विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 15, 2022

लिव-इन गर्लफ्रेंड श्रद्धा का कत्ल करने वाले आफताब ने गूगल पर तलाश किए थे खून साफ करने के तरीके

राजधानी के नृशंस हत्याकांड के आरोपी आफताब अमीन पूनावाला ने अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा का कत्ल करने के बाद खून साफ करने के तरीके गूगल पर सर्च किए थे, और मानव शरीर की संरचना के बारे में विस्तार से पढ़ा था.

Read Time: 7 mins
लिव-इन गर्लफ्रेंड श्रद्धा का कत्ल करने वाले आफताब ने गूगल पर तलाश किए थे खून साफ करने के तरीके
दिल्ली पुलिस की पूछताछ से उजागर हुआ है कि आफताब अमीन पूनावाला ने श्रद्धा वॉकर का कत्ल 18 मई को किया था...
नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस ने दावा किया है कि राजधानी के नृशंस हत्याकांड के आरोपी आफताब अमीन पूनावाला ने अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा का कत्ल करने के बाद खून साफ करने के तरीके गूगल पर सर्च किए थे, और मानव शरीर की संरचना के बारे में विस्तार से पढ़ा था.

दिल्ली पुलिस की पूछताछ से उजागर हुआ है कि आफताब ने श्रद्धा का कत्ल 18 मई को किया था, और बाद में शव को ठिकाने लगाने की योजना बनाई. आफताब ने पुलिस को बताया कि उसने मानव शरीर की संरचना के बारे में पढ़ा था, ताकि शव के टुकड़े करने में मदद मिल सके.

पुलिस ने कहा कि उन्होंने आफताब के इलेक्ट्रॉनिक उपकरण ज़ब्त कर लिए हैं, और उनकी गहन जांच की जाएगी. उसके उपकरणों और गूगल सर्च हिस्ट्री की जांच और पुष्टि के बाद पुलिस आफताब के इकबालिया बयान को स्थापित कर पाएगी.

दिल्ली पुलिस ने छह महीने पुराने हत्या के मामले को सुलझाने का दावा किया है, और 28-वर्षीय लिव-इन पार्टनर श्रद्धा वॉकर को बेरहमी से मार डालने, उसके शव के 35 टुकड़े करने और अलग-अलग जगह जाकर उन्हें ठिकाने लगाने के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस के मुताबिक, आरोपी की पहचान आफताब अमीन पूनावाला के तौर पर हुई है, जो मुंबई का रहने वाला है, और उसे शनिवार को श्रद्धा के पिता की शिकायत के आधार पर गिरफ्तार कर पांच दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया.

आफताब और श्रद्धा की मुलाकात एक डेटिंग साइट के ज़रिये हुई थी, और बाद में वे छतरपुर में एक किराये के मकान में एक साथ रहने लगे थे. दिल्ली पुलिस ने श्रद्धा के पिता की शिकायत मिलने के बाद 10 नवंबर को FIR दर्ज की थी.

पुलिस ने कहा कि आफताब ने गूगल पर सर्च करने के बाद कुछ रसायनों की मदद से फर्श से खून के धब्बे साफ किए और खून से सने कपड़ों को ठिकाने लगाया. उसने शव को बाथरूम में रखा और पास ही मौजूद एक दुकान से फ्रिज खरीदकर लाया. बाद में, उसने शव के छोटे-छोटे टुकड़े किए और उन्हें फ्रिज में रखा.

अधिकारियो के अनुसार, श्रद्धा वॉकर भी मुंबई से थी, और आफताब से उसकी मुलाकात मुंबई में ही एक कॉल सेंटर में नौकरी के दौरान हुई थी.

दक्षिण दिल्ली जिले के अतिरिक्त DCP अंकित चौहान ने समाचार एजेंसी ANI को बताया, "दोनों एक डेटिंग ऐप के ज़रिये मुंबई में मिले थे... तीन साल से वे लिव-इन में थे... दिल्ली आने के तुरंत बाद ही श्रद्धा ने आफताब पर शादी के लिए दबाव बनाना शुरू कर दिया था... दोनों का अक्सर झगड़ा होता था, और काबू से बाहर चला जाया करता था... 18 मई को हुई घटना के दौरान आफताब आपा खो बैठा, और श्रद्धा का गला दबा दिया... आरोपी ने हमें बताया कि उसने शव के छोटे-छोटे टुकड़े किए और पास ही मौजूद छतरपुर एन्क्लेव के जंगल वाले इलाके में उन्हें ठिकाने लगाया..." आफताब को गिरफ्तार कर लिया गया है, और तफ्तीश जारी है..."

सूत्रों से समाचार एजेंसी ANI को मिली जानकारी के मुताबिक, आफताब ने कथित तौर पर श्रद्धा के शव के 35 टुकड़े किए थे, फ्रिज खरीदकर लाया था और टुकड़ों को उसमें रखा था. बाद में, उसने अगले 18 दिन तक शव के उन टुकड़ों को दिल्ली और आसपास के अलग-अलग इलाकों में रात को निकलकर ठिकाने लगाया.

सूत्रों ने यह भी बताया, आफताब रोज़ हर रोज़ उसी कमरे में सोता था, जिसमें उसने श्रद्धा का कत्ल करने के बाद उसके शव के टुकड़े किए थे. शव के टुकड़ों को ठिकाने लगाने के बाद उसने फ्रिज की सफाई भी की थी.

सितंबर में श्रद्धा के मित्र ने उसके परिवार को बताया कि श्रद्धा से ढाई महीने से संपर्क नहीं हो पा रहा है, और उसका मोबाइल नंबर भी स्विच्ड ऑफ आ रहा है. श्रद्धा के परिवार ने भी उसके सोशल मीडिया एकाउंट चेक किए और पाया कि उस अवधि में वहां भी कोई अपडेट नहीं किया गया है.

नवंबर में श्रद्धा के पिता विकास मदन वॉकर, पालघर (महाराष्ट्र) निवासी, मुंबई पुलिस के पास पहुंचे, और गुमशुदगी की रिपोर्ट दरज् करवाई.

शुरुआती तफ्तीश के दौरान श्रद्धा की आखिरी लोकेशन दिल्ली पाई गई, और इसी आधार पर केस को दिल्ली पुलिस को सौंप दिया गया.

श्रद्धा के पिता ने आफताब से श्रद्धा के रिश्तों के बारे में पुलिस को बताया और बेटी की गुमशुदगी में आफताब का हाथ होने का शक ज़ाहिर किया. तफ्तीश के दौरान, पाया गया कि आफताब और श्रद्धा दिल्ली आकर छतरपुर पहाड़ी इलाके में किराये के एक मकान में रहने लगे थे. पुलिस ने तफ्तीश के दौरान ही आफताब को ट्रेस कर उसे गिरफ्तार कर लिया.

पूछताछ के दौरान आफताब ने अपराध कबूल कर लिया, और कहा कि श्रद्धा द्वारा शादी के लिए दबाव डाले की वजह से उनके झगड़े हुआ करते थे.

अधिकारियों के अनुसार, "आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है, और महरौली पुलिस थाने में IPC की धारा 302 (हत्या) तथा 201 (अपराध के सबूत मिटाना) के तहत केस दर्ज कर लिया गया है..."

पुलिस ने आफताब के किराये के मकान से कुछ हड्डियां भी बरामद की हैं, और अधिकारियों का कहना है कि शव के बाकी हिस्सों को तलाश करने की कोशिशें जारी हैं.

--- ये भी पढ़ें ---
* अगर रो न पड़ती, तो 10 दिन पहले ही कत्ल हो गई होती श्रद्धा वॉकर : पुलिस सूत्र
* वैलेन्टाइन डे पर आफताब के साथ डाली थी तस्वीर, देखें इंस्टा पर क्या थी श्रद्धा की आखिरी पोस्ट
* एक गलती से पकड़ा गया आफताब : श्रद्धा हत्याकांड में कई चौंकाने वाले खुलासे
* श्रद्धा का चेहरा देखा करता था आफताब, कटा हुआ सिर रखा था फ्रिज में : सूत्र
* "पत्रकार बनना चाहती थी श्रद्धा..." : कॉलेज के मित्र ने याद किए पुराने दिन

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
वो डेट पर रेस्तरां बुलाएगी, फिर भाग जाएगी... दिल्ली में 'बिल' से लाखों लूटने वाला गजब गैंग
लिव-इन गर्लफ्रेंड श्रद्धा का कत्ल करने वाले आफताब ने गूगल पर तलाश किए थे खून साफ करने के तरीके
Delhi : आपसी रंजिश के चलते बाप-बेटे की छुरा गोदकर हत्या, मामले की जांच में जुटी पुलिस
Next Article
Delhi : आपसी रंजिश के चलते बाप-बेटे की छुरा गोदकर हत्या, मामले की जांच में जुटी पुलिस
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;