“जब हम कह रहे थे, तब कोई एक्शन नहीं”; नूपुर शर्मा के खिलाफ़ देरी से कार्रवाई पर ओवैसी ने बीजेपी को घेरा

पैगंबर को लेकर विवादित टिप्पणी करने पर बीजेपी की ओर से की गई कार्रवाई पर AIMIM के नेता असदुद्दीन औवेसी ने सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि इस मामले में कार्रवाई तब की गई, जब खाड़ी देशों में इसका विरोध हुआ.

“जब हम कह रहे थे, तब कोई एक्शन नहीं”; नूपुर शर्मा के खिलाफ़ देरी से कार्रवाई पर ओवैसी ने बीजेपी को घेरा

नूपुर के खिलाफ BJP की कार्रवाई पर ओवैसी ने उठाए सवाल

लातूर:

एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा है. ओवैसी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने नुपुर शर्मा के खिलाफ तभी कार्रवाई की जब "कतर, सऊदी अरब, बहरीन में प्रतिक्रिया आनी शुरू हुई."उन्होंने एक सभा को संबोधित करते हुए कहा, "10 दिनों के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने (नूपुर शर्मा) को निलंबित करने के लिए कहा और जब हम कह रहे थे, तब कोई कार्रवाई नहीं की गई थी."

बीजेपी ने रविवार को अपनी प्रवक्ता नूपुर शर्मा को अल्पसंख्यकों के खिलाफ कथित भड़काऊ टिप्पणी के बाद पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से सस्पेंड कर दिया. मामले को तूल पकड़ता देख नूपुर शर्मा ने अपनी टिप्पणी के लिए माफी मांगी. इस्लामिक देशों के विरोध के बाद भारत ने जवाब में कहा कि उसने अल्पसंख्यकों के खिलाफ विवादास्पद टिप्पणी करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है.

57 सदस्यीय ओआईसी ने रविवार को "भारत में अल्पसंख्यकों के व्यवस्थित उत्पीड़न" के खिलाफ चिंता जताई थी. इस बीच, भारत ने कतर और कुवैत को अवगत कराया कि उसने अल्पसंख्यकों के खिलाफ ट्विटर पर विवादास्पद टिप्पणी करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है. लेकिन ओवैसी ने नूपुर शर्मा को सस्पेंड करने में हो रही देरी पर सवाल उठाया. इस बीच, नूपुर शर्मा के खिलाफ अखिल भारतीय प्रगतिशील मुस्लिम कल्याण समिति ने मंगलवार को ठाणे में प्राथमिकी दर्ज करने के लिए शिकायत दर्ज की.

समिति ने भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 153ए, 153बी, 295(ए) के तहत अंबरनाथ पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है. शिकायत में आरोप लगाया गया कि नूपुर शर्मा ने "पैगंबर और इस्लाम के धर्म के खिलाफ अपमानजनक, झूठे और आहत शब्दों का इस्तेमाल किया और मुसलमानों की भावनाओं को आहत किया" और तत्काल कार्रवाई की मांग की. पिछले महीने, शर्मा ने ज्ञानवापी मुद्दे पर एक चैनल पर एक टेलीविजन समाचार बहस के दौरान पैगंबर के खिलाफ कथित तौर पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी.

ये भी पढ़ें; “ये कोई टीवी सीरियल नहीं”; राज्यसभा चुनाव में सुभाष चंद्रा के जीत के दावे पर बोले सचिन पायलट

इससे पहले 27 मई को, नूपुर शर्मा ने आरोप लगाया था कि उन्हें सोशल मीडिया पर मौत और बलात्कार की धमकी मिल रही है. इस बीच, दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को कहा कि उसने भाजपा के निलंबित प्रवक्ता को सुरक्षा मुहैया कराई है, क्योंकि एक शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज की गई थी कि उन्हें उनकी विवादास्पद धार्मिक टिप्पणियों के बाद जान से मारने की धमकी मिल रही थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: राजस्‍थान : कांग्रेस विधायकों ने डिनर के साथ उठाया मैजिक शो का लुत्‍फ | पढ़ें