राधिका गुप्ता

अगले मामले में नाबालिग को आरोपी ने फिल्म देखने का लालच दिया, जो नाबालिग भी है और कुछ महीनों से लड़की के संपर्क में था. घटना कथित तौर पर एक महीने पहले की है. राजेंद्र नगर सर्कल सीमा पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया था. 

बता दें कि हैदराबाद के जुबली हिल्स इलाके में 28 मई को एक पार्टी के बाद घर लौट रही एक 17 वर्षीय लड़की के साथ राजनीतिक परिवारों के नाबालिगों सहित पांच लोगों ने कथित तौर पर गैंगरेप किया था. यह घटना राजनीतिक लड़ाई में बदल गई है. सत्तारूढ़ पार्टी और भाजपा के बीच पुलिस द्वारा पकड़े गए नाबालिगों में से एक मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की तेलंगाना राष्ट्र समिति पार्टी (TRS) के एक स्थानीय नेता का बेटा है. एक अन्य नाबालिग जिसे गिरफ्तार किया गया है, वह संगारेड्डी के एक राजनेता का बेटा है.
 

ये भी पढ़ें: जुमे की नमाज पर प्रतिबंध की मांग करने वाली हिन्दू महासभा की पूजा शकुन पांडे के खिलाफ केस दर्ज

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Video : गैंगस्‍टर लॉरेंस बिश्‍नोई ने सलमान खान को धमकी भरी चिट्ठी भेजने से किया इनकार: सूत्र