नीतीश कुमार की बंगला शिफ़्ट करने के पीछे की असल कहानी क्या है ?

नीतीश एक बार फिर सात सर्क्यूलर बंगले में जायेगें. इस बंगले में नीतीश पहले पूर्व मुख्य मंत्री के रूप में और मुख्य मंत्री रहने के बाबजूद सालों रह चुके हैं.

नीतीश कुमार की बंगला शिफ़्ट करने के पीछे की असल कहानी क्या है ?

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नए बंगले में शिफ्ट हो रहे हैं

पटना:

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Bihar Chief Minister Nitish Kumar) अगले कुछ दिनों में मुख्यमंत्री आवास से दूसरी जगह शिफ़्ट करेंगे.नीतीश एक बार फिर सात सर्क्यूलर बंगले में जाएंगे. इस बंगले में नीतीश (Nitish Kumar bungalow) पहले पूर्व मुख्यमंत्री के रूप में और मुख्यमंत्री रहने के बाबजूद सालों रह चुके हैं. सूत्रों को मानें तो नीतीश जिन्होंने पहले से सात सर्क्यूलर बंगले को अपने लिए सुरक्षित रखा था इस बार मुख्यमंत्री आवास 1, अन्ने मार्ग में कुछ मरम्मत के कामों के मद्देनज़र शिफ़्ट कर रहे हैं जिसे पूरा होने में कम से कम तीन से चार महीने का समय लगेगा .लेकिन इस बार इस शिफ़्टिंग को लेके अटकलों का बाज़ार इसलिए गर्म हैं कि नीतीश कुमार के बिहार के राजनीति से दिल्ली शिफ़्ट करने के ऊपर कई तरह के क़यास लगाये जा रहे हैं .

हालांकि नीतीश कुमार कहीं भी शिफ़्ट करे ये माना जाता हैं कि उनके लिए वो बँगला काफ़ी अच्छा हैं क्योंकि इसमें उनके अधिकारियों के लिए अलग अलग चेम्बर बल्कि राजनीतिक बैठक करने के लिए भी बड़े हॉल पहले से बने हैं.

Bihar: उपचुनाव में BJP की हार पर सीएम नीतीश कुमार ने यह कहकर लगाया मरहम..

उधर, ऐसा लग रहा है कि बिहार के सीएम ने विशेष राज्य के दर्जे की मांग को ठंडे बस्ते में डाल दिया है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने सोमवार को कहा था कि अभी इसकी चर्चा करने की ज़रूरत नहीं है और उसके बाद उसी वाक्य के दौरान उन्होंने ये भी कहा कि लेकिन मुद्दा बनाने से क्या फ़ायदा. नीतीश कुमार से पहले से तय सवालों का जवाब देने के क्रम में जब विशेष राज्य का दर्जा के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ये सब तो हमारा है ही, वो ये सब तो है ही लेकिन अभी कोई चर्चा करने की ज़रूरत नहीं है ये सब हम लोग शुरू से करते ही रहते है , काम भी करते रहते हैं और जो बिहार को ज़रूरत रहती है उसके लिए मांग भी करते है. बात भी करते है लेकिन उन्होंने कहा कि अभी इसको मुद्दा बनाने से क्या फ़ायदा.

- ये भी पढ़ें -

* श्रीलंका में हिंसक प्रदर्शनकारियों पर काबू पाने के लिए पुलिस ने चलाईं गोलियां, 1 की मौत
* रूसी हमले में यूक्रेन का मिकोलाइव एयरपोर्ट पूरी तरह तबाह, देखें NDTV की ग्राउंड रिपोर्ट
* नोएडा में मिले 100 से ज्यादा कोरोना के मरीज, दिल्ली में एक हफ्ते में संक्रमित 3 गुना बढ़े

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आम आदमी पार्टी का दावा, जहांगीरपुरी हिंसा का आरोपी अंसार बीजेपी का नेता