VIDEO: जो खुलासा एकनाथ शिंदे और MP के कांग्रेस नेताओं ने नहीं किया, वह मनीष सिसोदिया ने किया - संजय सिंह

संजय सिंह ने कहा कि आम आदमी पार्टी आंदोलन की कोख से निकली पार्टी है, हम लड़ेंगे, अपने मुद्दों की लड़ाई लड़ेंगे.

VIDEO: जो खुलासा एकनाथ शिंदे और MP के कांग्रेस नेताओं ने नहीं किया, वह मनीष सिसोदिया ने किया - संजय सिंह

संजय सिंह ने कहा, AAP आंदोलन की कोख से निकली पार्टी है, हम अपने मुद्दों की लड़ाई लड़ेंगे

नई दिल्‍ली :

आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्‍ली के उप मुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia)के बीजेपी की ओर से उन्‍हें AAP तोड़कर 'भगवा पार्टी' में आने का संबंधी ऑफर वाले ट्वीट ने देश और दिल्‍ली की राजनीति को गरमा दिया है. सिसोदिया के इस ट्वीट के बाद बीजेपी और 'आप' के बीच आरोप-प्रत्‍यारोप का दौर शुरू हो गया है. एनडीटीवी ने इस मसले पर AAP नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) से बात की. सिसोदिया की ओर से किया गया यह ट्वीट राजनीति से प्रेरित था या इसे दबाव में किया गया, इस सवाल के जवाब में संजय सिंह ने कहा, " जो प्रयास बीजेपी ने महाराष्‍ट्र, गोवा, मध्‍य प्रदेश, कर्नाटक, उत्‍तराखंड और अरुणाचल में सरकार गिराने के लिए किए थे, दिल्‍ली में करना चाह रहे थे. मनीष सिसोदिया ने इसका खुलासा कर दिया. यह खुलासा एकनाथ शिंदे ने नहीं किया, मप्र में कांग्रेस ने नहीं किया, बंगाल में मुकुल रॉय और शुभेंद्र धिकारी ने नहीं किया था, यह खुलासा मनीष सिसोदिया ने किया 

संजय सिंह ने कहा कि आम आदमी पार्टी आंदोलन की कोख से निकली पार्टी है, हम लड़ेंगे, अपने मुद्दों की लड़ाई लड़ेंगे. सिसोदिया अपने को ऑफर देने वाले का नाम क्‍यों नहीं बता रहे, इस सवाल पर 'आप' सांसद ने कहा, "ऐसा है कि आपको इसी बात से मान लेना चाहिए कि इससे पहले सरकार गिराने के सारे अभियान बीजेपी के सफल रहे. किसी ने बीजेपी का नाम नहीं लिया. पहले शख्‍स मनीष हैं जिन्‍होंने इसका खुलासा किया. आने वाले वक्‍त में बहुत सारी चीजें नजर आएंगी.मनीष सिसोदिया ने कहा कि हमने कुछ गलत नहीं किया, हम आपकी जांच से क्‍यों डरें. हम पार्टी के साथ पूरी मजबूती के साथ खड़े रहेंगे. हम महाराणा प्रताप के वंशज हैं. " संजय सिंह ने कहा कि दरअसल, बीजेपी का असल प्रयास, अरविंद  केजरीवाल को रोकना है. हम दिल्‍ली तीन बार जीते. अब पंजाब जीत गए, गुजरात पहुंच गए. हिमाचल पहुंच गए. केजरीवाल देश को दुनिया में नंबर एक देश बनाने का अभियान चला रहे हैं. अगर शराब नीति ही मुद्दा होता तो जहरीली शराब में गुजरात से 100 लोगों की जान गई, वहां एक भी ईडी सीबीआई जांच नहीं हुई. 

केजरीवाल की ओर से उन्‍हें भी गिरफ्तार किए जाने की आशंका जताने पर संजय सिंह ने कहा कि बीजेपी वाले पहले भी ऐसी कोशिश कर चुके हैं. सीएम के आफिस पर छापा मारा था. चूंकि उन्‍हें केजरीवाल को रोकना है तो वे उन्‍हें (केजरीवाल को)भी गिरफ्तार कर सकते हैं. खुद को महाराणा प्रताप का वंशज बताने संबंधी मनीष के ट्वीट से जातिवादी मुद्दा छेड़ने का आभास मिला, इस पर संजय ने कहा कि जाति का मुद्दा तब है जब जाति का नाम लेकर नफरत की बात की जाए. सिसोदिया ने जाति का नाम लेकर नफरत फैलाने की बात तो नहीं की. अरविंद केजरीवाल को रोकना बीजेपी के वश की बात नहीं है. मनीष के अनुसार, बीजेपी की ओर से उन्‍हें सीएम बनाने का ऑफर दिया गया, यह 'आप' नेताओं के बीच खट्टे होते रिश्‍तों का इशारा तो नहीं, इस पर संजय सिंह ने कहा कि बीजेपी को झूठ बोलने में महारत हासिल है. आम आदमी पार्टी और इसके नेता एकजुट हैं.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* "मनीष सिसोदिया को भारत रत्न मिलना चाहिए,” अरविंद केजरीवाल
* ISIS आतंकी India के एक शीर्ष नेता पर हमले की साज़िश रच रहा था, Russia में धरा गया : रिपोर्ट
* गैंगस्टर का पुलिस वैन में मना बर्थडे, VIDEO वायरल हुआ तो पुलिसवाले भी नपे