विज्ञापन
This Article is From Jun 12, 2023

जयललिता पर तमिलनाडु BJP चीफ की टिप्पणी को लेकर AIADMK नाराज, गठबंधन तोड़ने की दी धमकी

AIADMK नेता जयकुमार ने भाजपा नेता पर गठबंधन में भ्रम पैदा करने का आरोप लगाया और पूछा कि क्या दिल्ली के नेताओं ने उनके बयानों को अनुमति दे रखी है?

जयललिता पर तमिलनाडु BJP चीफ की टिप्पणी को लेकर AIADMK नाराज, गठबंधन तोड़ने की दी धमकी
नई दिल्ली:

कर्नाटक के बाद अब तमिलनाडु में बीजेपी को झटका लग सकता है. राज्य में पार्टी की एक मात्र सहयोगी AIADMK नाराज हो गई है. राज्य भाजपा प्रमुख के अन्नामलाई की विवादास्पद टिप्पणियों से नाराज अन्नाद्रमुक ने बीजेपी को अल्टीमेटम दिया है कि वो अपने प्रदेश अध्यक्ष पर लगाम लगाए, वरना वो गठबंधन को लेकर विचार कर सकती है. अन्नामलाई द्वारा अन्नाद्रमुक और उसकी नेता जे जयललिता की कथित आलोचना पर कड़ी आपत्ति जताते हुए जयकुमार ने भाजपा नेता पर गठबंधन में भ्रम पैदा करने का आरोप लगाया और पूछा कि क्या दिल्ली के नेताओं ने उनके बयानों को अनुमति दे रखी है?

गौरतलब है कि अन्नामलाई ने जयललिता को लेकर एक इंटरव्यू में कहा था कि उन्हें आय से अधिक संपत्ति मामले में दोषी ठहराया गया था. बताते चलें कि उनका यह बयान तथ्यात्मक रूप से गलत है. जयललिता की सहयोगी शशिकला और कुछ अन्य लोगों को उच्चतम न्यायालय द्वारा आय से अधिक संपत्ति के एक मामले में दोषी ठहराया गया था. जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री मुख्य अभियुक्त थीं, हालांकि अंतिम फैसले से पहले ही जयललिता की मृत्यु हो गई थी. 

अन्नामलाई के इस टिप्पणी ने अन्नाद्रमुक बेहद नाराज है, पार्टी की तरफ से कहा गया है कि अन्नामलाई के खिलाफ अगर कार्रवाई नहीं की जाती है तो वो गठबंधन पर फिर से विचार कर सकती है. 

अन्नाद्रमुक नेता एवं पूर्व मंत्री डी जयकुमार ने  कहा कि क्या अन्नामलाई की यह मंशा है कि अन्नाद्रमुक-भाजपा गठबंधन 2024 के लोकसभा चुनाव में एक भी सीट न जीत पाए और नरेन्द्र मोदी फिर से प्रधानमंत्री न बन पाएं? क्या उनकी गतिविधियां इस दिशा में नहीं हैं?'

जयकुमार ने कहा कि उनकी आलोचना अस्वीकार्य है और पूछा कि भ्रष्टाचार के बारे में बात करने के शौकीन अन्नमलाई कर्नाटक में भाजपा पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों पर चुप क्यों हैं? उन्होंने संकेत दिया कि भाजपा राज्य में अकेले दम पर कुछ नहीं कर सकती है और कहा कि राज्य में उनकी पार्टी की मजबूत उपस्थिति ने 2021 के विधानसभा चुनाव में भाजपा की जीत सुनिश्चित की.

जयकुमार ने कहा, “ भाजपा 20 साल के अंतराल के बाद अन्नाद्रमुक की वजह से आज चार विधायकों के साथ राज्य विधानसभा में मौजूद है. क्या अन्नामलाई इससे इनकार करेंगे? भाजपा को पहचान तभी मिलेगी जब वह अन्नाद्रमुक के साथ गठबंधन में रहेगी.”इस बीच, पूर्व मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम ने भाजपा प्रदेश प्रमुख की आलोचना की और कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता पर अन्नामलाई की कथित टिप्पणी उनकी 'राजनीतिक अपरिपक्वता' को दर्शाती है.

ये भी पढ़ें-

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
कोल्‍डप्‍ले टिकट विवाद को लेकर BookMyShow का आया बयान, जानिए क्‍या कहा?
जयललिता पर तमिलनाडु BJP चीफ की टिप्पणी को लेकर AIADMK नाराज, गठबंधन तोड़ने की दी धमकी
दुखद संयोग! एक ही पार्टी के 3 नेताओं के बेटों की असमय मौत, रोड एक्सीडेंट ही थी वजह
Next Article
दुखद संयोग! एक ही पार्टी के 3 नेताओं के बेटों की असमय मौत, रोड एक्सीडेंट ही थी वजह
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com