अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार को बड़ी राहत, 25,000 करोड़ रुपये के घोटाले में मिली क्लीन चिट

अजित पवार पिछले साल अपने चाचा शरद पवार द्वारा गठित राकांपा को तोड़ने के बाद भाजपा और शिवसेना (एकनाथ शिंदे गुट) के सत्तारूढ़ गठबंधन में शामिल हो गए थे. जिसके बाद उन्होंने महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी.

अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार को बड़ी राहत, 25,000 करोड़ रुपये के घोटाले में मिली क्लीन चिट

जनवरी में दायर एक क्लोजर रिपोर्ट का विवरण अब सामने आया है.

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार (Ajit Pawar) की पत्नी और बारामती लोकसभा सीट से एनडीए उम्मीदवार सुनेत्रा पवार (Sunetra Pawar) को बड़ी राहत मिली है. दरअसल मुंबई पुलिस ने कथित 25,000 करोड़ रुपये के सहकारी बैंक घोटाले में उन्हें क्लीन चिट दे दी है. जनवरी में दायर एक क्लोजर रिपोर्ट का विवरण अब सामने आया है. मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू), महाराष्ट्र राज्य सहकारी बैंक (एमएससीबी) मामले की जांच कर रही है. उसने कहा कि लेन-देन कथित तौर पर सुनेत्रा पवार और उनके पति से जुड़ा हुआ है, इसमें कोई आपराधिक मामला नहीं बनता है.

सुनेत्रा अपनी ननद सुप्रिया के खिलाफ चुनावी मैदान में

सुनेत्रा पवार शरद पवार के गढ़ बारामती सीट से उनकी बेटी और अपनी ननद सुप्रिया सुले के सामने चुनाव लड़ रही है. ये रिपोर्ट दाखिल होने से विपक्ष को और अधिक ताकत मिल गई है, जिसने लगातार भाजपा पर आरोप लगाया है कि वह अपने विरोधी नेताओं के खिलाफ केंद्रीय एजेंसियों और पुलिस बलों का इस्तेमाल कर रही है और या तो मामलों की जांच धीमी कर रही है. अजित पवार पिछले साल अपने चाचा शरद पवार द्वारा गठित राकांपा को तोड़ने के बाद भाजपा और शिवसेना (एकनाथ शिंदे गुट) के सत्तारूढ़ गठबंधन में शामिल हो गए थे. जिसके बाद उन्होंने महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी.

ईओडब्ल्यू की क्लोजर रिपोर्ट में क्या कहा गया?

ईओडब्ल्यू की क्लोजर रिपोर्ट में कहा गया है कि बैंक को जरांदेश्वर चीनी मिल में ऋण स्वीकृत करने या बेचने की प्रक्रिया में कोई नुकसान नहीं हुआ. इसमें कहा गया कि सुनेत्रा पवार ने 2008 में जय एग्रोटेक के निदेशक पद से इस्तीफा दे दिया था और दो साल बाद कंपनी ने जरांदेश्वर चीनी मिल को 20.25 करोड़ रुपये दिए. इसके बाद मिल को गुरु कमोडिटी नामक एक फर्म ने नीलामी में 65.75 करोड़ रुपये में खरीद लिया, लेकिन इसे फिर से एक कंपनी को लीज पर दे दिया गया, जिसमें राजेंद्र घाडगे सहित अजीत पवार के रिश्तेदार निदेशक थे. गुरु कमोडिटी को इस कंपनी ने किराये के तौर पर 65.53 करोड़ रुपये दिए थे. ईओडब्ल्यू ने कहा कि उसे इन लेनदेन में कुछ भी अवैध नहीं मिला.

ठाकरे गुट के नेता ने क्लिन चिट मिलने पर क्या कहा  

ठाकरे गुट के नेता आनंद दुबे ने कहा, “सुनेत्रा पवार को उस मामले में क्लीन चिट दे दी गई है जिसमें 25,000 करोड़ रुपये के घोटाले का आरोप किसी और ने नहीं बल्कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने लगाया था. जिन्होंने पूरे परिवार को भ्रष्ट कहा था. इससे यह साबित होता है कि भाजपा ने जिस भी नेता पर आरोप लगाए थे, उन्हें पाला बदलने के बाद क्लीन चिट दे दी गई है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का जिक्र करते हुए, दुबे ने आगे कहा, "हालांकि, विपक्षी नेताओं के खिलाफ मामले चलते हैं और उन्हें गिरफ्तार किया जाता है, भले ही वे मुख्यमंत्री हों. लेकिन अगर वे भाजपा के साथ गठबंधन करते हैं, तो उन्हें मंत्री, उपमुख्यमंत्री बनाया जाता है और लोकसभा टिकट दिया जाता है और, जब हम इसका विरोध करते हैं, तो चिंतित हो जाते हैं.” बारामती लोकसभा क्षेत्र में तीसरे चरण के दौरान 7 मई को मतदान होगा, नतीजे 4 जून को आएंगे.

ये भी पढ़ें : "गर्मी की वजह से, अब पूरी तरह स्वस्थ" : महाराष्ट्र में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए बेहोश हुए नितिन गडकरी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें : लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में हर तीसरा उम्मीदवार करोड़पति, सबसे ज्यादा कर्ज कांग्रेसियों पर