विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Apr 13, 2023

"भाजपाई न्यायालय में विश्वास नहीं करते", असद के एनकाउंटर को लेकर अखिलेश यादव ने सरकार पर बोला हमला

गैंगस्टर अतीक अहमद के बेटे असद और शूटर गुलाम मोहम्मद का यूपी पुलिस ने गुरुवार को एनकाउंटर कर दिया. दोनों उमेश पाल मर्डर केस में वांटेड थे.

Read Time: 4 mins

समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार सच्चे मुद्दों से ध्यान हटाना चाहती है (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश पुलिस की एसटीएफ ने झांसी में माफिया अतीक अहमद के बेटे असद का एनकाउंटर (Asad Encounter) कर दिया है. असद के एनकाउंटर की घटना को लेकर विपक्षी दलों ने योगी आदित्यनाथ सरकार पर हमला बोला है. मध्यप्रदेश में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे अखिलेश यादव ने कहा कि फिल्मी डायलॉग मिट्टी में मिला देंगे पर काम चल रहा है. इन्हें संविधान पर भरोसा नहीं है.अधिकारियों पर दबाव बनाकर फेक एनकाउंटर हो रहे हैं. वहीं एक ट्वीट में अखिलेश यादव ने कहा कि झूठे एनकाउंटर करके भाजपा सरकार सच्चे मुद्दों से ध्यान भटकाना चाह रही है. भाजपाई न्यायालय में विश्वास ही नहीं करते हैं. आज के हालिया एनकाउंटरों की भी गहन जांच-पड़ताल हो व दोषियों को छोड़ा न जाए. सही-गलत के फ़ैसलों का अधिकार सत्ता का नहीं होता है. भाजपा भाईचारे के ख़िलाफ़ है.

वहीं उमेश पाल की मां ने यूपी एसटीएफ द्वारा किए गए कार्रवाई का स्वागत किया है. वकील उमेश पाल की मां शांति देवी ने कहा है कि यह मेरे बेटे को श्रद्धांजलि है. 

सीएम योगी आदित्यानाथ ने की एसटीएफ की तारीफ

पूर्व सांसद अतीक अहमद के बेटे असद और उनके सहयोगी के एनकाउंटर के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने कानून व्यवस्था को लेकर बैठक की. सीएम योगी ने यूपी एसटीएफ के साथ ही डीजीपी, स्पेशल डीजी लॉ एंड ऑर्डर और पूरी टीम की तारीफ की. प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद ने एसटीएफ की कार्रवाई की जानकारी मुख्यमंत्री को दी. 

कब हुआ एनकाउंटर?

असद और गुलाम का एनकाउंटर गुरुवार करीब 12 बजे हुआ है. एनकाउंटर, यूपी के झांसी के बड़का गांव के पारीछा बांध जो झांसी से 7 किलोमीटर दूर स्थित है में किया गया.  12 लोग इस मुठभेड़ में शामिल थे, जिसमें 2 डिप्‍टी एसपी और 2 इंस्‍पेक्‍टर भी शामिल हुए. 2 विदेशी पिस्टल भी पुलिस ने बरामद किया हैं. इस मुठभेड़ में 40 राउंड फायरिंग की सूचना है.

रोने लगा अतीक अहमद

STF की कार्रवाई के दौरान अतीक की प्रयागराज कोर्ट में पेशी चल रही थी. बेटे के एनकाउंटर की खबर सुनकर वो रोने लगा. गला सूखा तो पानी मांगा और सिर पकड़कर बैठ गया.

अतीक का परिवार उमेश पाल हत्‍याकांड में आरोपी 

उमेश पाल हत्‍याकांड में अतीक अहमद, उसके भाई अशरफ, पत्नी शाइस्ता परवीन, अतीक के दो बेटों, अतीक के साथी गुड्डू मुस्लिम और गुलाम एवं नौ अन्य लोगों को हमले का आरोपी बनाया गया था. अतीक अहमद को करीब एक पखवाड़े में दूसरी बार बुधवार को गुजरात के साबरमती जेल से उत्तर प्रदेश के नैनी सेंट्रल जेल लाया गया. अतीक शाम करीब छह बजे नैनी जेल जेल पहुंचा और विलंब की वजह से बुधवार को उसे अदालत में पेश नहीं किया जा सका. बता दें कि बसपा विधायक राजू पाल की हत्या के मामले में प्रमुख गवाह उमेश पाल और उसके दो सुरक्षा गार्डों की पिछले 24 फरवरी को धूमनगंज क्षेत्र में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. 

ये भी पढ़ें-

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
क्या दुश्मनों को सरकार में जगह दी जानी चाहिए? भाजपा के 'मित्रों की सरकार' तंज पर हिमाचल सरकार
"भाजपाई न्यायालय में विश्वास नहीं करते", असद के एनकाउंटर को लेकर अखिलेश यादव ने सरकार पर बोला हमला
लैपटॉप पर काम करते-करते मौत! आखिर क्यों 'खोखले' हो रहे हम, यह रिपोर्ट पढ़िए
Next Article
लैपटॉप पर काम करते-करते मौत! आखिर क्यों 'खोखले' हो रहे हम, यह रिपोर्ट पढ़िए
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;