उमेश कोल्हे के भाई ने कहा, समझ नहीं आ रहा; सिर्फ कुछ मैसेज भेजने पर हत्या?

महाराष्ट्र के अमरावती शहर में 21 जून को केमिस्ट उमेश कोल्हे की गला रेतकर हत्या की गई थी, मामले की एनआईए ने जांच शुरू की

उमेश कोल्हे के भाई ने कहा, समझ नहीं आ रहा; सिर्फ कुछ मैसेज भेजने पर हत्या?

अमरावती के केमिस्ट उमेश कोल्हे के भाई महेश कोल्हे.

नई दिल्ली:

Umesh Kolhe murder Case: महाराष्ट्र (Maharashtra) के अमरावती शहर में 21 जून को गला रेतकर हुई केमिस्ट उमेश कोल्हे (Umesh Kolhe) की हत्या के मामले को लेकर उनके भाई महेश कोल्हे ने कहा है कि उनके भाई ने नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) के बारे में व्हाट्सऐप पर कुछ मैसेज भेजे थे, लेकिन यह समझना मुश्किल है कि इनके कारण उनकी हत्या क्यों की गई?   

महेश कोल्हे ने एएनआई को बताया है कि - ''मेरे भाई ने कुछ व्हाट्सऐप ग्रुपों में नूपुर शर्मा के बारे में कुछ मैसेज भेजे थे, लेकिन हम यह नहीं समझ पा रहे हैं कि दो-चार फॉरवर्ड किए गए संदेशों के कारण उन पर जानलेवा हमला क्यों किया गया?'' उन्होंने बताया कि उनके भाई ने किसी को व्यक्तिगत मैसेज नहीं भेजे थे. यह मैसेज ग्रुपों में भेजे गए थे. 

महेश कोल्हे ने कहा है कि, ''हमें अभी उस (उमेश कोल्हे) की हत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है. उसने हमें कभी धमकी मिलने के बारे में नहीं बताया. उसने कुछ व्हाट्सऐप ग्रुपों में नुपुर शर्मा पर कुछ मैसेज फॉरवर्ड किए, लेकिन व्यक्तिगत रूप से किसी को नहीं भेजे.''

उमेश कोल्हे की हत्या के मामले की जांच एनआईए ने शुरू कर दी है. इस बारे में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आदेश जारी कर दिया है. इस दौरान एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया है जिसमें इस घटना में शामिल आरोपियों के दिखने का दावा किया जा रहा है. NIA फिलहाल इस सीसीटीवी फुटेज की भी जांच में जुटी है. 

बीजेपी ने आरोप लगाया है कि यह हत्या पार्टी की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा के बयान से जुड़ी है, क्योंकि मृतक उमेश कोल्हे ने सोशल मीडिया ग्रुप में नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट शेयर की थी. इस मामले में अभी तक छह लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. लेकिन पुलिस हत्या की स्पष्ट वजह नहीं बता पा रही है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हालांकि पुलिस ने उमेश कोल्हे की हत्या के 12 दिन बाद इस मामले को सुलझा लेने का दावा किया था. पुलिस ने शनिवार को इस मामले में गिरफ्तार आरोपियों को अदालत में पेश किया. अदालत ने दो आरोपी यूनुस खान और बहादुर खान को 6 जुलाई तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया, जबकि एक अन्य आरोपी राशिद को जेल भेज दिया है. इससे पहले कोर्ट ने गिरफ्तार चार आरोपियों को चार जुलाई तक के लिए पुलिस हिरासत में भेजा था.