विज्ञापन
This Article is From Jul 05, 2022

अमरावती में केमिस्ट की हत्या के लिए हत्यारों को 10,000 रुपये और बाइक मिली : पुलिस

पुलिस के मुताबिक आरोपियों ने 10 हजार रुपये लेकर केमिस्ट उमेश कोल्हे की हत्या को अंजाम दिया था. साथ ही पुलिस कमिश्नर आरती सिंह ने सांसद नवनीत राणा के आरोपों को बेबुनियाद और झूठा बताया.

अमरावती में केमिस्ट की  हत्या के लिए हत्यारों को 10,000 रुपये और बाइक मिली : पुलिस
 पुलिस कमिश्नर आरती सिंह ने कहा कि हत्या के मामले में नूपुर शर्मा का एंगल सामने आया था. (फाइल)
अमरावती:

अमरावती केमिस्ट हत्याकांड (Amravati Chemist Murder Case) में बड़ा खुलासा हुआ है. पुलिस के मुताबिक, आरोपियों ने 10 हजार रुपये और मोटरसाइकिल (बाइक) लेकर केमिस्ट उमेश कोल्हे (Umesh Kolhe) की हत्या को अंजाम दिया था. पुलिस कमिश्नर आरती सिंह (Police Commissioner Arti singh) ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर यह जानकारी दी है. साथ ही उन्होंने सांसद नवनीत राणा के आरोपों को बेबुनियाद और झूठा बताया है. महाराष्ट्र की अमरावती पुलिस को नुपुर शर्मा का समर्थन करने वाले सोशल मीडिया पोस्ट और केमिस्ट उमेश कोल्हे की हत्या के बीच तार जुड़े होने के बारे में पता था, लेकिन मामले की ''अत्यंत संवेदनशील'' प्रकृति के कारण पहले इसका खुलासा नहीं किया गया. पुलिस आयुक्त आरती सिंह ने सोमवार को यह जानकारी दी. 

प्रथम दृष्टया, कोल्हे की हत्या भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा का समर्थन करने के लिए की गई थी, जिनकी पैगंबर मोहम्मद के बारे में की गई टिप्पणियों से सोशल मीडिया पर भारी आक्रोश पैदा हो गया था. 

उन्होंने बताया कि पुलिस ने अभी तक सात आरोपियों को हिरासत में लिया है. वहीं आठवां आरोपी शमीम भी हमारे रडार पर है. इस मामले मे आरोपियों से दो मोटरसाइकिल और तीन चाइनीज चाकू भी बरामद किए गए हैं. उन्होंने कहा कि आज या कल हम इस घटना की जांच एनआईए को सौंप रहे हैं. उन्होंने खुलासा किया कि उमेश कोल्हे का मर्डर करने के लिए इरफान ने पांच आरोपियों को दस हजार रुपये और मोटरसाइकिल दी थी.  

उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले मैंने विधायक रवि राणा के खिलाफ आईपीसी की धारा 307 के तहत मामला दर्ज किया था, इसलिए सांसद नवनीत राणा मुझ पर झूठे आरोप लगा रही हैं. उन्होंने सांसद नवनीत राणा के आरोपों को बेबुनियाद बताया है. 

उन्होंने बताया कि इस तरह की पोस्ट वायरल होने के बाद शहर के तीन लोगों को धमकियां मिली हैं, लेकिन उनमें से केवल एक व्यक्ति ने शिकायत दर्ज कराई है और दो लोग आगे आने के लिए तैयार नहीं हैं. 

बता दें कि सांसद नवनीत राणा ने एक दिन पहले ही अमरावती की पुलिस कमिश्नर पर इस मामले को दबाने का आरोप लगाया था.साथ ही कहा था कि इस मामले में डकैती की जांच की गई थी. 

ये भी पढ़ेंः 

* अमरावती हत्‍या: नवनीत राणा का पुलिस कमिश्‍नर पर गंभीर आरोप, कहा- मामले दबाने की कोशिश हुई
* मारे गए केमिस्ट ने नुपुर शर्मा से जुड़ी पोस्ट व्हाट्सएप ग्रुप में पोस्ट की थी, जिसमें मुस्लिम भी थे सदस्य : पुलिस
* उमेश कोल्हे के भाई ने कहा, समझ नहीं आ रहा; सिर्फ कुछ मैसेज भेजने पर हत्या?

अमरावती में केमिस्ट की हत्या का 'मुख्य आरोपी' हुआ गिरफ्तार

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
कोल्‍डप्‍ले टिकट विवाद को लेकर BookMyShow का आया बयान, जानिए क्‍या कहा?
अमरावती में केमिस्ट की  हत्या के लिए हत्यारों को 10,000 रुपये और बाइक मिली : पुलिस
दुखद संयोग! एक ही पार्टी के 3 नेताओं के बेटों की असमय मौत, रोड एक्सीडेंट ही थी वजह
Next Article
दुखद संयोग! एक ही पार्टी के 3 नेताओं के बेटों की असमय मौत, रोड एक्सीडेंट ही थी वजह
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com