देखें Video : झल्लाए नोवाक जोकोविच ने तोड़ डाला रैकेट, यूएस ओपन फाइनल में डेनियल मेदवदेव के हाथों मिली हार

Us Open Final 2021: जोकोविच यूएस ओपन फाइनल में कांटे के मुकाबले के दौरान मेदवदेव से 6-4, 6-4,6-4 से हार गए. यह मेदवदेव का पहला ग्रैंडस्लैम खिताब (Grand Slam title) है. खबरों के मुताबिक, फाइनल के दौरान दूसरे सेट जोकोविच बेहद खराब मूड में थे.

देखें Video : झल्लाए नोवाक जोकोविच ने तोड़ डाला रैकेट, यूएस ओपन फाइनल में डेनियल मेदवदेव के हाथों मिली हार

Novak Djocovic की इस हरकत का सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो रही है. 

वाशिंगटन:

US Open Final : सर्बियाई खिलाड़ी नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic)  का एक कैलेंडर ईयर में चारों ग्रैंडस्लैम जीतने का ख्वाब टूट गया है और यूएस ओपन के फाइनल (US Open Final) में रूसी प्लेयर डेनियल मेदवदेव (Daniil Medvedev) के हाथों में मिली हार से वो इतना बौखलाए कि टेनिस कोर्ट में ही एक बार नहीं बल्कि कई बार अपने रैकेट को पूरी ताकत से जमीन पर पटकते नजर आए. इससे रैकेट पूरी तरह टेढ़ा-मेढ़ा हो गया.उनकी इस हरकत का सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो रही है. इससे पहले पिछले साल यूएस ओपन में एक अधिकारी को गेंद मारने के बाद जोकोविच को इसी ग्रैंडस्लैम से बाहर कर दिया गया था.

जोकोविच यूएस ओपन फाइनल में कांटे के मुकाबले के दौरान मेदवदेव से 6-4, 6-4,6-4 से हार गए. यह मेदवदेव का पहला ग्रैंडस्लैम खिताब (Grand Slam title) है. खबरों के मुताबिक, फाइनल के दौरान दूसरे सेट जोकोविच बेहद खराब मूड में थे. दूसरे सेट के चौथे गेम में एक प्वाइंट हारने के बाद वो आपा खो बैठे और कोर्ट के फ्लोर पर ही रैकेट को पटक-पटक कर तोड़ डाला.

मेदवदेव ने तीनों सेटों में जोकोविच की सर्विस ब्रेक की और जीत दर्ज की. इसके साथ ही जोकोविच का एक ही साल में अमेरिका, फ्रैंच, ऑस्ट्रेलियन और विंबडलन खिताब जीतने का ख्वाब भी चकनाचूर हो गया.

देखिए कैसे जोकोविच ने गेम के दौरान रैकेट तोड़ डाला.


जोकोविच अगर यह ग्रैंडस्लैम जीत जाते तो उनका चौथा यूएस ओपन खिताब होता. वो अभी भी रोजर फेडरर और राफेल नडाल के साथ 20 ग्रैंडस्लैम जीतने वाले तीसरे खिलाड़ी हैं. वहीं मेदवदेव ने येवगेनी काफेलनिकोव और मराट साफिन के बाद यूएस ग्रैंड स्लैम जीतने वाले पहले रूसी खिलाड़ी हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


काफेलनिकोव ने 1996 और साफिन ने 2000 में यूएस ओपन जीता था.मैच के बाद मेदवदेव ने सबका दिल जीतते हुए जोकोविच औऱ उनके फैंस से माफी मांगीकि उन्होंने उनके पसंदीदा खिलाड़ी को इतिहास रचने से रोक दिया.