आज की 5 सबसे बड़ी ख़बरें - 6 अप्रैल, 2023 : एके एंटनी के बेटे BJP में शामिल | BJP का 44वां स्थापना दिवस| कोरोना का XBB.1.16 वेरिएंट कितना खतरनाक?

आज की 5 बड़ी खबरें पढ़ें फटाफट...

आज की 5 सबसे बड़ी ख़बरें - 6 अप्रैल, 2023 : एके एंटनी के बेटे BJP में शामिल | BJP का 44वां स्थापना दिवस| कोरोना का XBB.1.16 वेरिएंट कितना खतरनाक?

आज की पांच बड़ी खबरें

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी ने गुरुवार को अपना 44 वां स्थापना दिवस मनाया. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुएउन्हें तकनीक का अधिक इस्‍तेमाल करने की सलाह दी. कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री एके एंटनी के बेटे अनिल एंटनी आज बीजेपी में शामिल हो गए हैं. बेटे के बीजेपी में जाने पर एके एंटनी दुखी हैं. दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. केंद्र सरकार ने CBI को विदेशी फंडिंग मामले में ऑक्सफैम की जांच करने को कहा है.

1. बीजेपी के स्थापना दिवस पर पीएम मोदी की पाठशाला
भारतीय जनता पार्टी का आज 44वां स्‍थापना दिवस है. इस अवसर पर  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कई मूल मंत्र दिए, ताकि वे दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी का दायरा और बढ़ा सकें. पीएम मोदी ने कई ऐसे क्षेत्रों के बारे में बताया, जहां कार्यकर्ताओं को निरंतर सक्रिय रहने की जरूरत है. उन्‍होंने संगठन की शक्ति से जुड़े रहते हुए तकनीक का अधिक इस्‍तेमाल करने की सलाह कार्यकर्ताओं को दी. पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा वो पार्टी है, जिसके लिए राष्ट्र सदा सर्वोपरि रहा है. एक भारत-श्रेष्ठ भारत जिसकी आस्था का मूलमंत्र रहा है. भाजपा भारत के लिए दिन-रात काम कर रही है, और हमारी पार्टी "माँ भारती", संविधान और राष्ट्र को समर्पित है. 

2. केंद्र ने CBI को ऑक्सफैम की जांच करने को कहा
विदेशी कोष अधिनियम (Foreign Funds Act) के कथित उल्लंघन को लेकर केंद्र सरकार ने सीबीआई से ऑक्सफैम इंडिया (Oxfam India) की जांच करने को कहा है. सूत्रों ने कहा कि ऑक्सफैम इंडिया ने विदेशी योगदान (विनियमन) संशोधन अधिनियम, 2020 के लागू होने के बाद भी विभिन्न संस्थाओं को विदेशी योगदान (Foreign Contribution) हस्तांतरित किया. जबकि अधिनियम के तहत इस तरह के हस्तांतरण पर रोक है. संशोधित अधनियम 29 सितंबर, 2020 को लागू हुआ था.

3. कोरोना का XBB.1.16 वेरिएंट है खतरनाक, सावधानी जरूरी
भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले एक बार फिर तेजी से बढ़ रहे हैं. भारत में बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण के 5,335 नए मामले दर्ज किए गए हैं. डॉक्‍टरों का कहना है कि ऐसे में सतर्क रहने की जरूरत है. वायरस का नया वेरिएंट बड़ी तेजी से फैलता है. गंभीर बीमारियों से जूझ रहे लोगों को विशेष सावधानी बररते की आवश्‍यकता है, क्‍योंकि वे इस वायरस की चपेट में जल्‍द आ सकते हैं. डॉक्‍टर एसके सरीन ने NDTV को बताया कि दिल्‍ली में सामने आए ज्‍यादातर मामलों में XBB.1.16 वेरिएंट की मौजूदगी ने चिंता बढ़ा दी है, क्‍योंकि ये तेजी से फैल रहा है.   

4. कांग्रेस के दिग्गज एके एंटनी के पुत्र अनिल एंटनी बीजेपी में शामिल
कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री एके एंटनी के बेटे अनिल एंटनी आज बीजेपी में शामिल हो गए. अनिल एंटनी ने साल 2002 के गुजरात दंगों और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री को लेकर हुए विवाद के बाद जनवरी में कांग्रेस छोड़ दी थी. भाजपा नेता पीयूष गोयल, वी मुरलीधरन और पार्टी की केरल इकाई के प्रमुख के सुरेंद्रन ने आज एक औपचारिक कार्यक्रम में पूर्व कांग्रेस नेता का अपनी पार्टी में स्वागत किया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

5. एके एंटनी बेटे के बीजेपी में शामिल होने से दुखी
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एके एंटनी बेटे के बीजेपी में शामिल होने पर दुखी हैं. उन्होंने कहा कि, "यह मेरे लिए ये तकलीफदेह." पूर्व केंद्रीय मंत्री एके एंटनी के पुत्र अनिल एंटनी आज बीजेपी में शामिल हो गए हैं. एके एंटनी ने गुरुवार को पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि वे अपने बेटे के कदम से बहुत आहत हैं और उन्हें यह मंजूर नहीं है. उन्होंने कहा, "मैंने अपने बेटे को हमेशा देश के लिए काम करना सिखाया है न कि एक परिवार के लिए. लेकिन उसने एक अलग रास्ता चुना है. वह एक ऐसी पार्टी में शामिल हो गया है जो देश को सांप्रदायिक आधार पर विभाजित करने और हमारे देश के धर्मनिरपेक्ष ताने-बाने को नष्ट करने की कोशिश कर रही है. मैं इस फैसले को स्वीकार नहीं कर सकता। यह गलत और पीड़ादायक है."