US Open: डैनिल मेदवेदेव ने तोड़ा नोवाक जोकोविच का 'कैलेन्डर ग्रैंड स्लैम' का सपना, पहली बार जीता खिताब

जोकोविच के कैलेंडर ग्रैंड स्लैम का सपना टूट गया. जोकोविच ने साल 2021 में ऑस्ट्रेलिया ओपन, फ्रैंच ओपन और विंबलडन का खिताब जीता था.

US Open: डैनिल मेदवेदेव ने तोड़ा नोवाक जोकोविच का 'कैलेन्डर ग्रैंड स्लैम' का सपना, पहली बार जीता खिताब

डैनिल मेदवेदेव ने नोवाक जोकोविच का सपना तोड़ा

न्यूयॉर्क:

रूस के डैनिल मेदवेदेव यूस ओपन (US Open 2021) चैंपियन बन गए हैं. डैनिल मेदवेदेव (Daniil Medvedev) ने विश्व के नंबर वन खिलाड़ी नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) को यूएस ओपन फाइनल में सीधे सेटों में हराया. इसी के साथ जोकोविच के कैलेंडर ग्रैंड स्लैम का सपना टूट गया. जोकोविच ने साल 2021 में ऑस्ट्रेलिया ओपन, फ्रैंच ओपन और विंबलडन का खिताब जीता था. मेदवेदेव ने जोकोविच को 6-4, 6-4, 6-4 से हराकर यूएस ओपन जीतने के सपने को तोड़ दिया. 

मैच के बाद जोकोविच ने कहा, "डेनियल को बधाई," उन्होंने कहा, "अगर कोई है जो इस समय ग्रैंड स्लैम खिताब का हकदार है तो वो आप हैं." 2019 यूएस ओपन के रनरअप रहे मेदवेदेव ने अपने तीसरे स्लैम फाइनल में पहला ग्रैंड स्लैम खिताब जीता है. 

अगर नोवाक जोकोविच खिताब जीत जाते तो यह उनका 21वां ग्रैंडस्लैम होता. वह अभी 20 ग्रैंडस्लैम खिताब के साथ रोजर फेडरर और राफेल नडाल की बराबरी पर हैं.

रूस के 25 साल के मेदवेदेव ने सेमीफाइनल में कनाडा के 12वें वरीय फेलिक्स ऑगर एलियासिमे को 6-4 7-5 6-2 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया था. वह इस साल आस्ट्रेलियाई ओपन के फाइनल में जोकोविच से हारे थे और 2019 अमेरिकी ओपन फाइनल में उन्हें नडाल ने हराया था. 
 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com