मनीष सिसोदिया के पास 'AAP' तोड़ने को लेकर बीजेपी के ऑफर की कॉल रिकॉर्डिंग : सूत्र

अहमदाबाद: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल आज से गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर हैं. एक महीने से भी कम समय में केजरीवाल का यह राज्य का पांचवां दौरा है. इस दौरान मनीष सिसोदिया ने आरोप लगाया है कि बीजेपी के एक नेता ने उसे पार्टी तोड़ने के लिए एक बड़े ऑफर की पेशकश की है.

मनीष सिसोदिया के पास 'AAP' तोड़ने को लेकर बीजेपी के ऑफर की कॉल रिकॉर्डिंग : सूत्र

अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया का अहमदाबाद में प्रेस कांफ्रेंस

अहमदाबाद : अहमदाबाद: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल आज से गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर हैं. एक महीने से भी कम समय में केजरीवाल का यह राज्य का पांचवां दौरा है. इस दौरान मनीष सिसोदिया ने आरोप लगाया है कि बीजेपी के एक नेता ने उसे पार्टी तोड़ने के लिए एक बड़े ऑफर की पेशकश की है.

आप नेताऔं का गुजरात दौरा-10 बड़ी बाlतेंः

  • आप पार्टी सूत्रों का कहना है कि मनीष सिसोदिया के पास आम आदमी पार्टी तोड़ने के एवज में बीजेपी के ऑफर की रिकॉर्डिंग है.

  • "मुझे एक संदेश मिला. इसके दो भाग थे. एक ने कहा कि मेरे खिलाफ सीबीआई और ईडी के सभी मामले बंद हो जाएंगे. दूसरे हिस्से में मुझे आप छोड़कर भाजपा में शामिल होने के लिए कहा. उन्होंने कहा कि वे मुझे मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाएंगे क्योंकि दिल्ली में बीजेपी का कोई सीएम उम्मीदवार नहीं है. मेरे खिलाफ सार मामले झूठे हैं. मैं केजरीवाल के साथ हूं क्योंकि मैं ईमानदार हूं. जिसने मुझे संदेश दिया था कहा कि उन्होंने शुभेन्दु अधिकारी, हिमंत बिस्वा सरमा और जयंत पांडा को भाजपा में शामिल करवाया है. इसलिए उन्होंने कहा कि वे उनपर भरोसा कर सकते हैं.”

  • सिसोदिया ने कहा, "आप मुझे डरा नहीं सकते. मैं मुख्यमंत्री बनने का सपना नहीं देखता, मैं दुनिया के हर बच्चे को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने का सपना देखता हूं. केवल केजरीवाल ही इस वादे को पूरा कर सकते हैं."

  • "जिस आदमी ने हमें गुणवत्तापूर्ण सरकारी स्कूल बनाकर चमत्कार दिखाया, उस पर सीबीआई ने छापा मारा है. क्या आपको शर्म नहीं आती?  ऐसे आदमी को भारत रत्न दिया जाना चाहिए. उससे शिक्षा के मुद्दे पर सलाह लेनी चाहिए. जो हुआ उससे देश में हर कोई परेशान है.”अरविंद केजरीवाल ने अपने डिप्टी का समर्थन करते हुए कहा.

  • पार्टी सूत्रों ने कहा है कि भाजपा शासित गुजरात में आगामी विधानसभा चुनावों में भाजपा का मुकाबला करने के लिए अपने चुनाव अभियानों में सिसोदिया पर छापेमारी के मुद्दे को जोर-शोर से उठाने की योजना है.

  • पार्टी के सूत्रों ने पहले समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया, "सिसोदिया के खिलाफ सीबीआई की कार्रवाई की वजह से जनता की भावनाएं हमारे पक्ष में हैं औऱ हम अपने अभियान के दौरान इस मुद्दे पर आगे बढ़ेंगे क्योंकि उनकी बहुत साफ छवि है."

  • "सोमवार को मनीष जी और मैं शिक्षा और स्वास्थ्य की गारंटी देने के लिए दो दिनों के लिए गुजरात जाएंगे. दिल्ली की तरह, गुजरात में भी अच्छे स्कूल, अच्छे अस्पताल और मोहल्ला क्लीनिक होंगे. सभी को अच्छी गुणवत्ता वाली शिक्षा और अच्छा स्वास्थ्य उपचार मिलेगा. लोग को राहत मिलेगी, हम युवाओं से भी बातचीत करेंगे, ”केजरीवाल ने एक ट्वीट में कहा.

  • सीबीआई ने शुक्रवार को श्री सिसोदिया के आवास और कुछ नौकरशाहों के आवासों सहित 31 स्थानों पर तलाशी ली. आप और बीजेपी दोनों के शीर्ष नेता एक-दूसरे पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते रहे हैं. आप का आरोप है कि सिसोदिया और अन्य नेताओं के खिलाफ मामले इसलिए गढ़े गए हैं क्योंकि भाजपा पार्टी और उसके प्रमुख अरविंद केजरीवाल की लोकप्रियता से डरती है.

  • उत्तर गुजरात की अपनी पिछली यात्रा के दौरान, श्री केजरीवाल ने गुजरात के लोगों से राज्य में मुफ्त बिजली आपूर्ति और स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार सहित कई वादे किए. उन्होंने पहले ही राज्य में मुफ्त शिक्षा और उनकी पार्टी के सत्ता में आने पर निजी स्कूलों के ऑडिट का वादा किया है.

  • आप ने राज्य के युवाओं के लिए 10 लाख नौकरियों और महिलाओं के लिए मासिक भत्ते की घोषणा के अलावा एक रोजगार गारंटी योजना की भी घोषणा की है. अरविंद केजरीवाल कई कल्याणकारी उपायों की घोषणा करके आदिवासी समुदाय तक भी अपनी पहुंच बढ़ाने में लगी हुई है.