हिमाचल प्रदेश में 4.1 तीव्रता के भूकंप के झटके

हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में बुधवार को 4.1 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए. राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के अनुसार, रात नौ बजकर 32 मिनट पर आए भूकंप का केंद्र मंडी जिले से 27 किलोमीटर दूर उत्तर-उत्तर पश्चिम में स्थित था.

हिमाचल प्रदेश में 4.1 तीव्रता के भूकंप के झटके

नयी दिल्ली/शिमला:

हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में बुधवार को 4.1 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए. राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के अनुसार, रात नौ बजकर 32 मिनट पर आए भूकंप का केंद्र मंडी जिले से 27 किलोमीटर दूर उत्तर-उत्तर पश्चिम में स्थित था. अधिकारियों ने बताया कि भूकंप के झटके मंडी, कांगड़ा और आसपास के इलाकों में महसूस किए गए. अभी तक जान-माल के नुकसान की कोई खबर नहीं है.

हिमालयी क्षेत्र में पिछले एक पखवाड़े में कई बार भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के आंकड़ों के अनुसार, उत्तराखंड-नेपाल सीमा पर हिमालयी क्षेत्र में आठ से 16 नवंबर के बीच विभिन्न तीव्रता के कम से कम 10 भूकंप आए हैं. 

इससे पहले 9 नवंबर को भी दिल्‍ली एनसीआर में भूकंप के झटके महसूस किए थे. रात 1:57 बजे आए भूकंप की तीव्रता 6.3 दर्ज की गई थी. इसका केंद्र नेपाल में था और यह चीन में भी महसूस किया गया. भूकंप का केंद्र जमीन से 10 किमी की गहराई में था. इसके चलते 6 लोगों की मौत हो गई थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

--- ये भी पढ़ें ---
अगर रो न पड़ती, तो 10 दिन पहले ही कत्ल हो गई होती श्रद्धा वॉकर : पुलिस सूत्र
वैलेन्टाइन डे पर आफताब के साथ डाली थी तस्वीर, देखें इंस्टा पर क्या थी श्रद्धा की आखिरी पोस्ट
श्रद्धा का चेहरा देखा करता था आफताब, कटा हुआ सिर रखा था फ्रिज में : सूत्र
"पत्रकार बनना चाहती थी श्रद्धा..." : कॉलेज के मित्र ने याद किए पुराने दिन
आफताब ने गूगल पर तलाश किए थे खून साफ करने के तरीके



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)