विज्ञापन

"सनरूफ से डिफेक्ट कैमरे तक...": अक्षय कुमार की इस एक्ट्रेस ने कार कंपनी से मांगा 50 करोड़ का मुआवजा

रिमी का असली नाम सुभमित्र सेन है. उनका जन्म कोलकाता में 21 सितंबर 1981 को हुआ था. उन्होंने मॉडलिंग से अपने करियर की शुरुआत की. साल 2002 में 'नी थोडू कावली' से रिमी ने फिल्मों में डेब्यू किया था.

"सनरूफ से डिफेक्ट कैमरे तक...": अक्षय कुमार की इस एक्ट्रेस ने कार कंपनी से मांगा 50 करोड़ का मुआवजा
सेन ने मानसिक उत्पीड़न के लिए 50 करोड़ रुपये का मुआवजा मांगा है.
मुंबई:

बॉलीवुड अदाकारा रिमी सेन ने अपनी कार में कथित तौर पर आ रही तकनीकी खराबी के चलते कार कंपनी लैंड रोवर पर 50 करोड़ का मुकदमा किया है. अभिनेत्री ने 2020 में 92 लाख में लैंड रोवर से कार खरीदी थी. अपनी शिकायत में उन्होंने लैंड रोवर पर कार की मरम्मत से संबंधित मानसिक उत्पीड़न का आरोप लगाया है. रिमी सेन ने ये कार सतीश मोटर्स प्राइवेट लिमिटेड से खरीदा थी, जो जगुआर लैंड रोवर का अधिकृत डीलर है. कार की वारंटी जनवरी 2023 तक वैध थी. हालांकि, कोविड-19 महामारी के चलते लगे लॉकडाउन के कारण कार का अधिक इस्तेमाल नहीं हुआ है.

लॉकडाउन हटने के बाद कार का बड़े पैमाने पर उपयोग हुआ. जब सेन ने गाड़ी को अधिक इस्तेमाल शुरू किया, तो उन्हें कथित तौर पर गाड़ी से जुड़ी कई समस्या पता चली. इनमें सनरूफ, साउंड सिस्टम और रियर-एंड कैमरा से जुड़ी समस्याएं शामिल थीं. अपनी शिकायत में सेन ने दावा किया कि 2022 में 25 अगस्त को रियर-एंड कैमरा खराब होने के कारण कार खंभे से टकरा गई. इन मुद्दों के बारे में डीलरों को सूचित किया गया. लेकिन रियर-एंड कैमरा ठीक करने की जगह उनसे खराबी का सबूत मांगा गया. ये खराबी दूर करने के बाद और गाड़ी से जुड़ी अन्य तकनीकी खराब सामने आने लगी.

सेन के कानूनी नोटिस में दावा किया गया है कि कार निर्माण और उसके बाद डीलर द्वारा उसके रखरखाव में कमी रही, गाड़ी डिफेक्टिव थी. उनका कहना है कि कार को दस से अधिक बार मरम्मत के लिए भेजा गया है, फिर भी सही नहीं हुई, जिससे उन्हें मानसिक उत्पीड़न और काफी असुविधा हो रही है.

खराब कार के बदले नई कार

सेन ने मानसिक उत्पीड़न के लिए 50 करोड़ रुपये का मुआवजा मांगा है, साथ ही कानूनी खर्चों के लिए 10 लाख रुपये की अतिरिक्त राशि की मांग की है. उन्होंने खराब कार के बदले में पैसे देने की भी मांग की है.

2002 में आई थी पहली फिल्म

रिमी सेन ने साल 2002 में 'नी थोडू कावली' से फिल्मों में डेब्यू किया था. लेकिन पहचान साल 2003 में रिलीज हुई प्रियदर्शन द्वारा निर्देशित 'हंगामा' से मिली. इसके बाद उन्होंने 'धूम', 'गरम मसाला', 'गोलमाल', 'बागबान', 'दीवाने हुए पागल', 'फिर हेरा फेरी' और 'जॉनी गद्दार', 'दे ताली', 'संकट सिटी', 'हॉर्न ओके प्लीज', 'थैंक यू' और 'शागिर्द' जैसी बड़ी फिल्मों में काम किया.  लेकिन एक वक्त ऐसा आया, जब उनके पास काम नहीं था. इसके बाद उन्होंने 2015 में रियलिटी शो बिग बॉस 9 में हिस्सा लिया. इसके बाद वह अगले साल डांस रियलिटी शो 'झलक दिखला जा 9' में भी दिखाई दीं. 2016 में, उन्होंने बायोपिक 'बुधिया सिंह- बॉर्न टू रन' से प्रोड्यूसर की दुनिया में कदम रखा। इस फिल्म ने दो राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीते.

ये भी पढ़ें-  सरस्वती जब बुद्धि बांट रही थी तो वे रास्ते में खड़े थे... पीएम मोदी ने मुंबई से ये किसको सुनाया

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
कोलकाता में विस्फोट, एक शख्स घायल; बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंचा
"सनरूफ से डिफेक्ट कैमरे तक...": अक्षय कुमार की इस एक्ट्रेस ने कार कंपनी से मांगा 50 करोड़ का मुआवजा
'फिल्मों की तरह OTT प्लेटफॉर्म के लिए रेगुलेटरी बोर्ड हो जरूरी', सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर
Next Article
'फिल्मों की तरह OTT प्लेटफॉर्म के लिए रेगुलेटरी बोर्ड हो जरूरी', सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com