एएआईबी, डीजीसीए के दल उत्तराखंड हेलीकॉप्टर हादसे की जांच करेंगे

विमान दुर्घटना जांच ब्यूरो (एएआईबी) और नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) के दल उत्तराखंड के केदारनाथ के निकट हुए हेलीकॉप्टर हादसे की जांच करेंगे. एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी है.

एएआईबी, डीजीसीए के दल उत्तराखंड हेलीकॉप्टर हादसे की जांच करेंगे

केदारनाथ हेलीकॉप्टर क्रैश हादसे

नई दिल्ली:

विमान दुर्घटना जांच ब्यूरो (एएआईबी) और नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) के दल उत्तराखंड के केदारनाथ के निकट हुए हेलीकॉप्टर हादसे की जांच करेंगे. एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी है. हादसे का शिकार हुए हेलीकॉप्टर का संचालन करने वाली कंपनी ‘आर्यन एविएशन' नियामक की जांच के दायरे में आई थी और कुछ नियमों के उल्लंघन को लेकर डीजीसीए ने हाल में उस पर पांच लाख रुपए का जुर्माना लगाया था.

डीजीसीए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि एएआईबी और डीजीसीए के दल दुर्घटनास्थल के लिए पहले ही रवाना हो चुके हैं. अधिकारी ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय नागर विमानन संगठन (आईसीएओ) के वर्गीकरण के अनुसार, यह एक हादसा है और इस मामले की जांच एएआईबी करेगा. डीजीसीए भी इस मामले की जांच करेगा. आर्यन एविएशन द्वारा संचालित हेलीकॉप्टर बेल 407 (वीटी-आरपीएन) में रुद्रप्रयाग के गरुड़ चट्टी के देव दर्शनी में पूर्वाह्न करीब 11.45 बजे आग लग गई। इस हादसे में सात लोगों की मौत हो गई.

बता दें  कि केदारनाथ में मंगलवार को बड़ा हादसा हो गया. खराब मौसम के कारण तीर्थयात्रियों को केदारनाथ मंदिर ले जा रहा प्राइवेट हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया है. जिसमें एक पायलट और छह यात्रियों की मौत हो गई है. हेलीकॉप्टर आर्यन कंपनी का था. इसमें 07 लोग सवार थे. कोहरे की वजह से विजिबिलिटी काफी कम थी.

ये भी पढ़ें:- 
DU LLB 2022 की प्रवेश परीक्षा कल, एग्जाम सेंटर गाइडलाइन्स और रिपोर्टिंग टाइम पर एक नजर
तीर्थयात्रियों को केदारनाथ ले जा रहा प्राइवेट हेलीकॉप्टर क्रैश, एक पायलट और छह यात्रियों की मौत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बिलकिस बानो के गुनहगारों की रिहाई को लेकर आपत्तियों को किया गया था नजरअंदाज



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)