नए साल पर दिल्लीवासियों को तोहफा, दिल्ली सरकार के अस्पतालों में 450 तरह के टेस्ट मुफ्त

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अस्पतालों और मोहल्ला क्लिनिक में 238 से अधिक जांच के लिए निशुल्क व्यवस्था करने के स्वास्थ्य विभाग के एक प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है.

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी सरकार 1 जनवरी से  अस्पतालों और स्वास्थ्य केंद्रों में 450 प्रकार के चिकित्सा परीक्षण निःशुल्क प्रदान करेगी. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इस कदम से उन लोगों को मदद मिलेगी जो निजी स्वास्थ्य देखभाल का खर्च उठाने में असमर्थ हैं. अधिकारियों ने कहा कि वर्तमान में सरकार द्वारा मुफ्त में उपलब्ध कराए जाने वाले चिकित्सा परीक्षणों की संख्या 212 है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री केजरीवाल ने अस्पतालों और मोहल्ला क्लीनिकों में 238 और जांच नि:शुल्क करने के स्वास्थ्य विभाग के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है.

केजरीवाल ने कहा कि सभी को अच्छी गुणवत्ता वाला स्वास्थ्य और शिक्षा प्रदान करना, चाहे उनकी आर्थिक स्थिति कुछ भी हो, उनकी सरकार का मिशन है. उन्होंने ट्वीट किया, "सभी को अच्छी गुणवत्ता वाला स्वास्थ्य और शिक्षा प्रदान करना, चाहे किसी की भी आर्थिक स्थिति कुछ भी हो, हमारा मिशन है. स्वास्थ्य सेवा बहुत महंगी हो गई है. कई लोग निजी स्वास्थ्य सेवा का खर्च नहीं उठा सकते। यह कदम ऐसे सभी लोगों की मदद करेगा." यह सुविधा दिल्ली के लोगों को उपलब्ध होगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com