आज की 5 सबसे बड़ी ख़बरें- 13 अप्रैल, 2023: अतीक का बेटा एनकाउंटर में ढेर | अखिलेश ने उठाए सवाल | विदेश मंत्री की चीन को चेतावनी

आज की 5 बड़ी खबरें पढ़ें फटाफट...

आज की 5 सबसे बड़ी ख़बरें- 13 अप्रैल, 2023: अतीक का बेटा एनकाउंटर में ढेर | अखिलेश ने उठाए सवाल | विदेश मंत्री की चीन को चेतावनी

आज की पांच बड़ी खबरें

नई दिल्ली:

उमेश पाल की हत्या के आरोपी माफिया अतीक अहमद के बेटे असद को पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया है. अखिलेश यादव ने एनकाउंटर पर सवाल खड़ा किया है. इधर विदेश मंत्री ने चीन और पाकिस्तान को चेतावनी दी है. राहुल गांधी की याचिका पर सुनवाई पूरी हो गई है. वहीं कर्नाटक बीजेपी में विवाद जारी है. लिंगायत नेता पार्टी से नाराज हैं.

1. अतीक अहमद के बेटे असद को पुलिस ने कैसे घेरा, 10 प्‍वाइंट्स में पढ़ें एनकाउंटर की कहानी

 पूर्व बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड मामले के मुख्य गवाह रहे उमेश पाल की हत्या के आरोपी माफिया अतीक अहमद के बेटे असद को पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया है. साथ ही शूटर गुलाम को भी पुलिस ने ढेर कर दिया है.

2. "भाजपाई न्यायालय में विश्वास नहीं करते", असद के एनकाउंटर को लेकर अखिलेश यादव ने सरकार पर बोला हमला

असद के एनकाउंटर की घटना को लेकर विपक्षी दलों ने योगी आदित्यनाथ सरकार पर हमला बोला है. समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा कि झूठे एनकाउंटर करके भाजपा सरकार सच्चे मुद्दों से ध्यान भटकाना चाह रही है.

3. "यह एक नया भारत है, जो..." : विदेश मंत्री एस जयशंकर की चीन और पाकिस्तान को चेतावनी

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा है कि दशकों से भारत के खिलाफ सीमा पार से आतंकवाद को अंजाम दे रही ताकतें अब जान गई हैं कि यह एक ‘नया भारत' है जो उन्हें जवाब देगा.  साथ ही, उन्होंने जोर देते हुए कहा कि देश पाकिस्तान और चीन द्वारा इसकी (भारत की) राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए पैदा की गई चुनौतियों से निपट सकता है.

4. मानहानि केस: राहुल गांधी की याचिका पर सूरत कोर्ट में सुनवाई पूरी, 20 अप्रैल को आएगा फैसला

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की तरफ से आपराधिक मानहानि केस में मिली 2 साल की सजा पर रोक लगाने वाली याचिका पर सूरत की सेशंस कोर्ट में सुनवाई पूरी हो गई है.  

कर्नाटक: जगदीश शेट्टर के बाद एक और लिंगायत नेता हुए नाराज, मनाने पहुंचे नेताओं को समर्थकों ने भगाया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2023 (Karnataka Assembly Elections 2023)  से पहले बीजेपी में विवाद देखने को मिल रहा है. जगदीश शेट्टर के बाद एक अन्य लिंगायत नेता लक्ष्मण सावदी भी पार्टी से नाराज हो गए हैं.